blogid : 319 postid : 1169077

गरीब से अमीर बनने वाले ये हैं 7 बॉलीवुड सितारे

Posted On: 25 Apr, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहते हैं फर्श से अर्श तक का सफर पूरा करने में पूरी उम्र लग जाती है. बहुत खुशनसीब होते हैं वो लोग जो कड़ी मेहनत में रात-दिन तपकर सोना बनते हैं. वरना कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी मेहनत रंग नहीं लाती और वो धूप में बुरी तरह झुलस जाते हैं. बहरहाल, बॉलीवुड में कुछ स्टार ऐसे भी हैं जिनकी रियल लाइफ रील से कम नहीं लगती. आइए, हम आपको बताते हैं ऐसे स्टार सेलिब्रिटी के बारे में जो कभी धूप में जले थे लेकिन आज फिल्मी दुनिया के चमचमाते सितारें हैं.


नवाजुद्दीन सिद्दिकी

एक गरीब किसान परिवार में जन्में नवाजुद्दीन आठ भाई-बहन थे. उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव में जन्में नवाजुद्दीन के लिए फिल्मों का सफर इतना आसान नहीं था. उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों में केमिस्ट शॉप पर काम करने के साथ चौकीदार की नौकरी तक की. वक्त बीतने के साथ नवाजुद्दीन को फिल्मों में ब्रेक मिला और आज वो बॉलीवुड में अपनी नई पहचान रखते हैं.


nawazuddin8


रजनीकांत

कहते हैं जोक्स भी उन्हीं पर बनते हैं जिन्हें लोग जानते हैं. रजनीकांत को साउथ के सुपरस्टार के रूप में देखा जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि रजनीकांत ने कुली और बस कंडक्टर का काम भी किया था. इसके बाद काफी सालों तक कड़ी मेहनत करके रजनीकांत ने फिल्मों में कामयाबी पाई.


rajnij


शाहरुख खान

हर दिल अजीज शाहरूख खान का नाम तो आज हर कोई जानता है लेकिन उनके संघर्ष भरे दिनों को शायद ही कोई जानता हो. मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई को बीच में ही छोड़कर शाहरुख महज 1500 रुपए लेकर मुंबई चले गए. इसके बाद की कहानी तो हम सब के सामने है.


shah


अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार के नाम से जाने जाने वाले इस अक्षय ने बैंकाक में वेटर का काम भी किया है. शेफ के रूप में उन्हें 1500 रुपए की मामूली आमदनी होती थी. आज उनकी बॉलीवुड में एक अलग पहचान है.


aksha


जॉनी वार्कर

महान कॉमेडियन जॉनी लिवर फिल्म अभिनेता गुरुदत्त से बहुत प्रभावित थे. लेकिन आमदनी के लिए उन्हें बस में कंडक्टर का काम करना पड़ा. तभी बस में एक दिन बलराज साहनी की नजर उनपर पड़ी और उनकी फिल्मों में एंट्री हुई.


Johnny-Walkerk



महमूद

फिल्म अभिनेता महमूद ने भी अपने संघर्ष के दिनों में ड्राइवर, पॉल्ट्री सैलर जैसी कई छोटी-मोटी जॉब की. वो मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी को टेनिस भी सिखाया करते थे. कहते है उनके खुशमिजाज स्वभाव से प्रभावित होकर मीना कुमारी ने उन्हें फिल्मों में ब्रेक दिया था.


mtt


राकेश ओमप्रकाश मेहरा

निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा अपने कॅरियर की शुरुआती दिनों में वैक्युम क्लीनर बेचा करते थे. इसके बाद फिल्मों के सेट पर चाय लाने के लिए उन्हें रख लिया गया. इसके बाद अपनी कड़ी मेहनत से मेहरा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा…Next


om


Read more

बॉलीवुड में पहुंचने के लिए इसे जरिया बनाया इन अभिनेत्रियों ने
क्रिकेट विश्व कप मैच में इन बॉलीवुड स्टारों ने की कमेंट्री
बाबा रामदेव के हॉलीवुड और बॉलीवुड में हैं कई अवतार



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran