Menu
blogid : 319 postid : 1225790

हेलेन ऐसे बनी सलमान की सौतेली मां, जानिए इसके पीछे की कहानी

‘ओ हसीना जुल्फों वाली जाने जहां’… ये गाना तो आपको जरूर याद होगा, साथ ही इस गाने में वो अभिनेत्री भी याद होगी जिसने इस गाने में ग्लैमर का जबरदस्त तड़का लगाया था. हेलेन की खूबसूरती और अदाओं को लोग आज भी याद करते हैं. आइए जानते हैं आखिर कैसे हेलेन आई शादीशुदा सलीम खान की जिंदगी में और बन गई सलमान की सौतेली मां.


khans



भारतीय नहीं हैंं हेलेन


helen


हेलेन का पूरा नाम हेलन रिचर्डसन है, हेलन के पिता म्यांमार के सैनिक में थे और एक युद्ध के दौरान उनकी मौत हो गई जिस कारण हेलेन की मां बच्चों के साथ भारत आ गई. पारिवार में पैसों की कमी के कारण प्रसिद्ध नृत्यांगना कुक्कू ने हेलेन को फिल्मों में डांस करने की सलाह दी. कुक्कू की ही मदद से हेलेन का फिल्मी सफर शुरू हुआ.


हिंदी सिनेमा की बेहतरीन आइटम गर्ल बन गई हेलेन


hln



हेलेन पहले ग्रुप डांस में नजर आती थी, लेकिन निर्माता पी.एन अरो़डा की नजर पड़ते ही हेलेन ने करियर की रफ्तार पकड़ी. सोलो डांसर के रूप में वह पहली बार अलिफ लैला (1953) में नजर आईं. इस गाने के बाद हेलेन को डांस के कई सारे ऑफर आने. हेलेन ने ही भारतीय सिनेमा में कैबरे और बेली डांस का आगाज किया.


सलीम से पहले किसी और से प्यार करती थे हेलेन


helen1


अपने ही निर्माता पी.एन अरो़डा को हेलेन ने कुछ दिनों तक डेट किया, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला. दोनों ने इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए लिव इन का रास्ता चुना, जो हेलेने की जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी.


Read:  अपनी फिल्मों में सलमान खान ने शुरू किए ये 9 फैशन ट्रेंड


पैसों के लिए मोहताज हो गई थी हेलेन

affair helen


भले ही बॉलीवुड में हेलेन अपने पैर जमा चुकी थी लेकिन निजी जीवन में उनके दिन की शुरुआत झगड़े से होता और अंत भी. अरो़डा ने हेलेन के सारे पैसे और अकांउट को अपने हाथ में ले लिया था. हेलेन एक-एक पैसे को मोहताज हो गई, जिससे आखिरकार तंग आकर उन्हें 1974 में अरो़डा से अलग होना पड़ा.


गिरने लगा करियर का ग्राफ

bollywood-helen


निजी जिंदगी में आए इस तुफान से हेलेने अभी उबर भी नहीं पाई थी कि उधर बॉलीवुड को भी अब उनकी जरूरत नहीं रही. उनकी जगह कई और अदाकाराओं ने ले ली. हेलेन को अब काम खोजने के लिए दर दर भटकना पड़ रहा था.


पहले सेशादीशुदा सलीम ने थामा दामन


salm hln


कहते हैं, हेलेन इतनी परेशान रहनी लगी थी कि वो आत्महत्या करने की सोचने लगी, लेकिन उस वक्त उनके जीवन में दोस्त के रूप में प्यार बनकर आए सलीम खान. सलीम हेलेन को बहुत पहले से जानते थे, ऐसे में उन्होंने हेलेने को संभाला और शादीशुदा होते हुए भी हेलेन को अपना जीवनसाथी बना लिया.


Read: इस अखाड़े में है सलमान का मंदिर, रोज पहलवान करते हैं पूजा


खान परिवार ने अपनाने से किया मना


salman-khan


हेलेन से शादी करने के बाद जब सलीम घर आए उस वक्त सलमान, अरबाज और उनकी मां ने इस रिश्ते को नहीं अपनाया, लेकिन सलीम को यकीन था कि हेलेन एक दिन उनके घर में जरूर जगह बना लेंगी. हेलेन की सादगी ने आखिरकार सबको झुका दिया और धीरे धीरे ही सही हेलेने अब खान परिवार का एक अहम हिस्सा बन गईंं.


अर्पिता हैं हेलेन और सलीम की बेटी



सलीम से शादी करने के बाद हेलेन और सलीम की अपनी कोई संतान नहीं हुई, इसलिए उन्होंने अर्पिता को गोद लिया. आज सलमान अपनी दोनों मां के साथ एक ही छत के नीचे खुशी से रहते हैंं…Next


Read More:

किसी ने जड़ा थप्पड़, किसी ने फेंकी शराब की ग्लास, ये हैं बॉलीवुड हिरोइनों के मशहूर लफड़े

कोई है ‘नेवी’ में तो कोई है ‘शेफ’, जानें क्या करते हैं इन सेलेब्स के भाई

इन स्टार्स की रियल जिंदगी के विवाद उतारे जा सकते हैं रील लाइफ में

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh