blogid : 319 postid : 1198979

अब ऐसी दिखती हैंं 'चाची 420' की यह बच्ची, इस खान की फिल्म में है अभिनेत्री

Posted On: 5 Jul, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

90 के दशक में आई मशहूर फिल्म ‘चाची 420’ दर्शकों को खूब पसंंद आई थी. साथ ही उस फिल्म में तब्बू और कमल हासन की बेटी का किरदार निभाने वाली चुलबुली ‘भारती’ भी आपको जरूर याद होगी. इस फिल्म में उनके किरदार ने भी खूब वाहवाही लूटी थी. इस चुलबुली लड़की का असली नाम फातिमा साना शेख है और उन्होंने कई फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है. अब भारती बड़ी हो गई हैंं और अब वह बहुत जल्द आमिर खान के साथ सिल्वर स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी.


pic023



महज 5 साल से करने लगी थी फिल्में

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फातिमा को एक्टिंग का शौक बचपन से ही था, इसलिए जब उन्होंने ‘चाची 420’ की तो वो महज 5 साल की थी. उनकी अदाकारी इस फिल्म में हिट रही और इसी वजह से उन्हें कई सारे विज्ञापनों में भी जगह मिली. हालांकि जल्द ही उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली.


fatima



कई फिल्मों में निभाया बाल कलाकार का किरदार

फातिमा कई बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फातिमा ने शाहरुख खान-जूही चावला स्टारर ‘वन टू का फोर’, ‘तहान’, ‘बिट्टू बॉस’, ‘आकाश वाणी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वह टीवी शो ‘अगले जनम मोहे बिटियां ही कीजो’ में दिखी हैं. हालांकि बॉलीवुड से ब्रेक लेकर फातिमा ने अपनी पढ़ाई पूरी की और एक बार फिर से बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं.


fatima1



Read: विज्ञापनों में दिखने वाली यह बच्ची हो चुकी है खूबसूरत अभिनेत्री, दिखती हैं ऐसी


21000 लड़कियों में हुआ फातिमा का चुनाव

परफेक्सनिस्ट आमिर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘दंगल’ के लिए कुल 21000 लड़कियों का ऑडिसन लिया था. दरअसल यह रोल आमिर की बेटी के लिए फाइनल होना था. 21000 लड़कियों को पिछे छोड़ते हुए फातिमा को आखिरकार यह रोल मिल गया.


fatima 23


दंगल के लिए की खूब मेहनत

आमिर की ‘दंगल’ फिल्म एक पहलवान की कहानी पर आधारित है. ऐसे में इस फिल्म के लिए फातिमा को भी मेहनत करनी पड़ी ताकि वह भी पहलवानी कर सके. फातिमा आमिर की बेटी के रोल में हैंं, इसलिए उन्हेंं भी इस फिल्म में आप पहलवानी करते देख सकते हैं.


cchachi


‘दंगल’ में फातिमा 2010 कॉमलवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली गीता फोगाट का रोल प्ले करेंगी. हम तो यह उम्मीद करते हैं जिस तरह फातिमा ने भारती बनकर लोगों का दिल जीता था ठीक उसी तरह गीता बनकर भी लोगों के दिलों पर छा जाएंंगी…Next


Read More:

6 साल पहले 20 के थे आमिर खान अब हुए 50 के!

एक नहीं कई हसीनाओं से इश्क फरमाया है इन्होंने

15 साल की उम्र में बनी थी सीता, अब ऐसी दिखती हैं दीपिका



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran