Menu
blogid : 319 postid : 1300112

शाहरुख की इस फिल्म में होते टॉम क्रूज, गैराज में रहते थे अनिल कपूर…जानें बॉलीवुड रोचक बातें

आज दुनिया में बॉलीवुड दूसरी सबसे बड़ी इंडस्ट्री है. बॉलीवुड बहुत से लोगों के लिए महज मनोरंजन का साधन न होकर और भी बहुत कुछ है. लोग अब अपने स्टार के बारे में हर छोटी बड़ी बात जानना चाहते हैं. बॉलीवुड में ऐसी कई बाते हैं, जो आप शायद ही जानते हैं. बात चाहे पुराने सितारों की हो या फिर नए सितारों की, इनके साथ कुछ मजेदार बातें जुड़ी हैं.


cover


1. सुनील दत्त और नर्गिस


3


सुनील दत्त अभिनय की दुनिया में आने से पहले रेडियो सिलोन में आरजे थे. एक बार उन्‍हें अपनी पसंदीदा अभिनेत्री नर्गिस का इंटरव्‍यू करना था, लेकिन उनके सामने सुनील दत्त कुछ बात ही नहीं कर पाए और आखिर में इंटरव्‍यू रद्द करना पड़ा. कई साल बाद 1957 में सुनील दत्त को फिल्‍म ‘मदर इंडिया’ में नर्गिस के साथ काम करने का मौका मिला, उसी दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्‍यार हुआ और शादी कर ली.

2. दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे


DDl


फिल्‍म ‘दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’ में हीरो के रोल के लिए सबसे पहले सैफ अली खान को चुना गया था, लेकिन बाद में ये किरदार शाहरुख खान ने निभाया. यही नहीं, मजे की बात ये है कि राज मल्‍होत्रा के इस रोल के लिए संभावितों की लिस्ट में टॉम क्रूज का नाम भी शामिल था.


3. करीना कपूर


karena


करीना कपूर ने फिल्‍म ‘हीरोइन’ में दुनिया के अलग-अलग टॉप फैशन डिजाइनरों की 130 डिजाइनर ड्रेसेस पहनी थी. ऐसा माना जाता है इस फिल्म के लिए करीना का वॉडरोब बॉलीवुड में अब तक का सबसे महंगा वॉडरोब था.


4. ऋतिक रोशन


hritik

फिल्म “कहो न प्यार है” ने 92 अवार्ड जीतने के लिए ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में अपना नाम दर्ज किया है. इस फिल्म के लगभग हर किरदार को अवार्ड मिला था.


9 साल पहले मुंबई आए थे कपिल, आज बॉलीवुड के इन बड़े सितारों से भी ज्यादा है कमाई


5. श्रीदेवी और रजनीकांत


moondru_mudichu


श्रीदेवी ने मात्र 13 साल की उम्र में रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था. यह एक तमिल फिल्म थी जिसका नाम “मुंदरु मुदिचू” था. फिल्म में कमल हासन भी मुख्य भूमिका में थे.


6. मुगल-ए-आजम


muzleazam


बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्मों से एक ‘मुगल-ए-आजम’ को 5 अगस्त 1960 में रिलीज हुई थी. इसे तीन भाषाओं हिन्दी, तमिल और अंग्रेजी में बनाया गया था. हिन्दी भाषा में बनी इस फिल्म को लोगों ने खूब सराहा. लेकिन तमिल भाषा में लोगों ने इसे कुछ खास पसंद नहीं किया. इस प्रतिक्रिया को देखते हुए इसे अंग्रेजी में रिलीज ही नहीं किया गया.


6. अनिल कपूर


anil

अनिल कपूर ने जब अपने कॅरियर की शुरुआत की थी उस समय वो राज कपूर के परिवार के साथ रहते थे. हालांकि मीडिया खबरों का ये भी कहना है कि वो और उनका परिवार उस समय राज कपूर के घर के गराज में रहते थे. कुछ फिल्में करने के बाद वो अपने नए घर में शिफ्ट हुए थे.


7. मेरा नाम जोकर और एलओसी कारगिल


locc


फिल्‍म ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘एलओसी कारगिल’ दोनों फिल्‍म 225 मिनट की है और ये दो भारत की सबसे लंबी फिल्‍में हैं. फिल्‍म ‘मेरा नाम जोकर’ पहली ऐसी फिल्‍म थी, जिसमें एक नहीं दो इंटरवल थे.


8. सबसे लंबा गाना

16

20 मिनट का सबसे लंबा गाना फिल्‍म ‘अब तुम्‍हारे हवाले वतन साथियों’ का टाइटक सॉग था. फिल्‍म में ये गाना तीन बार अलग-अलग जगहों पर दिखाया गया है…Next


Read More:

रात 8 बजे के बाद घर से नहीं निकलती थी ये मशहूर अभिनेत्री, पति ने लगाई थी पाबंदी

बॉलीवुड के शहंशाह दे चुके हैं मौत को मात, पैसों के लिए किया था ये मशहूर शो

महज 15 साल की उम्र में की शादी, जानें राखी के जीवन के कुछ राज

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh