Menu
blogid : 319 postid : 1255891

शाहिद कपूर की तीन है मां…रेखा की हैं चार मां, जानें इन 9 सितारों की कितनी है मां

बॉलीवुड भले ही पर्दे पर रिश्तों को मजबूती से दिखाता हो, लेकिन बॉलीवुड की असल जिंदगी उससे बिल्कुल उलट है. अक्सर आपने सुना होगा बॉलीवुड के सितारे कई शादियां करते हैं. लेकिन आज हम उन सितारों के बारे में बताएंगे जिनके माता-पिता ने कई शादियां की है.


celeb mothr



1. शाहिद कपूर की हैं तीन मां


sahid mother


बीलवुड के ‘कमीने’ शाहिद कपूर की तीन मां है. शाहीद नीलिमा के अपने बेटे हैं, लेकिन उनके पिता पंकज कपूर ने नीलिमा को छोड़कर सुप्रिया पाठक से शादी कर ली. शाहिद का अपनी दूसरी मां सुप्रिया से अच्छे रिश्ते हैं. उन्होंने ही शाहिद और मीरा की शादी करवाई है. इन दोनों मांओं के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन उनकी तीसरी मां के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. दरअसल शाहिद की तीसरी मां उनकी मां नीलिमा के पूर्व पति राजेश खट्टर की पत्नी वंदना सजनानी हैं. इनसे भी शाहिद के रिश्ते अच्छे हैं. उन्होंने शाहिद के शादी में भी शिरकत की थी.


2. रेखा की है चार मां


Rekha


रेखा की मां पुष्पावली तमिल और तेलुगु फिल्मों की एक्ट्रेस थीं. उनका अफेयर जैमिनी गणेशन से था और रेखा उन्हींं दोनों की संतान हैं. लेकिन जैमिनी ने कभी भी रेखा को अपनी बेटी नहीं माना. जैमिनी गणेशन के संबंध चार महिलाओं से रहे हैं. 1940 में महज 19 साल की उम्र में उन्होंने अलामेलु से शादी की थी. इसके बाद उनके एक्ट्रेस पुष्पावली, सावित्री और जूलियाना से रिलेशन रहे. खबरों की मानें तो उनकी जिंदगी में आईं आखिरी महिला जूलियाना उनसे 36 साल छोटी थीं. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं रेखा के संबंध उनके पिता से कैसे होंगे.


3. पूजा बेदी की है चार मां


kabir-bedi_wife


भारतीय फिल्म और टेलीविज़न के चर्चित नाम कबीर बेदी ने परवीन दुसांज से हाल ही में शादी की है. ये कबीर की चौथी शादी है. इसके पहल कबीर ने प्रतिमा बेदी, सुज़ान हम्फ्रे और निक्की बेदी से शादी की है. इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री परवीन बॉबी के साथ भी उनका अफेयर रह चुका है. पिता की चौथी शादी से पूजा बेहद दुखी थी इसलिए उन्होंने अपने पिता को ट्वीट करके अपनी नाराजगी जताई थी. ऐसे में पूजा के साथ उनकी मां के संबंध कैसे हैं ये जग जाहिर है.


4. सलमान की है दो मां


salman-khan-helan-



हेलेन को बॉलीवुड़ में उनके बेहतरीन डांस के लिए जाना जाता है. लेकिन जब से उन्होंने सलीम खान से शादी है तब से वह सलमान की मां के नाम से भी जानी जाती हैंं. सलमान की दोनों मां एक ही घर में रहती हैंं. सलमान ने अक्सर कहा है कि, ‘वह बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें दो खूबसूरत मां का प्यार नसीब हुआ है, जो उनका हर तरीके से ख्याल रखती हैं.’ वहीं, यदि हेलन की बात करें तो वो भी सलमान और उनके भाई-बहनों को सगे बच्चों की तरह ही मानती हैं.


Read: इस सेलिब्रिटी ने की 4 शादियां, आज बॉलीवुड में लगभग हर कोई है इनका रिश्तेदार


5. अर्जुन कपूर की है दो मां


arjun-kapoor-and-sridevi-rare-picture


बॉलीवुड़ में उभरते सितारे अर्जुन की दूसरी मां श्रीदेवी है. अर्जुन बोनी कपूर और मोना शौरी कपूर के बेटे हैं. हालांकि उनकी अपनी सौतली मां श्रीदेवी से रिश्ते बेहद खराब हैं. यहां तक की वह उनकी दोनों बेटियों से भी ज्यादा बात नहीं करते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने सौतेली मां श्रीदेवी को लेकर खुलासा किया था कि, ‘श्रीदेवी केवल उनके पिता की पत्नी हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं.‘


6. फरहान अख्तर की है दो मां


farhan akhtr


फरहान के पिता जावेद अख्तर की अपनी पहली पत्नी से दो बच्चें हैं, फरहान और जोया. वहीं उनकी दूसरी शादी से कोई बच्चा नहीं है. फरहान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, ‘जब उनके पिता ने उनकी मां को छोड़ा तो वह बेहद दुखी और नाराज थे, लेकिन वक्त के साथ मेरी मां शबाना के साथ मेरे रिश्ते अच्छे हो गए हैं. अब हम एक दूसरे से बातें भी करते हैं और एक परिवार की तरह रहते हैं.’

7. आलिया भट्ट की है दो मां


mahesh

बीलुवड के सबसे चर्चित डॉयरेक्टर महेश भट्ट की पहली शादी रण भट्ट से की और उनके दो बच्चे राहुल और पूजा भट्टा हैं. महेश ने अपनी पहली शादी मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी के चलते तोड़ी थी. परवीन और महेश के अफेयर करीब तीन साल चला लेकिन बाद में ये रिश्ता खत्म हो गया. महेश ने दूसरी शादी राजदान से की और आलिया राजदान और महेश की बेटी हैं. पूजा भट्ट आज भी अपने पिता के सात रहती हैं और वो आलिया को काफी सपोर्ट भी करती हैं.


8. सनी और बॉबी की दो मां


dharam fmly


धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल के रिश्ते आज भी सौतेली मां हेमा मालिनी और उनकी बेटियों (ईशा और अहाना) से सामान्य नहीं है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि न तो रक्षाबंधन के दौरान कभी इस तरह की खबर आई कि सनी और बॉबी ने ईशा और अहाना से राखी बंधवाई और न ही वे अपनी सौतेली बहनों की शादी में शरीक हुए.


9. प्रतीक बब्बर की हैं दो मां


raj

प्रतीक बब्बर को जन्म देने के कुछ दिनों बाद ही उनकी मां और राज बब्बर की दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल का देहांत हो गया था. उनका पालन-पोषण नानी ने किया है. राज बब्बर को अक्सर यह कहते सुना जा सकता है कि प्रतीक हमेशा उनके बेटे रहेंगे, लेकिन जहां तक बात प्रतीक की है तो उन्होंने कभी राज की पहली पत्नी नादिरा को अपनी मां का दर्जा नहीं दिया. प्रतीक तो यहां तक कह चुके हैं कि वे अपने नाम के साथ बब्बर सरनेम भी नहीं जोड़ना चाहते है, सिर्फ प्रतीक कहलाना पसंद करते हैं…Next



Read More:

कौन किसकी पत्नी, कौन किसका बेटा, ये है अब तक के बॉलीवुड परिवार
अपने माता-पिता की कॉर्बन कॉपी हैं यह स्टार किड, देखें तस्वीरें
श्वेता बच्चन से लेकर रिद्धिमा कपूर तक, स्टार्स की ये बहनें हैं कैमरे से दूर

कौन किसकी पत्नी, कौन किसका बेटा, ये है अब तक के बॉलीवुड परिवार

अपने माता-पिता की कॉर्बन कॉपी हैं यह स्टार किड, देखें तस्वीरें

श्वेता बच्चन से लेकर रिद्धिमा कपूर तक, स्टार्स की ये बहनें हैं कैमरे से दूर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh