Menu
blogid : 319 postid : 1140460

आप जानकार हैरान रह जाएंगे पहली बार ऐसे मिले थे, बॉलीवुड के ये 7 मैरिड कपल

कहते हैं कि जोड़ियां आसमान में बनती है और वो दो दिल जमीन पर आकर मिलते है. जिदंगी में हमारा प्यार हमें कब, कैसे और कहां मिल जाए ये कोई नहीं कह सकता. फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसी ही खास जोड़ियां हैं जिनकी पहली मुलाकात ऐसी जगह पर हुई थी, जिनके बारे में शायद उन्होंने भी कभी सोचा नहीं होगा. आइए हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की ऐसी 7 जोड़ियों के बारे में.

love couple

शाहिद कपूर और मीरा

आपको जानकर हैरानी होगी कि इन दोनों की पहली मुलाकात किसी पब, होटल या शूंटिग स्पॉट में नहीं बल्कि सत्संग में हुई थी. दरअसल शाहिद कपूर और उनके पिता पंकज कपूर दोनों राधा स्वामी सत्संग में एक मीटिंग के लिए आए थे जहां मीरा राजपूत का परिवार भी आया था. जहां इन दोनों ने एक-दूसरे को पहली बार देखा था. धीरे-धीरे ये दोनों दोस्त बन गए और फिर इनकी शादी फिक्स कर दी गई.



meera shahid


अक्षय कुमार और ट्विंकल

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार नाम से मशहूर अक्षय कुमार और ट्विंकल की पहली मुलाकात एक फिल्मफेयर मैगजीन के फोटोशूट करने के दौरान हुई थी. वहां अक्षय का दिल ट्विंकल पर आ गया और उन्होंने उनके साथ फोटो भी खिंचाई. जो उनके पास आज तक है.


akki and twiky


शाहरूख खान और गौरी

बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल माने जाने वाले शाहरूख और गौरी की पहली मुलाकात एक दोस्त की पार्टी में हुई थी. उस वक्त गौरी की उम्र 14 साल और शाहरूख की उम्र 18 साल थी. ऐसा माना जाता है कि शाहरूख को गौरी का दिल जीतने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी थी.


shahrukh and gauri



रितेश देशमुख और जेनेलिया

इन दोनों की पहली मुलाकात ‘तुझे मेरी कसम’ फिल्म के सेट पर हुई थी. लेकिन वहां दोनों के बीच कुछ खास बातचीत नहीं हो सकी. क्योंकि रितेश, विलासराव देशमुख (पूर्व महाराष्ट्र, मुख्यमंत्री) के बेटे थे. जिसकी वजह से जेनेलिया ने पहले ही सोच लिया था कि उन्हें इस बात पर गुरूर होगा इसलिए उन्होंने फैसला कर लिया था कि किसी कीमत पर रितेश से अच्छी तरह बात नहीं करनी. लेकिन धीरे-धीरे दोनों की आपसी समझ अच्छी होती गई और प्यार हो गया.


ritesh


अमिताभ और जया

दोनों की पहली मुलाकात पुणे के मशहूर फिल्म इंस्टिट्यूट एफटीआईआई में हुई थी. हांलाकि जया को अमिताभ से उसी वक्त पहली नजर में प्यार हो गया था. इसके बाद दोनों की दूसरी मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी. जिसमें साथ काम करने के बाद दोनों दोस्त बन गए और धीरे-धीरे इनका प्यार परवान चढ़ा.


amitabh


सुनील दत्त और नरगिस

दत्त साहब ने अपने करियर की शुरूआत रेडियो जॉकी बनने से की थी. जबकि उन दिनों नरगिस उभरती हुई अभिनेत्री थी. सुनील दत्त को नरगिस का इंटरव्यू लेना था. लेकिन दत्त साहब इतने नर्वस हो गए थे कि उनके सामने कुछ बोल भी नहीं पाए और इंटरव्यू कैंसल हो गया.


nargis and sunil



अनिल कपूर और सुनीता

अनिल कपूर की मुलाकात सुनीता से अपने संघर्ष के दिनों में हुई थी. सुनीता एक उभरती हुई मॉडल थी. अनिल के दोस्तों ने सुनीता का फोन नम्बर अनिल को दिया था. इसके बाद दोनों की पहली मुलाकात हुई. लेकिन कुछ ही दिनों में अनिल से सुनीता का फोन नम्बर खो गया. लेकिन किस्मत से अनिल को अपने एक दोस्त से दुबारा सुनीता का नम्बर मिल गया.


Anil-Kapoor-


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh