Menu
blogid : 319 postid : 1294658

इस सीन से हिट हुई मंदाकिनी, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से भी थे रिश्ते

1985 में फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ अगर आपने देखी हो, तो आपको उस फिल्म की अभिनेत्री मंदाकिनी भी याद होगी. मंदाकिनी ने अपनी पहली फिल्म से ही लाखों लोगों को अपना दिवाना बना दिया. फिल्म में हॉट सीन देकर मंदाकिनी रातों रात सुर्खियों में आ गईं. नीली आंखों वाली इस खूबसूरत अभिनेत्री ने तेजी से आसमान की ऊंचाइयां तो छुईं, लेकिन अचानक वो रुपहले पर्दे से कहां गायब हो गईंं किसी को खबर तक नहीं लगी, इन दिनों वो ग्लैमर वर्ल्ड से पूरी तरह दूर हो गई हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कहां है मंदाकिनी.


mand02



16 साल की उम्र में दी सुपरहिट फिल्म


movie

एक ज़माने की यह बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री मंदाकिनी ने सिर्फ 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड के सबसे बड़े निर्देशक राज कपूर के साथ फ़िल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की थी और इस फिल्म से मंदाकिनी ने बहुत सफलता हासिल की.


इस सीन ने मचाया तहलका

मंदकिनी ने फिल्म में ऐसे बोल्ड सीन दिए थे, जो बेहद बोल्ड थे. इस सीन की वजह से निर्देशक को सेंसर बोर्ड तक को जवाब देना पड़ा था. फिल्म में मंदाकिनी को महीन सफेद पारदर्शी साड़ी पहने हुए एक झरने के नीचे नहाते हुए दिखाया गया था, जिसमें उनका बदन साफ दिख रहा था. इसी तरह दूसरे सीन में उन्हें एक बच्चे को दूध पिलाते हुए दर्शाया गया था. हालांकि आलोचकों ने इन दोनों ही दृश्यों को भद्दा और आपत्तिजनक भी बताया, लेकिन इस फिल्म के बाद मंदाकिनी ने भारतीय सिनेमा में नारी के सौंदर्य प्रदर्शन के लिए अपनी एक खास जगह बना ली थी.


बहुत जल्दी छोड़ा बॉलीवुड


ram teri

एक दौर था जब मंदाकिनी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हिरोइनों में से एक मानी जाती थी, लेकिन एक दिन अचानक उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. लेकिन उनकी सबसे सफल फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ ही थी. मंदाकिनी का कॅरियर 1996 में फिल्म ‘जोरदार’ के साथ खत्म हो गया.


अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से थे रिश्ते


dawood-ibrahim-and-mandakini

1994 में मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा. दाऊद इब्राहिम और मंदाकिनी के रिश्ते बेहद खास थे. कई जगहों पर खबरें आईं थी कि मंदाकिनी दाउद की गर्लफ्रेंड थी, तो वहीं मंदाकिनी ने हमेशा इस रिश्ते को एक दोस्ती का नाम दिया था.


दाऊद के विला में रहती थी मंदाकिनी


Mandakini-dawood

मंदाकिनी को दाऊद के साथ शारजाह में एक क्रिकेट मैच के दौरान साथ देखा गया था. कहा जाता है कि मंदाकिनी जब भी दुबई के दौरे पर होती थी, वो दाऊद के विला में ही ठहरती थी, दाऊद पहले से शादीशुदा थे और उनकी पत्नी मेहजबीन को भी इस रिश्ते के बारे में जानकारी थी. हालांकि ये दोनों सिर्फ दोस्त थे या  उससे कहीं ज्यादा थे इसका जवाब आजतक किसी के पास नहीं है.


Read: अपने से 27 साल बड़ी इस महिला राजनेता से अक्षय करते थे प्यार, करना चाहते थे डेट


मर्फी ब्वॉय से रचाई शादी


mandakini husband

मंदाकिनी ने डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ अपना घर बसा लिया. डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर 1970, 80 के दशक में मर्फी रेडियो के प्रिंट ऐड में नजर आते थे. जिसका इस्तेमाल मशहूर फिल्म ‘बर्फी’ में किया गया है.


बौद्ध भिक्षु बन गई हैं मंदाकिनी


mandakini

बॉलीवुड की सबसे विवादित अभिनेत्री मंदाकिनी अब चकाचौंंध से दूर एक सादा जीवन बिता रही हैं और अपने पिता के साथ एक तिब्बतन हर्बल सेंटर चलाते हैं. इसके अलावा मंदाकिनी तिब्बत योगा भी सिखाती हैं…Next



Read More:

इस एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर, आज हैं वो सुपरस्टार की पत्नी
इस सेलिब्रिटी ने की 4 शादियां, आज बॉलीवुड में लगभग हर कोई है इनका रिश्तेदार

यह मशहूर अभिनेत्री पैसे कमाने के लिए रिब्बन काटने को है मजबूर, शादी से पहले हुई थीं प्रेग्नेंट

इस एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर, आज हैं वो सुपरस्टार की पत्नी

इस सेलिब्रिटी ने की 4 शादियां, आज बॉलीवुड में लगभग हर कोई है इनका रिश्तेदार

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh