Menu
blogid : 319 postid : 1297069

कहीं 3 करोड़ की ज्वैलरी तो कहीं 7000 का कार्ड, ये है बॉलीवुड की महंगी और दिलचस्प शादियां

बॉलीवुड के सितारे जब भी शादी के बंधन में बंधते हैं, तो अपने आप में एक खास मौका है. फैन से लेकर मीडिया तक हर कोई उनकी शादी से जुड़ी खास बातें जानने के लिए उत्सुक रहते हैं.

ऐसा देखा गया है कि लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ अलग करते हैं, ऐसे में बॉलीवुड पीछे क्यों रहे. फिल्मी जगत में कई ऐसी शादियां हैं, जो किसी न किसी कारण यादगार बन गई हैं.


cover


शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा


shilpa-shetty-wedding-

शिल्पा शेट्टी ने 22 नवंबर 2009 को मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा से सात फेरे लिए थे. यह शादी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में से एक है. इस शादी में शिल्पा ने 50 लाख की आउटफिट और करीब 3 करोड़ रुपए की ज्वैलरी पहनी थी. यही नहीं इस कपल ने करीब 80 किलो का केक काटा था, जिसमें 9 स्टेज थीं.


अभिषेक बच्चन और एश्वर्या राय


aishwarya_abhishek_wedding


मीडिया में आई रिर्पोट के अनुसार अभिषेक के रिसेप्शन में करीब 500 मेहमान आए थे. यही नहीं शादी को खास बनाने के लिए अमिताभ ने एक हेलिकॉप्टर हायर किया था जिसने ऊपर से फूल बरसाए थे. इतना ही नहीं, ऐश्वर्या का मांगलिक दोष मिटाने के लिए बिग बी ने पहले उनकी शादी पीपल के पेड़ से करवाई थी. बाद में वे अभिषेक की दुल्हन बनीं. इन दोनों की शादी 20 अप्रैल 2007 को हुई थी.

विवेक ऑबराय और प्रियंका अल्वा


vivek-oberoi-wedding-card

विवेक ने अरेंज मैरिज शादी की थी और इस शादी के सारे कार्यकम्र पांच सितारा होटल में हुए थे. लेकिन इसकी खास बात ये थी कि शादी में छपे एक कार्ड की कीमत करीब 7000 रुपए थी, जो हाथ से बनाया गया था और पूरी तरह ईकोफ्रेंडली था. इसे एक ज्वैलरी बॉक्स में रखा गया था. बॉक्स में कार्ड के अलावा, एक मुगल गंजिफा पेंटिंग, चॉकलेट्स और एक कार पास भी रखा गया था.


Read: इन बॉलीवुड स्टार्स के घर आता है हैरान करने वाला बिजली का बिल


ऋषि कपूर और नीतू सिंह


Neetu-and-Rishi-Kapoor-


बॉलीवुड के चॉकलेट हीरो रहे ऋषि और नीतू ने 22 जनवरी 1980 को शादी की. इनकी शादी का जश्न आरके हाउस में 20 दिनों तक चला था. हालांकि, उनका रिसेप्शन आरके स्टूडियो में हुआ था. नीतू  ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ‘नुसरत फतेह अली खान उनकी शादी में परफॉर्म करने के बाद ही बॉलीवुड में पॉपुलर हुए थे.’


अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन


anuragkashyap-kalki

वैसे तो ये कपल अब अलग हो चुका है, लेकिन इन दोनों की शादी बेहद दिलचस्प थी. उनकी शादी साल 2011 में 100 साल पुराने एक आम के पेड़ के नीचे हुई थी. ऐसा कल्कि ने बताया था कि वो पेड़ उनके लिए इसलिए खास था क्योंकि वो उसी पेड़ के नीचे खेला करती थी…Next


Read More:

ये मशहूर अभिनेता 733 करोड़ में बेच रहा है अपना आशियाना, देखकर रह जाएंगे दंग

80 करोड़ की मालकिन हैं करीना, जानें उनकी महंगी लाइफस्टाइल

जानें, अपनी सौतेली मां से उम्र में कितने बड़े या छोटे हैं ये सितारे

ये मशहूर अभिनेता 733 करोड़ में बेच रहा है अपना आशियाना, देखकर रह जाएंगे दंग
80 करोड़ की मालकिन हैं करीना, जानें उनकी महंगी लाइफस्टाइल
जानें, अपनी सौतेली मां से उम्र में कितने बड़े या छोटे हैं ये सितारे


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh