blogid : 319 postid : 1303177

दो शादियां कर चुके मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह, एक गाने के लेते हैं इतने लाख

Posted On: 28 Dec, 2016 Entertainment में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘मेरी आशिकी अब तुम ही हो’…जब भी ये गाना बजता है अपने आप इस आवाज के पीछे की मिठास कानों में घुल जाती है. इस जादूई आवाज का नाम है अरिजीत सिंह, जो कई सालों से हिंदी सिनेमा के गानों पर राज कर रहे हैंं. उनके हर गाने इतने सुर में होते हैं कि लोग ना चाहकर भी उनके दीवाने हो जाते हैं. पर्दे के पीछे रहकर आवाज देने वाले अरिजीत सिंह के जीवन की कुछ ऐसी बाते हैं जिससे शायद आप अब तक अंजान हैं.


cover arijit

घर से मिली संगीत की शिक्षा

अरिजीत का जन्म पश्चिम बंगाल  के मुर्शीदाबाद में हुआ था. उनके पिता पंजाबी और उनकी मां बंगाली हैं. संगीत की शुरुआती ट्रेनिंग उन्होंंने घर से ली थी. उनकी दादी गायिका थी और उनकी आंटी भारतीय क्लासिकल संगीत में प्रशिक्षित हैं. उन्होंने संगीत अपनी मां से भी सीखी, जो गायकी के साथ-साथ तबला भी बजाती हैं.


गुरु के कहने पर दिया ऑडिशन


arijit


अरिजीत शर्मिले हैं और कम बलोते हैं, इसलिए वो लोगों से बहुत कम बात करते हैं. लेकिन गुरु की डांट खाने के बाद वो पहली बार 2005 में रियलिटी शो ‘फेम गुरूकुल’ में ऑडिशन देने पहुंचे. शो में उनकी आवाज को कई लोगों ने पसंंद किया था.


कभी हार गए थे रियलिटी शो


arijit1


आज संगीत की दुनिया जिस आवाज का लोहा मान रही है कभी वो आवाज ‘फेम गुरूकुल’ के फाइनल में हार गई थी. हालांकि उनके आवाज को शो के जजों द्वारा बहुत तारीफें मिली थी. शो के जज जावेद अख्तर अरिजीत की आवाज के फैन थे.


इस शो में मिली एक नई पहचान


Arijit-singh-2


‘फेम गुरूकुल’ हारने के बाद अरिजीत को एक और रियलिटी शो मेंं गाने का मौका मिला. शो का नाम था  ’10 के 10 ले गए दिल’.  इसमें फेम गुरूकुल और इंडियन आइडल के विजेताओं के बीच मुकाबला था. शो जीतने के बाद अरिजीत ने अपना रिकॉर्डिंग सेटअप तैयार किया और म्यूजिक प्रोग्रामिंग के साथ अपना कॅरियर शुरू किया.


Read:  ठेले पर यह सिंगर बेचता था फल, ऐसे बना बॉलीवुड में बड़ी कैसेट कंपनी का मालिक


2009 का गाना 2011 में हुआ रीलिज


arjit


2010 में अरिजीत ने प्रीतम चक्रवर्ती के साथ काम करना शुरू किया. उन्होंंने प्रीतम के साथ ‘गोलमाल-3’, ‘क्रुक’, और ‘एक्शन रीप्ले’ जैसी फिल्मों में काम किया. अरिजीत ने अपना बॉलीवुड म्यूजिक डेब्यू मिथुन के बनाए गाने ‘फिर मोहब्बत’ से किया ये गाना ‘मर्डर 2’ का है. ये गाना 2009 में ही रिकॉर्ड हुआ था, लेकिन रिलीज 2011 में हुआ.


आशिकी 2 से मिली सबसे बड़ी पहचान


Arijit-1


महेश भट्टी की फिल्म आशिकी 2 के गाने ‘तुम ही हो’ ने रातों रात अरिजीत को सबसे बड़े सिंगर के तौर पर फेमस कर दिया. इस गाने के लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले जिसमें फिल्मफेयर पुरस्कार के बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का पुरस्कार भी शामिल है.


2013 में हुए गिरफ्तार


Arjit-7


अरिजीत 2013 में पत्रकार अपूर्बा चौधरी से बदसलूकी करने के आरोप में गिरफ्तार हुए. दरअसल पत्रकार ने अरिजीत की पहली शादी के बारे में कुछ सवाल पूछ लिए थे, जिस वजह से मामला बढ़ गया और अरिजीत को गिरफ्तार किया गया.


सलमान से हुई लड़ाई


salman


सलमान की हाल ही में आई फिल्म ‘सुल्तान’ का गाना ‘जग घूमेया’ पहले अरिजीत ने गाया था, लेकिन सलमान और उनके बीच रिश्तों में कड़वाहट की वजह से सलमान ने अपनी फिल्म से उनका गाना हटवा दिया. दोनों के रिश्तों में तकरार क्यों है, ये अब तक साफ नहीं हो पाया है.


एक गाने के लेते हैं इतने पैसे


ajith-singh3


अरिजीत लगभग हर बड़ी हिट फिल्म में गाना गाते हैं. उनकी आवाज दर्शकों को बेहद पसंंद है, वो एक गाने के करीब 13 लाख रुपये लेते हैं. वहीं एक लाइव शो में परफॉरमेंस देने के लिए करीब 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.


कर चुके हैं दो शादिंयांं


arijit-singh33


जी हां, ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अरिजीत की दो शादियां हुई है, लेकिन ये बात सच है. उनकी पहली शादी उस लड़की से हुई थी, जो उनके साथ ही एक शो की हिस्सेदार थीं. हालांकि उनका नाम क्या है ये कोई नहीं जानता है. ये शादी बहुत कम समय तक ही टिक पाई थी.


दूसरी पत्नी है बचपन की दोस्त


Arijit-singh-wedding


अरिजीत ने दूसरी शादी अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से की है. कोयल पहले से शादीशुदा थीं और उनकी एक बेटी है. कोयल ने अपने पति से तलाक लेने के बाद अरिजीत से शादी की…Next


Read More:

विश्व में सबसे ज्यादा बिकने वाला हिंदी गाना, रातों-रात 70 लाख कैसेट लोगों ने खरीदे

ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह

अपनी पहली शादी में आशा ने लिया था यह फैसला, आज भी नाराज हैं लता मंगेशकर

विश्व में सबसे ज्यादा बिकने वाला हिंदी गाना, रातों-रात 70 लाख कैसेट लोगों ने खरीदे
ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह
अपनी पहली शादी में आशा ने लिया था यह फैसला, आज भी नाराज हैं लता मंगेशकर



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran