Menu
blogid : 319 postid : 1299482

कोई 12वीं पास तो किसी ने बीच में छोड़ी पढ़ाई…इतने पढ़े-लिखे हैं आपके ये फिल्मी सितारे

‘पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब…खेलोगे कूदोगे तो बनोगे खराब’ लेकिन बॉलीवुड के इन सितारे पर ये बात बिल्कुल उलट लगती है. बॉलीवुड में ऐसे कई सेलिब्रिटीज हैं, जिन्‍होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया. कई टॉप सेलिब्रिटी ने स्‍कूल के बाद पढ़ाई ही नहीं की, तो कई सितारों ने कॉलेज की पढ़ाई को बीच में ही अलविदा कह दिया. बॉलीवुड में कुछ ही ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग की और आज दुनिया उनकी दीवानी है.


cover


सलमान खान

बॉलीवुड के दंबग सलमान खान को पढ़ाई में खासी रुची थी. उनकी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के सेंट स्टैनिसलॉस हाई स्कूल से हुई और उसके बाद सलमान ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से में पढ़े. यही से उनके दोनों भाई अरबाज और सोहेल ने भी पढ़ाई की है. उसके बाद उन्होंंने अपने भाईयोंं के साथ मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में दाखिला लिया, लेकिन वहां से ड्रॉप आउट हो गए और आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं.


ऐश्वर्या राय


aissshh

ऐश्वर्या राय की शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद, आंध्र प्रदेश में हुई. इसके आगे की पढ़ाई उन्होंने संता क्रूज में आर्य विद्या मंदिर से की. वहीं कॉलेज की पढ़ाई के लिए जय हिंद और फिर माटुंगा के रूपारेल कॉलेज में एडमिशन लिया. मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए ऐश्वर्या ने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी और 1991 में इंटरनेशनल सुपर मॉडल कॉन्टेस्ट जीता. उसके बाद ऐश ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और फिल्मी दुनिया में आ गईं.


आमिर खान


aaamirr1

आमिर खान को उनके परफेक्शन के लिए जाना जाता है, वो हर काम बहुत ही सलीके से करते हैं, लेकिन पर्दे पर काम करने वाले आमिर असल जिंदगी में पढ़ने के शौकीन नहीं थे. जेबी पेटिट स्कूल से आमिर ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने सेंट ऐनी हाई स्कूल, बांद्रा में आठंवी तक पढ़ाई की, जिसके बाद बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल माहिम से उन्होंने अपनी 9वीं तक की पढाई की और आखिरकार नरसी मोंजी कॉलेज में 12वीं तक पढ़ाई करके आमिर ने फिल्‍मों में काम करना शुरू कर दिया.


Read: फिल्मों से करोड़ों की कमाई करने वाले सलमान का ये है शानदार ऑफिस, देखें तस्वीरें


अक्षय कुमार


aky

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार को भी पढ़ाई में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी. दिल्ली के चांदनी चौक के रहने वाले अक्षय का परिवार मुंबई चला गया और वहां पर उन्होंने मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल में अपनी पढ़ाई शुरू की. कॉलेज की पढ़ाई के लिए उन्हें गुरुनानक खालसा कॉलेज में दाखिला मिला, लेकिन उन्होंने वो पढ़ाई छोड़कर बैंकॉक चले गए और किस्मत फिर उन्हे फिल्मों में ले आई…Next


Read More:

आमिर की इस फिल्म में रिजेक्ट हुए थे अक्षय, जानें फिर कैसे बनें ‘खिलाड़ी’

खुद के ससुर ने नहीं लिया था ऑडिशन, आज हैं बॉलीवुड के सबसे धनी सितारें

इतने बैंक बैलेंस के मालिक हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स, दे रहे हैं बड़े अरबपतियों को टक्कर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh