blogid : 319 postid : 1244762

खुद के ससुर ने नहीं लिया था ऑडिशन, आज हैं बॉलीवुड के सबसे धनी सितारें

Posted On: 9 Sep, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अपने दम पर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार आज अपना 49वां बर्थडे मना रहे हैं. अक्षय ने आजतक कई सारे किरदार निभाए हैं. लेकिन असल जिंदगी में भी अक्षय के कई रंग हैं. आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनकही अनसुनी बातें. साथ  ही जानते हैं पर्दे के पीछे कैसी थी उनकी लाइफ.


किस्मत ने दिलाया पहला मौका


Akshay-Kumar


नटराज स्टूडियो के बाहर एक मेकअप मैन नरेंद्र की नजर अक्षय पर पड़ी और उन्होंने तुरंंत अक्षय को प्रोड्यूसर के सामने पेश कर दिया. उनकी तस्वीर को देख प्रमोद चक्रवर्ती ने फिल्म ‘दीदार’ के लिए उन्हें साइन किया. हालांंकि यह फिल्म 1992 में रिलीज हुई और उससे पहले हीरो के तौर पर अक्षय की पहली फिल्म ‘सौगंध’ थी, जो पर्दे पर 1991 में आई. ये फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई थी.


खुद को हीरो दिखाने के लिए राजीव से बने अक्षय


akshay



फिल्म ‘आज’ में अक्षय पर्दे पर महज 10 सेकेंड के लिए दिखे थे. अक्षय को ये बात अच्छी नहीं लगी. इस फिल्म के लीड हीरो कुमार गौरव का नाम अक्षय था. इसी नाम को अपनी असल जिंदगी में उतारते हुए राजीव भाटिया बन गए अक्षय कुमार.


भारतीय नहीं हैं अक्षय कुमार


aky indian


सुत्रों की माने तो अक्षय कुमार भारतीय नहीं हैं. कुछ दिन पहले अक्षय को लंदन एयरपोर्ट पर रोका गया था और उनसे पुछताछ में पता चला कि अक्षय कनाडाई नागरिक हैंं. उनके पास कनाडा की नागरिगता भी है. वैसे उनके पास भारतीय नागरिकता भी है.


राजेश खन्ना ने अक्षय को ऑफिस के बाहर कराया था घंटो इंतजार


akshhy marrg


राजेश खन्ना अपने बैनर तले एक फिल्म ‘जय शिव शंकर’ बना रहे थे. इस फिल्म के लिए ऑडिशन चल रहा था और अक्षय भी अपना ऑडिशन देने काका के पास पहुंचे.  लेकिन काका के पास वक्त नहीं था कि वो अक्षय से मिल सकें. अक्षय सुबह से शाम तक उनके ऑफिस के बाहर बैठ रहे लेकिन काका उनसे नहीं मिले. हालांकि ये फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई थी. लेकिन किसे पता था कि एक दिन यही लड़का काका का दामाद बन जाएगा.


Read:  ये है बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का आलीशान घर, देखें खूबसूरत तस्वीरें


शिल्पा के हसबैंड के साथ शेयर करते हैं अपना जन्मदिन


Akshay-Raj-Shilp


प्यार भूलाए नहीं भूलता…ये बात शिल्पा के जीवन में लागू होती है. अक्षय से दूरी बनाने के बाद भी अक्षय का साया उनका साथ नहीं छोड़ रहा है. हैरानी की बात है कि शिल्पा शेट्टी के हसबैंड राज कुंद्रा और एक्स-ब्वॉयफ्रेंड रहे अक्षय कुमार का बर्थडे 9 सितंबर के दिन आता है.


शिल्पा के साथ बिजनेस करते हैं अक्षय


aky shilpa


अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी अपने अतीत को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर साथ आएं हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय ने शिल्पा के पति के साथ मिलकर मुंबई में पहला सेलिब्रिटी टेलीशॉपिंग चैनल लॉन्च किया है. इस इंवेट के लॉन्च के दौरान शिल्पा, राज, अक्षय और सोनाक्षी मौजूद थे.


खुद की प्राइवेट जेट रखते हैं अक्षय


aky jet



जी हां, खिलाड़ी कुमार के पास अपनी खुद की प्राइवेट जेट प्लेन है जिसमें वो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सैर करते हैं. अक्षय ने ये प्राइवेट जेट पत्नी ट्विंक्ल को गिफ्ट किया है. वैसे इस प्लेन में अक्षय के कोस्टार जैकलिन फर्नांडीज और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे बॉलीवुड सितारे भी सफर कर चुके हैं.


Read:  स्पेशल है अक्षय, अजय और सुष्मिता का यह टैटू,  देखें तस्वीरें

इन गाड़ियों का रखते हैं शौक

1. कभी अक्षय के पास रहने के लिए घर भी नहीं हुआ करता था आज अक्षय के पास करोडोंं का घर है. अक्षय गाड़ियों का शौक रखते हैं इसलिए उनके पास कई मंहगी कारें है जिनमें से  एक ‘बेंटले कॉन्टीनेंटल’ है जिसकी कीमत 3 से 4 करोड के बीच में है.

aky bently



2. खिलाडी अक्षय को रफ्तार का शौक है. ये बात इसलिए साबित होती है क्योंकि उनके पास पोर्स्च कायेन्न (porsche cayenne) है जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब 1.50 करोड के आसपास है.


Akshay-Porsche-


3. अक्षय इसके अलावा रोल्स रॉयस रखने वाले बॉलीवुड सितारे हैं. ये कार बॉलीवुड में महज कुछ सितारोंं के पास है, जिसमेंं अमिताभ बच्चन भी एक हैं. इनकी कीमत बाजार में करीब 3.34 करोड है.


royyalce



4. अक्षय के पास इसके अलावा होंडा सी.आर.वी, मर्सडीज और रैंज रौवर भी हैं. जिसमें अक्षय को सवारी करते हुए आप देख सकते हैं…Next


Read More:

आमिर की इस फिल्म में रिजेक्ट हुए थे अक्षय, जानें फिर कैसे बनें ‘खिलाड़ी’

टिप टिप.. गाने के बाद रवीना के सपने देखने लगे थे लोग, लेकिन तब रवीना इन्हें चाहती थी

रवीना की यह गलती पड़ गई भारी, नहीं बन सकी अक्षय की पत्नी





Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran