blogid : 319 postid : 1143169

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को एक अलग अंदाज में पेश करती हैं बॉलीवुड की ये 7 दमदार फिल्में

Posted On: 2 Mar, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

ऐसा कहा जाता है कि ‘प्यार अंधा होता है’. यानि प्यार पर किसी का जोर नहीं होता. किसी भी तरह का सामाजिक बंधन या रोक का, प्यार पर कोई असर नहीं पड़ता. लेकिन अक्सर ऐसी स्थिति भी देखने को मिलती है जब शादीशुदा लोग किसी दूसरे इंसान के प्यार में पड़ जाते हैं. जिसे समाज में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के नाम से जाना जाता है. समाज में भले ही इस स्थिति को तिरछी नजरों से देखा जाता हो लेकिन बॉलीवुड में इस विषय पर बनी फिल्में दर्शकों के बीच खासी पसंद की गई है. आइए हम आपको बताते हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर बनी 7 फिल्में.

हमारी अधूरी कहानी (2015) : इस फिल्म ने कई लोगों का नजरिया बदलने में अहम भूमिका निभाई है. जिसमें मजबूरी और रोजाना की लड़ाई-झगड़े से परे सच्चे प्यार को दिखाया गया है. जिसमें अलग हालातों में दो लोग एक-दूसरे के करीब आ जाते हैं.


hamari-adhuri-kahani-

Read : बॉलीवुड के मशहूर सितारे, जिन्होंने बिना तलाक लिए की शादी


कभी अलविदा न कहना (2006) : इस फिल्म के गानों को युवाओं के बीच काफी सराहा गया था. साथ ही फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पांस मिला. फिल्म में शाहरूख और रानी मुखर्जी के काम को खूब पसंद किया गया था.

kabhi alvida na kehna 1


अस्तित्व (2005) : अपने पति की बेरूखी और अकेलेपन की शिकार एक महिला को किस तरह किसी और से प्यार हो जाता है. इस फिल्म में बखूबी दिखा गया है. फिल्म में मुख्य भूमिका तब्बू ने निभाई है.

astitva


लंचबॉक्स ( 2013 ) : अपने पति की उपेक्षा की शिकार महिला, एक लंचबॉक्स की वजह से एक अंजान शख्स से कैसे प्यार करने लगती है, इस फिल्म में दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है. फिल्म के क्लाइमेक्स को भी बेहद खूबसूरती के साथ फिल्माया गया है.

lunch box

Read : इन गानों ने बनाया भक्त और भगवान को मॉर्डन

अर्थ (1982) : इस फिल्म में पूजा नाम की लड़की का दमदार किरदार निभाने के लिए अभिनेत्री शबाना आजमी को नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था. जगजीत ने अपने गाए गीतों से इस फिल्म को और भी खास बना दिया था. फिल्म में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से बर्बाद होती जिंदगियों को बखूबी दिखाया गया है.

arth movie


पति, पत्नी और वो (1978) : इस फिल्म में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को सीरियस नहीं बल्कि बेहद मजाकिया अंदाज में दिखाया गया है. जिसमें बेहद हल्के-फुल्के अंदाज में बहुत गहराई से बातों को दर्शाया गया है.

pati patni and wo

गाइड (1965) : सदाबहार देवानन्द और खूबसूरत अभिनेत्री वहीदा रहमान के मुख्य किरदार से सजी इस फिल्म को 60 के दशक की सबसे उम्दा फिल्मों में शामिल किया जाता है. इस फिल्म में वहीदा ने वेश्यावृत्ति से जुड़ी एक महिला की बेटी का किरदार निभाया है…Next


guide movie

Read more

पहले पति से तालमेल बिगड़ने के बाद इन हिरोइनों ने की दूसरी शादी

वो फिल्में जो जोड़ती है पाकिस्तानियों को भारतीयों से

खुद के बयान से इन अभिनेत्रियों की खूब हुई जग हँसाई



Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran