Menu
blogid : 319 postid : 1231696

सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा आज भी इस बात से हो जाते हैं मायूस

कपिल शर्मा एक ऐसे कलाकार है जिन्होंने बहुत ही कम वक्तों में नाम कमाया है. कपिल आज एक बेहद कामयाब कलाकार हैं. उनका शो न केवल भारत बल्कि दुनियाभर में कामयाबी की नई दास्तां लिख रहा है. कपिल के शो पर बॉलीवुड के शहंशाह से लेकर बादशाह और सुल्तान तक सभी आ चुके हैं. लेकिन इस कामयाबी को पाने के लिए कपिल ने क्या कुछ खोया है और कितना संघर्ष किया है ये बहुत कम लोग जानते हैं. आइए जानते हैं आखिर कपिल कैसे बन गए कॉमेडी के बेताज बादशाह?


बचपन मेंसिंगर बनना चाहते थे कपिल



kapil-



पंजाब के खूबसूरत शहरो में से एक अमृतसर में कपिल शर्मा का जन्म हुआ है. इसी शहर में कपिल शर्मा ने अदाकारी का हुनर सीखा है. बचपन में कपिल कॉमेडी नहीं बल्कि गायकी करते थे और वो खुद को एक सिंगर के तौर देखना चाहते थे.


एक टेलीफोन बूथ पर करते थे काम



kpila



मुंबई आने और सेलेब्रिटी बनने से काफी पहले कपिल शर्मा ने थियेटर कलाकार के तौर पर लंबा संघर्ष किया है. जब वह दसवीं क्लास में थे तब वह एक पीसीओ में पॉकेट मनी के लिए नौकरी करते थे. वहीं कपिल जब कॉलेज में पढाई कर रहे थे उस दौरान घर का खर्चा उठाने के लिए उन्होंने दोबारा से काम करना शुरू कर दिया. इस दौरान वह बच्चों को परफॉर्मिंग आर्ट के गुर सिखाते थे.


पिता के निधन ने बनाया मेहनती



kapils


अस्पताल में चल रहा था, लेकिन जल्द ही उनका निधन हो गया. परिवार की जिम्मेदारी अब कपिल के कंधो पर थी ऐसे में उन्हें अब कुछ ऐसा करना था ताकि वो अपने बहनों की शादी कर सके और घर को भी संभाल सके.


एक पंजाबी चैनल में दिखाया अपने कॉमेडी का हुनर


kapil-sharma-old



पिता की मौत के एक साल बाद 2005 में कपिल शर्मा को पहली बार पंजाबी चैनल ‘एम एच वन’ के कॉमेडी शो में अपना हुनर दिखाने का बड़ा मौका मिला. इस शो में वह सेकंड रनरअप भी रहे. ये पंजाबी शो उनके कॅरियर में टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और यहीं से गायकी का उनका शौक पीछे छूटने लगा और कपिल कॉमेडी की राह पर निकल पड़े.


थिएटर से निकलकर कैसे पहुंचे टीवी की दुनिया में


kapil1



जिन दिनों कपिल शर्मा अमृतसर में थियेटर की दुनिया में संघर्ष कर रहे थे, उस दौर में टीवी पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ ने कॉमेडी की दुनिया में तहलका मचा दिया था. कपिल को उनके दोस्तों ने यहां जाने के लिए कहा, कपिल अमृतसर के ऑडिशन के लिए आए लेकिन वो रिजेक्ट हो गए. कपिल ने हार नहीं मानी और वो दोबारा अमृतसर से दिल्ली आए फिर से ऑडिशन दिया और इस बार कपिल ना सिर्फ सलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन तीन (2007)  के खिताब पर कब्जा जमा लिया.


रेंज रोवर’ के मालिक कपिल शर्मा, जानिए अन्य कॉमेडियन के पास कौन सी है कार


बड़े खिताब को साथ शुरू किया छोटा मोटा काम


-romedy-cir


कपिल ने इस शो को जितने के बाद उऩ्होंने अपनी दूसरी पारी ‘कॉमेडी सर्कस’ से खेली जहां से उन्हें एक नया नाम और नई पहचान मिली. उसके बाद वो धीरे-धीरे आगे बढ़ते गये और उन्होंने कई रिएलटी शो को होस्ट किया. ‘कॉमेडी सर्कस -6’ के विजेता बनने के बाद कपिल ने खुद को और आगे ले जाने की सोची.


खुद की कम्पनी खोल दी


Comedy-Nights-With-Kapil-


सालों से मेहनत करते हुए कपिल के पास अब इतने पैसे आ चुके थे कि वो खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोल सकें. उन्होंने कर्लस पर अपना नए शो ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ की शुरूआत की. कपिल शर्मा के इस शो का फॉर्मेट ब्रिटेन का मशहूर टेलीविजन शो ‘द कुमार्स एट नंबर 42’ से लिया गया था. इस शो ने लोगों को इतना हंसाया जिसकी उम्मीद खुद कपिल ने भी नहीं की थी.


सबको हंसाने वाले कपिल अकेले में रहते हैं मायूस?



sad kapil-sharma



अमृतसर की तंग गलियों में घूमने वाला कपिल आज मायानगरी पर राज करता है. लेकिन दूसरों को हंसाने वाले कपिल आज भी मायूस रहते है. कपिल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, आज वह इस मुकाम पर अपने पिता को बहुत याद करते हैं. उनके पिता को पीने का शौक था. कपिल अपने पिता के बारे में कहते हैं कि ‘अगर आज वो जिंदा होते तो मैं अपने पिता को दुनिया भर की स्कॉच देता, लेकिन वो हमारे साथ नहीं हैं और इस बात का गम मुझे जिंदगी भर रहेगा.’…Next



Read More:

गुत्थी और डॉ. मशहूर गुलाटी से कई साल पहले ये करते थे सुनील ग्रोवर

पर्दे के पीछे ऐसी है कपिल और उनकी टीम की असली फैमली, देखें तस्वीरें

दी कपिल शर्मा शो’ में कौन है यह लड़का, क्या है कपिल से इसका रिश्ता

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh