Menu
blogid : 319 postid : 1234199

इस मशहूर अभिनेता की पत्नी ने क्यों किया हिमालय की ओर रुख, सात दिन बाद मिली उसकी लाश

ग्लैमर और फैशन की दुनियांं के ना जाने कितने जाने-माने चहेरे संदेह और विवादों के शिकार हो गुमनाम हो जाते हैं. प्रोतिमा बेदी एक मशहूर भारतीय क्लासिकल डांसर जिनकी ज़िन्दगी कभी उनके प्रोफेशन तो कभी शादी के कारण हमेशा सुर्ख़ियों में रही.


दिल्ली से मुंबई तक का सफर



protima_bedi


70 के दशक की सबसे बेहतरीन मॉडल, जिसने फैशन और डांस की दुनियांं में तो विशेष शौहरत हासिल की, लेकिन असल ज़िन्दगी का हर एक पड़ाव विवादों से घिरा हुआ था. प्रोतिमा के पिता जी दिल्ली में रहने वाले अग्रवाल परिवार के बेटे थे, जिन्होंंने समाज के विरुद्ध जाकर एक बंगाली लड़की से शादी की जिसको उनके परिवार ने स्वीकार नहीं किया और इनको दिल्ली छोड़कर गोवा शिफ्ट होना पड़ा और कुछ समय बाद यह मुम्बई में शिफ्ट हो गए और यही से प्रोतिमा की ज़िन्दगी में विवादों ने घर कर लिया.


घरवालों से छुपकर करती रहीं मॉडलिंग



protima


खुले विचारों वाली ग्लैमरस लड़की ने मॉडलिंग और डांस को अपना प्रोफेशन चुना, जिसका उनके पिताजी द्वारा पुरजोर विरोध हुआ और प्रोतिमा ने घरवालों से छिपकर मॉडलिंग की दुनियांं में अपने कदम रखे. एक न्यूज़ पेपर के फ्रंट पेज पर प्रोतिमा की मॉडलिंग वाली फोटो देख उनके पिता जी सख्ती से पेश आये जिससे आहत हो प्रोतिमा ने रातों-रात घर छोड़ दिया और धीरे-धीरे यह मासूम चेहरा ओडिसी डांस तथा फैशन जगत की पहचान बन गया.


सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा आज भी इस बात से हो जाते हैं मायूस


मशहूर एक्टर कबीर बेदी से हुई शादी


Kabirprom



कुछ समय बाद यह ओपन माइंडिड लड़की उस समय के जाने माने फ़िल्मी एक्टर कबीर बेदी के संपर्क में आयी और कुछ डेटिंग के बाद दोनों ने शादी का निश्चय  किया. इस विवाह को भी परिवार की स्वीकृति नहीं मिली और दोनों ने परिवार के विरुद्ध जाकर शादी कर ली. पर यहाँ भी बदकिस्मती ने प्रोतिमा का पीछा किया और दो बच्चों पूजा और सिद्दार्थ के जन्म के बाद कबीर से उनका तलाक हो गया.

बेटे के आत्महत्या ने बदल दी जिंदगी


bedi



प्रोतिमा लगातार अपनी ज़िन्दगी से जद्दोजहद कर उसको सामान्य बनाने के प्रयास में लगी थी कि तभी मानसिक रोग से ग्रसित उनके युवा बेटे ने आत्महत्या कर ली उसकी मौत के सदमे से उभरना प्रोतिमा के लिए मुश्किल था और इस ग्लैमरस फेस पर हमेशा के लिए निराशा छा गयी. ज़िन्दगी से हारने के बाद इन्होंने अपना नाम बदलकर ‘प्रोतिमा गौरी’ कर दिया और सब कुछ त्याग हिमालय की तरफ अपना रूख किया और कैलाश मानसरोवर की यात्रा के दौरान हुए ‘मालपा लैंडस्लाइड’ की दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. माना जाता है कि इंडो-तिब्बत पर उनकी लाश खोजने में सात दिन लग गए. इस तरह मॉडलिंग और डांस की ये स्टार हमेशा के लिए विलीन हो गई…Next


Read More:

महज 15 साल की उम्र में की शादी, जानें राखी के जीवन के कुछ राज

18 में शादी 19 में तलाक, कुछ ऐसी है मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की लाइफ

इस डांसर के प्यार में पागल थी श्रीदेवी, लेकिन करनी पड़ी शादीशुदा व्यक्ति से शादी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh