Menu
blogid : 319 postid : 1260768

सलमान से लेकर कैटरीना तक इन 11 स्टार्स की डेब्यू फिल्म हुई थीं सुपरफ्लॉप

‘कहते हैं अगर कि सी को पूर दिल से चाहों ते पूरी कायनत उसे तुमसे मिलाने की साजिश में लग जाती है’… शाहरूख की मूवी का ये डॉयलग तो आपने जरूर सुना होगा. ये बात हमारे बॉलीवुड के उन कलारो पर  बहुत सटीक बैठती है आज बॉलीवुड में बहुत नाम कमा रहे हैं लेकिन कजब उन्होंने अपने पहली फिल्म की थी वो बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह फेल हो गई थी. आइए जानते हैं कौन हैं वो सितारे.
1. अमिताभ बच्चन
महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने शुरुआती कैरियर में 7 फ्लॉप दी थी. कभी किसी ने सोचा भी नही होगा की आग चलकर यही अभिनेता बॉलीवुड का शंहशाह कहलाएगा.
2. सलमान खान
बॉलीवुड के दंबग खान सलमान खान की पहली फिल्म ‘बीबी हो तो ऐसी’ का हाल बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरा हुआ था. खुद सलमान आज भी उस फिल्म को नहीं देखना चाहते हैं. इश फिल्म के बाद उनकी कुछ और फिल्में आई लेकिन उन्हें पहचान ‘मैंने प्यार किया’ से मिली.
3. अक्षय कुमार
अक्षय कुमार बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन खिलाडी कुमार ने भी अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत में लगातार फ्लॉप फिल्में दी. ‘खिलाड़ी 420’ से उन्हें बड़ा ब्रेक मिला था जिसके बाद उनके किरयर ने रफ्तार पकड़ा था.
4. रणबीर कपूर
कपूर खानदान का चश्मोचिराग बॉलीवुड में रणबीर कपूर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ बेहद खराब चली थी. लेकिन उनके लुक और एक्टिंग की वजह से उन्हें कई फिल्में मिली और रणबीर ने ‘रॉकस्टार’, ‘बर्फी’, जैसी सुपरहिट फिल्में दी.
5. इमरान हाशमी
बॉलीवुड के ‘सी इमरान हाशमी रियल किसर‘ इमरान हाशमी ‘मर्डर’ फिल्म के बाद ही लाइमलाइट में आए. 2004 में इमरान की ‘मर्डर’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की, लेकिन इमरान की डेब्यू फिल्म ‘फुटपाथ’ बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से पिटी.
6. करीना कपूर
करीना का पहील फिल्म ‘रिफ्यूजी’ थी इसमे वो अभिषेक बच्चन के साथ नजर आई थी. लेकिन इस फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया. लेकिन उनकी दूसरी फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ अच्छी चली और आज वो बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं.
7. कैटरीना कैफ
स्मिता पाटील अवॉर्ड सम्मानित बॉलीवुड के काबिल एक्ट्रेस कैटरिना की पहली फिल्म एक बी ग्रेड फिल्म थी. ‘बूम’ मे पहली बार वो दिखी थी उसके बाद उन्हें सलमान ने अपनी फिल्म में जगह थी और आज कैटरीना बॉलीवुड में अपना खास मुकाम रखती हैं.
8. सोनम कपूर
बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर की बेटी सोनम की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ भले ही बड़े बैनर की थी लेकिन फिल्म को लोगों ने पंसद नहीं किया था. सोनम को काम को भी लोगों ने पंसद नहीं किया थआ. लेकिन सोनम ने ‘नीरजा’ से अपनी एक खास पहचान बनाई है.
9. श्रद्धा कपूर
अगर आप सोच रह हैं कि श्रद्धा कपूर की पहील फिल्म ‘आशिकी-2’ तो पर्दे पर हिट थी तो जनाब आप गलत हैं. श्रद्धा की पहली फिल्म तीन पत्ती’ थी. इस फिल्म को शायद ही आपने देखा हो. लेकिन आज श्रद्धा ने खुद को एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर साबित किया है. उनकी कई फिल्में 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हैं.
10.रानी मुखर्जी
किसी जमाने में बॉलीवुड की रानी कही जाने वाली रानी मुखर्जी की भी पहील फिल्म फ्लॉप थी. ‘राजा की आएगी बरात’ में उनका किरदार भले ही दमदार था लेकिन फिल्म कुछ खास नही कर पा थी. फिल्म ‘गुलाम’ मे उन्हें एक अच्छा ब्रेक मिला और उसेक बाद रानी ने कभी पिछे मुड़ कर नहीं देखा.
11. जैकलीन फर्नांडीस
जैकलीन फर्नांडीस की पहली फिल्म अलादिन थी जिसमे उन्होंने अमिताभ और रितेश के साथ काम किया था. लेकिन ये फिल्म पर्द पर कुछ खास नहीं कर पाई थी. सालों की मेहनत के बाद जैकलिन को ‘हाउसफुल-2’ में सफलता मिली उसके बाद ‘किक’ उनकी पहली फिल्म थी जो 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई…Next
Read More:

कहते हैं -अगर किसी चीज को दिल से चाहो तो, पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है’… शाहरुख की मूवी का ये डायलॉग तो आपने जरूर सुना होगा. ये बात हमारे बॉलीवुड के उन कलाकारों पर बहुत सटीक बैठती है जो आज बॉलीवुड में बहुत नाम कमा रहे हैं, लेकिन जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म की थी वो बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह से फेल हो गई थी. आइए जानते हैं कौन हैं वो सितारे.


1. अमिताभ बच्चन


amitabh bacchan


महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने शुरुआती कॅरियर में 7 फ्लॉप दी थी. कभी किसी ने सोचा भी नही होगा की आगे चलकर यही अभिनेता बॉलीवुड का शहंशाह कहलाएगा. फिल्म ‘जंजीर’ से उनके कॅरियर को ऊंचाई हासिल हुई.


2. सलमान खान



बॉलीवुड के दबंंग सलमान खान की पहली फिल्म ‘बीबी हो तो ऐसी’ का हाल बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरा हुआ था. खुद सलमान आज भी उस फिल्म को नहीं देखना चाहते हैं. इस फिल्म के बाद उनकी कुछ और फिल्में आई, लेकिन उन्हें पहचान ‘मैंने प्यार किया’ से मिली.


3. अक्षय कुमार



आज अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. लेकिन खिलाड़ी कुमार ने भी अपने फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत में लगातार फ्लॉप फिल्में दी. ‘खिलाड़ी 420’ से उन्हें बड़ा ब्रेक मिला था जिसके बाद उनके कॅरियर ने रफ्तार पकड़ी थी.


4. रणबीर कपूर



कपूर खानदान का चिराग रणबीर कपूर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ बेहद खराब चली थी. लेकिन उनके लुक और एक्टिंग की वजह से उन्हें कई फिल्में मिली और रणबीर ने ‘रॉकस्टार’, ‘बर्फी’, जैसी सुपरहिट फिल्में दी.


Read: फिल्म ‘मुन्नाभाई’ से हुआ था अनुष्का का डेब्यू, स्ट्रगल के दौरान ऐसे दिखते थे बाकी सितारे


5. इमरान हाशमी



बॉलीवुड के ‘सिरियल किसर’ इमरान हाशमी ‘मर्डर’ फिल्म के बाद ही लाइमलाइट में आए. 2004 में इमरान की ‘मर्डर’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की, लेकिन इमरान की डेब्यू फिल्म ‘फुटपाथ’ बॉक्स ऑफिस पर बहुत खराब काम किया था.


6. करीना कपूर



करीना की पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ थी इसमेंं वो अभिषेक बच्चन के साथ नजर आई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया. लेकिन उनकी दूसरी फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ अच्छी चली और आज वो बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक हैं.


7. कैटरीना कैफ



‘स्मिता पाटील अवॉर्ड’ से हाल ही में सम्मानित हुई बॉलीवुड की काबिल एक्ट्रेस कैटरीना की पहली फिल्म एक बी ग्रेड फिल्म ‘बूम’ थी. उसके बाद उन्हें सलमान ने अपनी फिल्म में जगह दी और आज कैटरीना बॉलीवुड में एक खास जगह रखती हैं.


8. सोनम कपूर



बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर की बेटी सोनम की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ भले ही बड़े बैनर की थी लेकिन फिल्म को लोगों ने पसंंद नहीं किया था. सोनम का काम भी लोगों ने पसंंद नहीं किया था. लेकिन सोनम ने ‘नीरजा’ से अपनी एक खास पहचान बनाई है.


Read: अपने से 27 साल बड़ी इस महिला राजनेता से अक्षय करते थे प्यार, करना चाहते थे डेट


9. श्रद्धा कपूर



अगर आप सोच रह हैं कि श्रद्धा कपूर की पहली फिल्म ‘आशिकी-2’ थी जो पर्दे पर हिट थी तो जनाब आप गलत हैं. श्रद्धा की पहली फिल्म ‘तीन पत्ती’ थी. इस फिल्म को शायद ही आपने देखा हो. लेकिन आज श्रद्धा ने खुद को एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर साबित किया है. उनकी कई फिल्में 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हैं.


10.रानी मुखर्जी



किसी जमाने में बॉलीवुड की रानी कही जाने वाली रानी मुखर्जी की भी पहली फिल्म फ्लॉप थी. ‘राजा की आएगी बारात’ में उनका किरदार भले ही दमदार था, लेकिन फिल्म कुछ खास नही कर पाई थी. फिल्म ‘गुलाम’ में उन्हें एक अच्छा ब्रेक मिला और उसके बाद रानी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.


11. जैकलीन फर्नांडीस



जैकलीन फर्नांडीस की पहली फिल्म ‘अलादिन’ थी जिसमें उन्होंने अमिताभ और रितेश के साथ काम किया था. लेकिन ये फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई थी. सालों की मेहनत के बाद जैकलिन को ‘हाउसफुल-2’ में सफलता मिली उसके बाद ‘किक’ उनकी पहली फिल्म थी जो 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई…Next


Read More:

इस एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर, आज हैं वो सुपरस्टार की पत्नी

करोड़ों कमाने वाली कैटरीना रहती हैं किराए पर, इन अभिनेत्रियों के पास भी नहीं है अपना घर

करीब डेढ़ अरब की मालकिन हैं दीपिका, जानेंं बॉलीवुड में किस अभिनेत्री के पास है सबसे ज्यादा दौलत

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh