Menu
blogid : 319 postid : 1227247

बॉलीवुड में काम करने के एक दिन के इतने पैसे कमाते हैं ये नन्हें सितारे

हमारे बॉलीवुड में अक्सर बाल कलाकार नजर आते हैं. हाल ही में आई फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में मुन्नी का किरदार करके लाखों दिलों पर छाने वाली हर्षाली ने लोगों का दिल जीता है. लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्मों में काम करने के लिए ये बाल कलाकार कितनी रकम वसूलते हैं. यकीन मानें इनकी कमाई जानने के बाद आप को हैरानी जरूर होगी.


हर्ष मायर


harsha


नेशनल अवॉर्ड विजेता हर्ष विलक्षण प्रतिभा के धनी हैं और अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड के सबसे महँगे बाल कलाकारों में गिने जाते हैं. बहुत छोटी उम्र में हर्ष ने “चिल्लर पार्टी” मूवी का ऑडिशन दिया जिसके लिए वह रिजेक्ट हो गए. 8 साल की ऐज में “आई एम कलाम” के लिए हर्ष का सलेक्शन हुआ जिसके बाद हर्ष ने “चारफुटिया छोरा “और “जलपान” जैसे मूवी साइन की और बॉलीवुड के सबसे अधिक इनकम वाले चाइल्ड एक्टर बन गए.


दर्शील कुमार


darsheel kumar


यकीनन दर्शील नाम सुनकर आपको “तारे ज़मीन पर” मूवी के सीन याद आने लगे होंगे, निःसंदेह वह भी एक टैलेंटेड  और 2010 तक सबसे महँगे बाल कलाकार रहे. लेकिन हम दरशील कुमार की बात कर रहे हैं जिन्होंने ” प्रेम  रतन धन पायो ” मूवी में नितिन मुकेश के चाइल्ड करैक्टर का रोले प्ले किया है और महंगे बाल कलकारों की लिस्ट में शामिल हो गए .

दिव्या चड़वाल

divya


अपनी प्यारी मुस्कान और बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाली दिव्या पर शूट 25,000 रूपये लेती हैं जो किसी सामान्य आदमी के लिए अच्छी खासी रकम है. “ओए जस्सी” नाम के टीवी शो में ‘टिया’ का किरदार निभा चुकी, दिव्या “पिज़्ज़ा” मूवी के लिए गाना भी गा चुकी हैं . “किक” मूवी में ‘झुमकी’ के रोल से दिव्या काफी फेम बटोर चुकी हैं .


कमाई के मामले में पीछे नहीं टीवी एक्टर, जानें उनकी एक दिन की कमाई


हर्षाली मल्होत्रा


इस मासूम चहरे को कौन नहीं पहचानता ?  यक़ीनन बॉलीवुड हिंदी मूवी “बजरंगी भाईजान” में उम्दा एक्टिंग करके लाखों रुपये कमाने वाली प्यारी बच्ची हर्षाली रातों-रात सलमान की तरह सुपरस्टार बन गयी. हर्षाली लाइफ ओके चैनल के टीवी शो “लौट आओ तृषा” में भी काम कर  चुकी हैं.


अर्जुन सारा


sara



अपनी इनकम के कारण महंंगे बाल कलाकारों की लिस्ट में शामिल 11 साल की सरन उन नामी कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं जिनको हम केवल टीवी स्क्रीन पर ही देख पाते हैं. सरन ने हाल ही रिलीज में “जज़्बा” मूवी में  ऐश्वर्या राय की बेटी का रोल किया है…Next


Read More:

हेलेन ऐसे बनी सलमान की सौतेली मां, जानिए इसके पीछे की कहानी

पर्दे पर महिला किरदार निभाने वाले कॉमेडियन की ये हैं पत्नियां

रेंज रोवर’ के मालिक कपिल शर्मा, जानिए अन्य कॉमेडियन के पास कौन सी है कार


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh