blogid : 319 postid : 1186848

अपनी पहली सैलेरी से ये सब किया था बॉलीवुड के 10 मशहूर सितारों ने

Posted On: 6 Jun, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्या आपको अपनी पहली सैलेरी याद है. बेशक! जिदंगी का वो खास दिन किसे याद नहीं होगा. अब ये बताइए कि क्या आपको ये याद है कि अपनी पहली सैलेरी से आपने क्या किया था. जाहिर है कुछ लोग अब तक ये बात भूल चुके होंगे. इसी तरह क्या आपने सोचा है कि आज लाखों-करोड़ों कमाने वाले बॉलीवुड सितारे सालों पहले कितना कमाते होंगे. साथ ही अपनी पहली सैलेरी, इन सितारों ने कहां खर्च की होगी. आइए, हम आपको बताते हैं ऐसी बॉलीवुड सितारों के बारे में.


इरफान खान

आपको जानकर हैरानी होगी कि आज बॉलीवुड में अपनी एक नई पहचान बनाने वाले इरफान खान, मात्र 25 रुपए में एक बच्चे को पढ़ाया करते थे. उनके पास अच्छी-खासी संख्या में बच्चे पढ़ने आते थे. 25-25 रुपए फीस जमा करके इरफान ने अपनी पहली कमाई से एक साईकिल खरीदी थी.


irfan


रणदीप हुड्डा

बॉयोपिक फिल्म ‘सरबजीत’ में अपने दमदार अभिनय से सबका दिल जीतने वाले मशहूर अभिनेता रणदीप हुड्डा का पहला काम कार धोने का था. उस दौरान वो ऑस्ट्रेलिया में पढ़ा करते थे. पढ़ाई के साथ पार्ट टाइम जॉब करने पर उन्हें पहली बार 40 डॉलर मिले थे. जिससे उन्होंने एक बीयर की बोतल खरीदकर अपनी खुशी एंजाय की थी.


randeep


कल्कि कोचलिन

लीक से अलग हटकर फिल्मों में अभिनय करने के लिए मशहूर कल्कि ने लदंन के एक होटल में वेटर का काम किया था. अपनी पहली कमाई के बारे में कल्कि बताती हैंं कि उन्होंने सबसे पहले अपने मकान का किराया दिया था.


kalki

अर्जुन कपूर

चार्मिंग हीरो के रूप में माने जाने वाले अभिनेता अर्जुन कपूर को शुरू से फिल्मों का शौक रहा है. अर्जुन ने सबसे पहले ‘कल हो न हो’  फिल्म में निखिल आडवाणी के असिस्टेंट के तौर पर काम किया था. उस दौरान अपनी पहली सैलेरी अर्जुन ने अपनी मां को दी थी. जिससे उन्होंने अर्जुन का बैंक अकांउट खुलवाया था.



arjun

जैकलीन फर्नांडिस

श्रीलंकन सुंदरी नाम से मशहूर अभिनेत्री जैकलीन जब अपने संघर्ष के दिनों में थी, उस दौरान उन्हें एक स्टोर पर एक पर्स पसंद आया था, जिसे वो पैसों की कमी के चलते खरीद नहीं सकी. इसके कुछ दिनों बाद उन्हें एक फोटोशूट का ऑफर मिला. जिससे मिली फीस से उन्होंने सबसे पहले वो पर्स खरीदा.



jacklene


Read : क्रिकेट विश्व कप मैच में इन बॉलीवुड स्टारों ने की कमेंट्री


ऋचा चड्ढ़ा

ऋचा चड्ढ़ा आज फिल्मी दुनिया में जाना पहचाना है. उन्होंने 12 साल की उम्र में दूरदर्शन के लिए पहला ‘रवीन्द्र संगीत डांस’ प्रोग्राम किया था, जहां से उन्हें एक साड़ी और 200 रूपये मिले थे. जिसे उन्होंने अपने पिता को दे दिया था.



richa chadda

ऋतिक रोशन

1980 में ऋतिक ने ‘आशा’ नाम की फिल्म में बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी जिसके लिए उन्हें 100 रुपए फीस मिली थी. जिससे उन्होंने एक टॉय कार खरीदी थी.



hirtik

शाहरूख खान

करोड़ों फैंस के दिलों में राज करने वाले शाहरूख खान को 50 रुपए फीस के तौर पर मिले थे. जिससे उन्होंने आगरा की ट्रेन पकड़ी और पहली बार ताजमहल देखा.



shahrukh


जॉन अब्राहम

जॉन को अपनी पहली सैलेरी 11,800 रुपए मिली थी. जिसे उन्होंने आज तक खर्च नहीं किया और पहली याद के तौर पर आज तक संभालकर रखा है.



john

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका ने फिल्म जगत में सफलता पाने के लिए बहुत संघर्ष किया है. प्रियंका को अपनी पहली फीस 5000 रुपए मिली थी, जिसे उन्होंने अपनी मम्मी को दे दिया था…Next


pc

Read more

बॉलीवुड में पहुंचने के लिए इसे जरिया बनाया इन अभिनेत्रियों ने

ये हैं बॉलीवुड के अब तक के इतिहास में बनी 7 सबसे दमदार सस्पेंस थ्रिलर फिल्में

स्टार बनने से पहले इन 7 बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने कर ली थी शादी



Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

362 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Loran के द्वारा
July 11, 2016

Hoppas du kan testa dig så du får veta! Inatsseanr!Jtg kan inte äta för mycket snabba kolhydrater och socker, då blir jag verkligen sjuk!

surendra pratap के द्वारा
June 8, 2016

maine apni paheli salari se chota sa mobile kharida tha nokia 1209 ,us waqt main hotal mein water ka kam karta tha


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran