Menu
blogid : 319 postid : 1144945

ये हैं बॉलीवुड के अब तक के इतिहास में बनी 7 सबसे दमदार सस्पेंस थ्रिलर फिल्में

‘मुझे पता था आगे यही होने वाला है. सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में ऐसा ही होता है जो सबसे ज्यादा शरीफ दिखता है विलेन वही होता है.’ आपने भी ऐसी कई थ्रिलर फिल्में देखी होगी जिनके क्लाइमेक्स से पहले ही आपने पूरी फिल्म का अंदाजा लगा लिया होगा. बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में देखने को मिल जाएगी जो सस्पेंस थ्रिलर के नाम पर एक कॉमेडी से ज्यादा कुछ नहीं लगती. जिन्हें एक बार से दूसरी बार देखने की हिम्मत दर्शक नहीं जुटा पाते. लेकिन इसके अलावा कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो एक अरसा बीत जाने पर भी बॉलीवुड के इतिहास में बेस्ट सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों की लिस्ट में सबसे ऊपर होती हैं. आइए, नजर डालते हैं बॉलीवुड इतिहास में बनी अब तक की बेहतरीन सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों पर.

गुमनाम (1965) : इस फिल्म को 60 के दशक की सबसे बेहतरीन सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों में शुमार किया जाता है.


gumnaam


100 डेंज (1991) : माधुरी दीक्षित अभिनीत इस फिल्म को 1991 में फिल्मी पर्दे पर उतारा गया था. जिसे दर्शकों ने काफी सराहा था.



100 days

खिलाड़ी (1992) : अक्षय कुमार, आयशा जुल्का, दीपक तिजोरी जैसे कई जाने-पहचाने सितारों से सजी हुई इस फिल्म को 1992 में रिलीज किया गया था. अपनी बेहतरीन कहानी और सस्पेंस से फिल्म ने बहुत सुर्खियां बटोरी थी.


Khiladi

ये 7 स्टार किड्स दो कदम आगे है अपने स्टाइलिश सेलिब्रिटी माता-पिता से


सोल्जर (1998) : इस फिल्म में बॉबी देओल और सदाबहार अभिनेत्री राखी के काम को बहुत सराहा गया था. जिसे सबसे दमदार सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों में शामिल किया जाता है.


soldier


कहानी (2012) : इस फिल्म में विद्या बालान के दमदार रोल की बदौलत फिल्म में एक नई जान आ गई थी. इस फिल्म में दर्शक अंत तक क्लाइमेक्स का अंदाजा नहीं लगा सके थे.



kahani

तलाश (2012) : आमिर खान, रानी मुखर्जी और करीना कपूर की बेहतरीन भूमिका वाली तलाश को सभी ने बेहद सराहा. साथ ही फिल्म की कहानी ने अंत तक सभी दर्शकों को बांधकर रखा.


talaash


सलमान की फिल्मों में काम कर इन हसीनाओं का कॅरियर हुआ चौपट


बाजीगर (1993)  : ‘हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं’. फिल्म का ये डॉयलाग अभी तक फैंस की जुबा पर चढ़ा हुआ है. बहरहाल, फिल्म को सबसे दमदार थ्रिलर फिल्मों में गिना जाता है…Next


bazigar

Read more

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को एक अलग अंदाज में पेश करती हैं बॉलीवुड की ये 7 दमदार फिल्में

आप जानकार हैरान रह जाएंगे पहली बार ऐसे मिले थे, बॉलीवुड के ये 7 मैरिड कपल

श्रीदेवी ने महज 13 साल की उम्र में किया रजनीकांत की मां का रोल, जानें बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी ही 11 दिलचस्प बातें


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh