blogid : 319 postid : 1196252

बचपन में रेप, तीन शादियां और अनगिनत one night stand करने वाली इस अभिनेत्री ने खोले थे निजी जिंदगी के राज

Posted On: 29 Jun, 2016 Entertainment में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘मेरी पैसों में कोई दिलचस्पी नहीं थी. मुझे तो बस जीना था, वो भी वंडरफुल बनकर. कॅरियर वंडरफुल था लेकिन एक ठंडी रात में उसे आप लपेट नहीं सकते थे. मुझे लगता है मैं कैलेंडर पर जिंदा रहूंगी, पर वक्त में नहीं’.

ये शब्द हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मर्लिन मुनरो की जिंंदगी के उन पन्नों को बयां करते हैं जिसके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते. बचपन में ही रेप की शिकार हो चुकी मर्लिन मुनरो ने स्टारडम तक पहुंचने के लिए भारी कीमत चुकाई. उनके ऊपर अलग-अलग लेखकों ने कई बॉयोग्राफी लिखी है जिससे एक बात पता चलती है कि उनकी जिंंदगी में सब-कुछ था सिवाय सच्चे प्यार के. मर्लिन का विवादों से बहुत गहरा नाता रहा था. आइए, जानते हैं मर्लिन की जिंंदगी के कुछ अनकहे पहलू.



marilyn-monroe1


50 के दशक में थी एक चमकता सितारा

मॉडलिंग से अपना कॅरियर शुरू करने वाली मर्लिन मुनरो ने अपने एक इंटव्यू में कबूल किया था कि ये एक ऐसा वक्त था जब फिल्मों और फोटोग्राफी को एक खराब पेशा समझा जाता था बल्कि हालात यहां तक थे कि हॉलीवुड में जो भी लड़की फिल्म के लिए किसी प्रोड्यूसर के पास जाती थी, उसे अपनी आत्मा से समझौता करके ही वापस लौटना पड़ता था. मर्लिन ने न्यूयॉर्क टाइम्स में दिए गए इंटरव्यू में कुबूला था कि खुद उन्हें भी कामयाबी तक पहुंचने के लिए फिल्मी जगत की कई हस्तियों के साथ ‘वन नाइट स्टैंड’ करना पड़ा था.



MarilynMonroe1


एक रात बिताने पर कई बार नहाया करती थी मर्लिन

मर्लिन को उस दौर में सेक्स सिंबल के तौर पर देखा जाता था. जबकि मर्लिन को इस शब्द से नफरत थी. उनका कहना था जब मैं हॉलीवुड में नई थी तो मुझे बहुत अच्छा लगता था ये सब सुनकर, लेकिन जब मैं धीरे-धीरे खुद को पहचानने लगी तो मुझे इस शब्द से नफरत होने लगी, क्योंकि मैं कोई उपभोग की वस्तु नहीं बनना चाहती थी.


munro

सितारों की इस चमचमाती जिंंदगी के बीच मर्लिन की जिदंगी का एक स्याह पहलू ये था कि वो जिस रात किसी शख्स के साथ ‘वन नाइट स्टैंड’ करती थी, उस रात वो बाथरूम में तब तक नहाया करती थी जब तक उनके दिल को यकीन नहीं हो जाता कि वो साफ हो चुकी हैं. उस रात उनके बाथरूम से रोने और चिल्लाने की आवाजें आती थी. ज्यादा वक्त पानी में गुजारने की वजह से वो बीमार भी हो जाती थी.


with husband


Read : च्विंगम की अंगूठी बनाकर सड़क के बीचों-बीच इस अभिनेत्री को किया प्रपोज

तीन शादियों के बाद भी प्यार को तरसी मुनरो


‘अजीब कहानी थी जिंंदगी की उसकी, दुनिया भर में चाहने वाले थे फिर भी एक बूदं मोहब्बत को तरसी’. कुछ इसी शायरी की तरह थी मर्लिन की कहानी. उन्होंने जिंंदगी में ठहराव ढूंढ़ने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी कोई भी शादी कामयाब नहीं हो सकी. उनकी तीनों ही शादियां खालीपन में बीती. एक अदद प्यार की तलाश में उनका कई बार अफेयर भी हुआ लेकिन हर बार उनके हाथ निराशा ही लगी.


murno 11



…और इस तरह खामोश हो गई मर्लिन की जिंदगी

मर्लिन मुनरो की मौत आज भी लोगों के लिए पहेली ही है. जिंदगी के आखिरी दिनों में वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थी. उनके जीवन का खालीपन उन पर इस कदर हावी हो गया था कि वो दिन भर नशे की लत में डूबी रहती थी.


marilyn


न्यूयॉर्क मिरर छपी एक खबर के मुताबिक मौत के वक्त उनके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. उनका हाथ फोन पर था और उन्होंने नींद की 40 गोलियां खा ली थी. जिस वजह से उनकी मौत हो गई और एक खूबसूरत अभिनेत्री की जिंंदगी का अंत बड़ी ही बदसूरती से हो गया…Next


Read more

सड़कों पर चोरी और भीख मांगने को मजबूर हुई ये अभिनेत्री

इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे गोविंदा, मां बनी रुकावट

बॉलीवुड में काम करके सफल हुईं ये 6 हॉट विदेशी अभिनेत्री



Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Caroline के द्वारा
July 11, 2016

The other problem is that Abbey ad looks like a vodafone ad. The Vodfone logo appears about fifty times, the Abbey logo about twice, and this mysterious Santander group logo is thrown in a few times for good measure. It’s all almost the same red.So it’s Vodafone that takes the hit for showing Br7tnia&#821i;s favourite sportsman as the ice truck killer’s next victim.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran