blogid : 319 postid : 1255828

इस अभिनेत्री के लिए द्रौपदी का रोल पड़ा मंहगा, one night stand के लिए आने लगे कॉल

Posted On: 16 Sep, 2016 Entertainment में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘जिंदगी की कहानी में सबके अपने किस्से, सबके अपने किरदार है इसलिए बीते पर रोना या चिल्लाना फिर्जूल है, बेकार है.’

कुछ ऐसी ही है जिंदगी की कहानी. जिसमें सभी लोगों की जिंदगी की अपनी सच्चाईयां होती है जिसे हर कोई नहीं समझ सकता. इसी तरह बात करें फिल्मी दुनिया की, तो चमचमाती इस दुनिया के भी कई स्याह पहलू हैं. कुछ ऐसी ही सच्चाई है मशहूर टीवी और फिल्म अभिनेत्री रुपा गांगुली की जिंदगी की. आपको बीआर चोपड़ा का ‘महाभारत’ सीरियल याद होगा, जिसमें द्रौपदी का किरदार रुपा गांगुली ने निभाया था. उनके इस किरदार के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि रील लाइफ में निभाया गया उनका द्रौपदी का किरदार उनके लिए रियल लाइफ में बहुत बड़ी परेशानी की वजह बन गया. दरअसल, ये सच्चाई किसी और ने नहीं बल्कि उन्होंने खुद एक रियल्टी शो ‘सच का सामना’ में बताई थी. 2009 में प्रसारित होने वाले इस रियल्टी शो में रुपाली ने अपनी जिंदगी की कई सच्चाईयों पर से पर्दा हटाया था.


sm



द्रौपदी रोल के बाद ऐसे बढ़ी मुश्किलें

रुपा ने बताया कि कभी-कभी उन्हें अफसोस होता है कि इंडस्ट्री में उन्हें सिर्फ द्रौपदी रोल के लिए याद रखा जाता है जबकि उन्होंने कई बंगाली और हिंदी फिल्मों में यादगार अभिनय किया. आगे उन्होंने बताया था कि इस रोल के बाद वो काफी दिनों तक फिल्मी और टीवी से दूर रही थी, जिसकी वजह ये थी कि इस रोल के बाद उन्हें अज्ञात नम्बरों से कॉल आने लगे थे, वो लोग इन्हें पैसों के बदले घर बुलाते थे, कई कॉल तो उन्हें ‘वन नाइट स्टैंड’ के लिए आने लगे. रुपा इन सब बातों से निकलना चाहती थी, कुछ दिनों के लिए वो डिप्रेशन में चली गई थी. इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया था.


rupa pic

निजी जिंदगी में थी और भी परेशानियां

रुपा की निजी जिंदगी हमेशा से परेशानियों से घिरी रही थी. उन्होंने अपना कॅरियर शादी की वजह से दांव पर लगा दिया. एक अन्य इंटरव्यू में रुपा ने अपनी शादी के बारे में बताया था ‘उस दौरान में घुट-घुटकर मरने लगी थी, शायद मेरा रुपा गांगुली होना उसे स्वीकार नहीं था, लेकिन मैं क्या कर सकती थी कि मैं रुपा गांगुली न रहूं. मेरा सेलिब्रिटी होना मेरे लिए सबसे बड़ी सजा था. भारतीय समाज में ये आम हो चला है, जहां पति आसानी से अपनी से ज्यादा पहचान वाली पत्नी को स्वीकार नहीं कर सकता.’



show


लेकिन वो कहते हैं न कि जिंदगी बस चलते रहने का नाम है, बस रुपाली ने भी हार नहीं मानी और इस शादी से बाहर आने के लिए अपने एक दोस्त की मदद ली. उन्होंने अपना खोया आत्म-सम्मान फिर से हासिल किया और जिंदगी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने लगी.


rupa in politics

वहीं आज की बात करें, तो रुपा गांगुली अब चुनावी दंगल में कूद पड़ी हैं. आज वो पश्चिम बंगाल के सफर पर निकल चुकी हैं. भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रुपा अब जनता से संपर्क साधकर देश की राजनीति की तरफ मजबूती से कदम बढ़ा रही है…Next


Read More :

आपको हंसाकर इतना कमाते हैं कपिल और उनकी टीम, जानें इन 6 किरदारों की मोटी कमाई

सुपरफ्लॉप हुई पहली फिल्म, 60 डांस बारों के चक्कर लगाकर बना बॉलीवुड का कामयाब सितारा

‘नो प्रेगनेंसी कॉन्ट्रैक्ट’ पहली बार साइन करवाया गया इस मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री से



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran