Menu
blogid : 319 postid : 1139772

न खान्स न अमिताभ और न रजनीकांत बल्कि फिल्म इतिहास में इन्हें मिला था पहली बार एक करोड़ रुपए

आज बॉलीवुड में किसी अभिनेता की पहचान एक्टिंग से कम उसकी फिल्म से होने वाली कमाई से ज्यादा होती है. जो फिल्म बॉलीवुड को ज्यादा कमाकर देती है उसकी फिल्म और उसमें काम करने वाला अभिनेता पूरे साल चर्चा में रहते हैं.


Kamal-Haasan


एक आंकड़े के मुताबिक अभिनेता आमिर, सलमान और शाहरुख प्रत्येक फिल्म के लिए क्रमशः 45, 50 और 45 करोड़ रुपए लेते हैं. इन खान्स के अलावा अक्षय कुमार 40 करोड़ रुपए और अजय देवगन भी 40 करोड़ रुपए लेते हैं. इन सबके बीच सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी एक फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए लेते हैं.


6 साल पहले 20 के थे आमिर खान अब हुए 50 के!


आज करोड़ों में खेलने वाले ये अभिनेता नब्बे के दशक में ज्यादा पैसे नहीं कमाते थे. यहां तक कि अमिताभ बच्चन की भी इतनी फीस नहीं थी कि वह खुद को करोड़पति अभिनेता कह सकें.


लेकिन बहु आयायी प्रतिभा के गुणी कमल हसन वह पहले अभिनेता थे जिन्हें 1994 में एक फिल्म के लिए एक करोड़ दिया गया था. उनसे पहले राजेश खन्ना को 1970 से 1987 तक एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा पैसे दिए जाते थे.


भारतीय सिनेमा में कमल हसन को एक दमदार अभिनेता माना जाता है. कमल हसन ने अपनी फिल्मी कॅरियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘मानवन’ से की. बॉलीवुड में इनकी पहली फिल्म 1981 में आई ‘एक दुजे के लिए’ थी. चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले कमल हसन आज भी तमिल और हिंदी फिल्मो में सक्रिय रहते हैं…Next


Read more:

एडल्ट साइटों पर ऐसे होती है कमाई

इस आर्टिफिसियल आईलैंड में शाहरुख खान का शानदार घर

10वीं पास 15 साल की यह लड़की इस खान की फिल्म में है अभिनेत्री



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh