blogid : 319 postid : 1267491

बॉलीवुड की ऐशो आराम की जिंदगी छोड़कर मां के साथ यहां रहते हैं नाना पाटेकर, किसानों के लिए करते हैं काम

Posted On: 4 Oct, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘देश के अलावा मैं किसी को नहीं जानता और ना जानना चाहूंगा. असली हीरो हमारे जवान हैं. कलाकार देश के सामने खटमल की तरह हैं,  हमारी कोई कीमत नहीं है. पाकिस्तानी कलाकार और बाकी सब बाद में, पहले मेरा देश. ये वो बयान है जिसे बोलकर अभिनेता नाना पाटेकर ने सभी का दिल जीत लिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये ऐसा पहला मौका नहीं है जब नाना पाटेकर ने सभी का दिल जीता हो बल्कि इससे पहले भी उन्होंने ऐसे कई काम किए हैंं, जिसे सुनकर किसी के मन में भी उनके लिए इज्जत बढ़ जाएगी. आइए, हम बताते हैं नाना के 8 लाजवाब काम.


nana6


एशोआराम को छोड़कर अपनी मां के साथ रहते हैं नाना.

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों से इतना पैसा कमाने के बाद भी नाना पाटेकर अपनी मां के साथ 1 बीएचके अपार्टमेंट में रहते हैं.


62 परिवारों को दिए थे 15000 रुपए

मराठवाड़ा में आत्महत्या कर चुके किसानों के परिवार पर जहां सरकार आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलती दिखती है, वहां नाना ने 62 किसानों के परिवार को 15000 हजार रुपए का दान दिया था, यही नहीं उन्होंने 112 किसान परिवारों के घर जाकर उनके बदतर हालातों को करीब से जाना था.


nana


उनकी संस्था अब कवर करेगी 700 इलाके

नाना की संस्था अब 700 इलाके कवर करेगी, जिसमें मुख्य रूप से गरीबी और भुखमरी आदि समस्याओं पर काम करते हुए सभी लोगों को जोड़ा जाएगा.

Read : इस अभिनेत्री के लिए द्रौपदी का रोल पड़ा मंहगा, one night stand के लिए आने लगे कॉल


22 करोड़ की मदद करती है संस्था

ये बात मीडिया की पहुंच से दूर ही बनी हुई है कि अभी उनकी संस्था 22 करोड़ रुपए की आमदनी करके सारे पैसों को जरूरतमंदों तक पहुंचाती है.



nana2

फिल्म के लिए ली थी 3 साल आर्मी ट्रेनिंग

एक्शन फिल्मों में जहां ज्यादातर अभिनेता बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन नाना पाटेकर ने अपनी फिल्म प्रहार के लिए आर्मी कैम्प में रहकर 3 साल तक ट्रेनिंग ली थी, ताकि वो अपने रोल को परफेक्ट बना सकें.


नाना पाटेकर फांउडेशन को मिलता है दैनिक 1 लाख रुपया

उनकी फांउडेशन को दैनिक 1 लाख रुपए की आमदनी होती है, जिससे वो जरूरतमंदों का भला करते हैं.



nana3


ऐसे पूरी की बिजली की कमी

लातूर और मराठवाड़ा में वो आत्महत्या कर चुके किसानों के घरवालों को 15,000 रुपए के चैक बांटने गए थे, तो इस दौरान वहां बिजली चली, इसपर नाना ने काम जारी रखते हुए अपने साथ आए लोगों ने अपने मोबाइल का टॉर्च जलाने को कहा, जिससे काम को रोकना नहीं पड़ा.


nana5

जीने की वजह है ये

एक बार मीडिया ने नाना पाटेकर से पूछा कि इन सब लोगों के लिए उन्हें काम करके क्या मिलता है, इस पर नाना ने कहा कि ‘मुझे मेरे मरते दम तक जीने की वजह मिल गई है’….Next


Read More :

विराट से पहले ये 6 सेलिब्रिटी भी दे चुके हैं अनुष्का के दिल में दस्तक

ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह

शाहिद कपूर की तीन है मां, रेखा की हैं चार मां, जानें इन 9 सितारों की कितनी है मां



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Zaiyah के द्वारा
October 17, 2016

Till FrankEnligt mig sÃ¥ blir det sÃgH.¤r.Ãhel¥ens katastrof; kurdiska ffHelgens fiasko; KentyHelgens skräll; lkpg UnitedHelgens skön spel; syrianskaHelgens säkra; innerstanHelgens teknik; Rani matta lkpg UnitedHelgens finaste mÃ¥l; kisaHelgens talang lag; hbk/lkpg United


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran