Menu
blogid : 319 postid : 1283249

इतने बैंक बैलेंस के मालिक हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स, दे रहे हैं बड़े अरबपतियों को टक्कर

‘बॉलीवुड में कामयाबी, नाम और शोहरत की उम्र छोटी होती है. पता नहीं कौन रातों-रात स्टार बन जाए और कौन गुमनाम हो जाए.’ बॉलीवुड एक्टर्स कमाई के मामले में बहुत आगे हैं, पर ऐसा नहीं है कि इनकी आमदनी का जरिया सिर्फ फिल्में ही हैं, बल्कि विज्ञापन और दूसरे इवेंट से भी इन्हें लाखों-करोड़ोंं की आमदनी होती है.


assets

बॉलीवुड में कामयाबी, नाम और शोहरत की उम्र छोटी होती है. पता नहीं कौन रातों-रात स्टार बन जाए और कौन गुमनाम हो जाए.  बॉलीवुड एक्टर्स कमाई के मामले में बहुत आगे हैं, पर ऐसा नहीं है कि इनकी आमदनी का ज़रिया सिर्फ़ फ़िल्में ही हैं, बल्कि विज्ञापनों से भी इन्हें लाखों-करोड़ो की आमदनी होती हैं. आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जो दुनिया के सबसे अमीर सितारों की लिस्ट में आते हैं.
1. शाहरुख खान
शाहरुखassetsखान को जहां बॉलीवुड का ‘बादशाह’ कहा जाता है, वहीं बिजनेस की दुनिया में भी उनका सिक्का चलता है. बॉलीवुड में शाहरुख सबसे सफल एक्टर्स में से एक हैं और सबसे ज्यादा कमाई वाले स्टार भी हैं. फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें सबसे अमीर सितारों की सूची में भी रखा है शाहरुख की कमाई 600 मिलियन डॉलर है.
2. अमिताभ बच्चन
अमीर एक्टर्स की लिस्ट में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का स्थान भी ज्यादा पीछे नहीं है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 2,800 करोड़ रुपए की है. अगर पूरी बच्चन फैमिली की बात की जाए तो बच्चन परिवार 400 मिलमयन डॉलर का मालिक है. अमिताभ कई ऐड करते हैं जिससे उन्हें कई गुना पैसे मिलते हैं.
3. सलमान खान
बॉलीवुड के दंबग खान सलमान अपनी हर फिल्म में कुछ नया रिकॉर्ड कायम करते हैं. सलमान की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों में कमाती है. सलमान 200 मिलियन के मालिक हैं. ‘बीइंग ह्यूमन’ से सलमान अच्छी कमाई करते हैं वहीं विज्ञापन और बिग बॉस में बतैर होस्ट सलमान की फीस आसमान छु रही है.
4. अक्षय कुमार
एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले सेलिब्रिटी हैं. अक्षय की कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर की है. अक्षय एक फिल्म के लिए करीब 40 से 45 करोड़ की राशि लेते हैं. अक्षय ने एक ऐड कंपनी से करीब 18 करोड़ रुपए लिए थे.
5. आमिर खान
मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान भी पीछे नहीं है. आमिर भी अपनी फिल्म के लिये 50 करोड़ लेते हैं. आमिर शो ‘सत्यमेव जयते’ के लिए 2 करोड़ रूपये हर एपिसोड के लेते है. वहीं विज्ञापन से भी आमिर अच्छी कमाई करते हैं. आमिर की कुल संपत्ति 185 मिलियन डॉलर की है.
6. ऋतिक रोशन
अपनी पहली ही फिल्म से सुपरस्टार का तमगा अपने नाम करने वाले ऋतिक ने इतने सालों में काफी संपत्ति अपने नाम की है. ऋतिक की 70 मिलियन डॉलर के मालिक हैं. ऋतिक एक विर्रन के करीब 3 करोड़ रुपये लेते है. ऋतिक रोशन ने अपनी फीस 40 करोड़ कर दी है.
7. ऐश्वर्या राय
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय के पास पैसे की कोई कमी नहीं है. ऐश बॉलीवुड और हॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं. उनकी विज्ञापन की फीस बहुत ज्यादा है. वो करीब 35 मिलियन डॉलर की मालिकन हैं.
8. दीपिका पादुकोण
दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाम है. हालांकि दीपिका के पास कुल दौलत करीब 20 मिलियन डॉलर की है.
9. प्रियंका चोपड़ा
मॉडल, एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड रह चुकी प्रियंका ने कम समय में बहुत नाम कमाया है. बॉलीवुड के साथ प्रियंका हॉलीवुड में भी बहुत अच्छा नाम कमा रही हैं. उनके एल्बम ने भी खूब धमाल मचाया है. प्रियंका कुल 8 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं.

आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जो दुनिया के सबसे अमीर सितारों की लिस्ट में शुमार हैं.


1. शाहरुख खान


shahrukh khan

शाहरुख खान को जहां बॉलीवुड का ‘बादशाह’ कहा जाता है, वहीं बिजनेस की दुनिया में भी उनका सिक्का चलता है. बॉलीवुड में शाहरुख सबसे सफल एक्टर्स में से एक हैं और सबसे ज्यादा कमाई वाले स्टार भी हैं. फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें अमीर सितारों की सूची में भी रखा है शाहरुख की संपत्ति 600 मिलियन डॉलर है.


2. अमिताभ बच्चन


amitabh

अमीर एक्टर्स की लिस्ट में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का स्थान भी ज्यादा पीछे नहीं है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 2,800 करोड़ रुपए की है. अगर पूरी बच्चन फैमिली की बात की जाए तो बच्चन परिवार 400 मिलियन डॉलर का मालिक है. अमिताभ कई ऐड करते हैं जिससे उन्हें कई गुना पैसे मिलते हैं.


3. सलमान खान


salman

बॉलीवुड के दबंंग सलमान अपनी हर फिल्म में कुछ नया रिकॉर्ड कायम करते हैं. सलमान की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों में कमाती है. सलमान 200 मिलियन डॉलर के मालिक हैं. ‘बीइंग ह्यूमन’ से सलमान अच्छी कमाई करते हैं, वहीं विज्ञापन और बिग बॉस में बतौर होस्ट सलमान की फीस करोडों में है.


4. अक्षय कुमार


Aksha

एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले सेलिब्रिटी में से एक हैं. अक्षय की कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर की है. अक्षय एक फिल्म के लिए करीब 40 से 45 करोड़ की राशि लेते हैं. अक्षय ने एक ऐड कंपनी से करीब 18 करोड़ रुपए लिए हैं.


Read: इस एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर, आज हैं वो सुपरस्टार की पत्नी


5. आमिर खान


aamir khan

मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान भी संपत्ति के मामले में पीछे नहीं है. आमिर अपनी फिल्म के लिये 50 करोड़ लेते हैं. वहीं टीवी और विज्ञापन से भी आमिर अच्छी कमाई करते हैं. आमिर की कुल संपत्ति 185 मिलियन डॉलर की है.


6. ऋतिक रोशन

hrithik-roshan-

अपनी पहली ही फिल्म से सुपरस्टार का तमगा अपने नाम करने वाले ऋतिक ने इतने सालों में काफी संपत्ति अपने नाम की है. ऋतिक 70 मिलियन डॉलर के मालिक हैं. ऋतिक एक विज्ञापन से करीब 3 करोड़ रुपये लेते हैंं. ऋतिक रोशन ने अपनी फीस 40 करोड़ कर दी है.


7. ऐश्वर्या राय


ash

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय के पास पैसे की कोई कमी नहीं है. ऐश बॉलीवुड और हॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं. उनकी विज्ञापन की फीस बहुत ज्यादा है. वो करीब 35 मिलियन डॉलर की मालिकन हैं.


8. दीपिका पादुकोण


deepika-padukon

दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाम है. हालांकि दीपिका के पास कुल दौलत करीब 20 मिलियन डॉलर की है.


9. प्रियंका चोपड़ा


priynka

मॉडल, एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड रह चुकी प्रियंका ने कम समय में बहुत नाम कमाया है. बॉलीवुड के साथ प्रियंका हॉलीवुड में भी बहुत अच्छा नाम कमा रही हैं. उनके एल्बम ने भी खूब धमाल मचाया है. प्रियंका कुल 8 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं…Next



Read More:

कभी चपरासी ने धक्के मारकर निकाला था बाहर, आज अरबों में खेल रहा है ये स्टार

बिना फिल्म किए ऐसे 100 करोड़ कमाता है ये एक्टर, प्यार को पाने के लिए किया 9 साल इंतजार

खुद के ससुर ने नहीं लिया था ऑडिशन, आज हैं बॉलीवुड के सबसे धनी सितारें


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh