Menu
blogid : 319 postid : 1289820

सिंगल हैं एकता कपूर ने लेकिन इन 11 रील लाइफ की जोड़ियों को बनाया रियल लाइफ की जोड़ी

1.दोनों की मुलाकात ‘कहीं किसी रोज’ उसके बाद ‘कहानी घर घर की’ की सेट पर दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों ने पर्दे पर भाई बहन का किरदार निभाय था लेकिन प्यार होने के बाद दोनों ने शादी कर ली.
10. मौली गांगुली-मजहर सैयद
एक और कपल जिसको एकता ने मिलवाया वो हैं मौली और मजहर दोनों की मुलाकात‘कहीं किसी रोज’ के सेट पर हुई थी. ये कपल भी पर्दे पर देवर-भाभी किरदार निभा रहा था. लेकिन असल जिंदगी में इनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली.
11. नेहा सक्सेना-शक्ति अरोड़ा
नेहा और शक्ति की मुलाकात भी एकता ने ही करवाई है. ये दोनों एकता के शो ‘तेरे लिए’ में मुख्य किरदार निभा रहे थे. पर्दे पर रोमांस करते करते ये कपल असल जिंदगी में भी एक दूसरे को दिल दे बैठा फलिलाहाल इन दोनों ने सगाई कर ली है और जल्द ही शादी करने वाले हैं.

डेली सोप की क्वीन एकता कपूर भले ही खुद सिंगल हो, लेकिन उन्होंने अपने शो के जरिए कई कपल की जोड़ी बनाई. एकता के टीवी शो हमेश से ही छोटे पर्दे के सबसे मशहूर शो में गिने जाते रहे हैं. उनके करिदार और उनकी स्टार कास्ट हर घर में अपनी एक खास जगह रखती हैंं. एकता ने छोटे पर्दे को कई हिट जोड़ियां दी है साथ ही उन्होंने कई ऐसे अभिनेता दिए हैं, जो लाखों दिलों की धड़कन हैं. खुद सिंगल रहने वाली एकता ने आजतक कितने प्यार करने वालों को मिलवाया है आइए जानते हैं.


ekta cover



1. दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया


divanka vivel

दिव्यांका और विवेक ने इसी साल 8 जुलाई को सात फेरे लिए है. दिव्यांका एकता के शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ में काम करती हैं और उनकी मुलाकात विवेक से इसी शो के सेट पर हुई. दोनों ने बहुत कम समय में एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी बना लिया.


2. वाहबिज़ डोराबज़ी और विवियन डिसेना


Vivian Dsena

‘प्यार की ये एक कहानी’ के सेट पर वाहबिज को देखने के बाद ही वाहबिज़ के दिल में कुछ-कुछ होने लगा था. विवियन ने इस बात को स्वीकारा है कि उनका प्यार एक तरफा था. खैर, धीरे-धीरे दोनों दोस्त बने और उसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. इस कपल ने 2013 में शादी कर ली.


3. गौरी प्रधान और हितेन तेजवानी

hiten-tejwani

गौरी और हितेन ‘कुटुंब’ के सेट पर मिले थे. दोनों का प्यार तब परवान चढ़ना शुरू हुआ, जब एकता कपूर ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के लिए गौरी और हितेन को एक दूसरे विपरित कास्ट किया. इस कपल ने 2004 में शादी कर ली.


4. गौतमी कपूर और राम कपूर

ram-kapoor-

दोनों का प्यार ‘घर एक मंदिर’ शो के दौरान शुरू हुआ था. इस शो में गौतमी राम की भाभी बनती थी. इसके बाद गौतमी और राम ने 2003 में शादी कर ली, इस कपल के एक बेटा और बेटी है.


Read:  ‘रेंज रोवर’ के मालिक कपिल शर्मा, जानिए अन्य कॉमेडियन के पास कौन सी है कार


5.अंकिता भार्गव-करण पटेल

kaan

इन दोनों ने भले ही कभी पर्दे पर काम ना किया हो, लेकिन अंकिता के पिता एकता के मशहूर शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ में काम करते हैं और इसी बहाने से अंकिता और करण की मुलाकात हुई और दोनों ने शादी कर ली.


6. रित्विक धनजानी और आशा नेगी


Ritwik Dhanjani and Asha Negi

रित्विक और आशा एकता के मशहूर शो ‘पवित्र रिश्ता’ के दौरान मिले थे. इसी शो में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने एक साथ रहने के फैसला कर लिया. फिलहाल ये एक कपल है, लेकिन रित्विक ने कहा है कि वो 2017 तक आशा के साथ सात फेरे लेगें.


7. नेहा सक्सेना-शक्ति अरोड़ा

Neha Saxena-Shakti Arora

नेहा और शक्ति की मुलाकात भी एकता ने ही करवाई है. ये दोनों एकता के शो ‘तेरे लिए’ में मुख्य किरदार निभा रहे थे. पर्दे पर रोमांस करते करते ये कपल असल जिंदगी में भी एक दूसरे को दिल दे बैठा. इन दोनों ने सगाई कर ली है और जल्द ही शादी करने वाले हैं.



8. यश टोंक और गौरी यादव

Yash Tonk

‘कहीं किसी रोज’ में अभिनय के दौरान यश टोंक और गौरी यादव की मुलाकात हुई थी. गौरी ने यश की भाभी की भूमिका निभायी थी,पर शूटिंग के दौरान दोनों को साथ वक़्त गुजारने के मौके मिलते रहे और उनकी प्रेम कहानी शुरू हो गयी. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली दोनों एक बच्चे के माता पिता है.


Read:  26 साल पहले दूरदर्शन पर आने वाले महाभारत के किरदार क्या कर रहे हैं अब



9. श्वेता क्वात्रा और मानव गोहिल

Shweta Kwatra and human Gohil

इन दोनों की दोस्ती हमें ‘कहानी घर घर की’ और ‘कुसुम’ सीरियल के दौर में ले जाती है. लगभग तीन सालों के प्यार के बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया था.


10. रिंकू धवन-किरण और किरण करमरकर


rinku

इन दोनों की मुलाकात ‘कहीं किसी रोज’ उसके बाद ‘कहानी घर घर की’ की सेट पर दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों ने पर्दे पर भाई बहन का किरदार निभाय था, लेकिन प्यार होने के बाद दोनों ने शादी कर ली.


11. मौली गांगुली-मजहर सैयद


mazhar-sayyed

एक और कपल जिसको एकता ने मिलवाया वो हैं मौली और मजहर दोनों की मुलाकात ‘कहीं किसी रोज’ के सेट पर हुई थी. ये कपल भी पर्दे पर देवर-भाभी किरदार निभा रहा था. लेकिन असल जिंदगी में इनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली…Next


Read More:

13 साल की उम्र में बने थे कृष्ण और 9 साल की उम्र में कुश, अब कहां हैं स्वप्निल

टीवी पर दिखाए जाने वाले ये हैं आठ विवादित रियलिटी शो

एक एपिसोड के इतने पैसे कमाती हैं ये टीवी एक्ट्रेस


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh