Menu
blogid : 319 postid : 1301817

कोई 22 तो कोई 29 साल छोटा है अपने लाइफ पार्टनर से, ऐसे हैं बॉलीवुड के शादीशुदा कपल्स

कहते हैं प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से खूबसूरत कपल्स हैं जिन्होंने उम्र के फासले को ध्यान में न रखकर एक-दूसरे का हाथ थामा है. आइये जानते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही कपल्स को जो उम्र के एक बड़े फासले के बाद भी एक-दूसरो को जीवनसाथी के तौर पर चुना है.


cover 02


1. सैफ अली खान- करीना कपूर


saif-kareena

सैफ अली खान और करीना कपूर के बीच 10 साल का ऐज गैप है. वैसे सैफ के लिए उम्र का फासला कभी भी मायने नहीं रखा. उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह उनसे 12 साल बड़ी थींं. अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद सैफ ने करीना का हाथ थामा, वो उनसे 10 साल छोटी थी. हाल ही में करीना ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम तैमूर अली खान पटौदी है.


2. संजय दत्त- मान्यता


sanjay


संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता के बीच 19 साल का ऐज गैप है. संजय दत्त की किस्मत प्यार के मामले में हमेशा से ही अच्छी नहीं रही है. मान्यता से मिलने से पहले उनकी दो शादियां हो चुकी थी. संजय दत्त पर कई आरोप थे और उनके घर वाले इस शादी से खुश नहीं थे लेकिन दोनों ने शादी की और दोनों के दो बच्चे भी हैं.


3. शाहिद कपूर- मीरा राजपूत


sahid


जुलाई 2015 को शाहिद ने दिल्ली की एक कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की मीरा राजपूत से शादी कर ली. उस दौरान मीरा 21 साल की थींं जबकि शाहिद 34 साल के. हाल ही में इस कपल को प्यारी से बेटी हुई है जिसका नाम मीशा कपूर है.


4. प्रीति जिंटा और जीन गुडइनफ


preity-zinta


बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीतिने गुपचुप तरीके से बिजनेसमैन जीन गुडइनफ से शादी कर ली. हालांकि उन्होंने बाद में मुंबई में शानदार पार्टी दी थी. दोनों की उम्र में करीब 10 साल का अंतर है.


5. शिरीष कुंदर-फराह खान


farahkhan

डॉयरेक्टर, प्रोड्यूसर और कोरीयोग्रॉफर के तौर पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली फराह खान ने डॉयरेक्टर शिरीष कुंदर से शादी की है. दोनों की उम्र में करीब 8 साल का अंतर है.


बॉलीवुड इतिहास में इस अभिनेत्री ने की सबसे ज्यादा पढ़ाई, जॉब जाने के बाद बनी हीरोइन


6. कबीर बेदी और परवीन दोसांज


kabir-bedi-3

करीब बेदी अब तक चार शादियां कर चुके हैं. उन्होंंने अपने चौथे पार्टनर के तौर पर परवीन दोसांज को चुना. हालांकि इस शादी से कबीर की बेटी पूजा ज्यादा खुश नहीं थींं. इन दोनों की उम्र में करीब 29 साल का अंतर है.


7. धर्मेन्द्र- हेमा मालिनी


Dharmendra

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी के बीच 13 साल का अंतर है. हेमा मालिनी, धर्मेन्द्र से 13 साल छोटी हैं. हालाँकि हेमा से मिलने से पहले धर्मेन्द्र शादीशुदा थेंं. उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था, जिसके बाद धर्मेन्द्र और हेमा ने इस्लाम कबूल करके शादी रचाई .


8. दिलीप कुमार- सायरा बानो


dilip kumar

मधुबाला से अपने इश्क को अंजाम ना मिल पाने से हताश दिलीप कुमार जब सायरा बानो से मिले, तो उनके बीच 22 साल का बड़ा ऐज गैप था, पर प्यार कहां ये सब देखता है. जिस समय दोनों ने शादी रचायी, उस वक्त दिलीप कुमार 45 साल के थेंं, वहीं सायरा बानो 22 साल की थींं.


9. डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना


Rajesh Khanna


बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश और डिंपल की लव स्टोरी हर बार चर्चा का विषय रही. वैसे डिंपल ने बॉलीवुड में आने के कुछ साल बाद ही राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. शादी के दौरान डिंपल राजेश से 15 साल छोटी थीं…Next


Read More:

जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता

अपने माता-पिता की कॉर्बन कॉपी हैं यह स्टार किड, देखें तस्वीरें

सलमान को था इनसे डर, ये थी बॉलीवुड में 1 करोड़ पाने वाली पहली अभिनेत्री

जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता
अपने माता-पिता की कॉर्बन कॉपी हैं यह स्टार किड, देखें तस्वीरें
सलमान को था इनसे डर, ये थी बॉलीवुड में 1 करोड़ पाने वाली पहली अभिनेत्री



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh