blogid : 319 postid : 1303464

कौन हैं दंगल की छोटी गीता? आमिर की इस फिल्म में भी करेंगी काम

Posted On: 29 Dec, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जायरा वसीम का नाम शायद ही आपने पहले सुना होगा, लेकिन जरा ध्यान से देखेंगे तो ये नाम आपके लिए जाना पहचाना लगेगा. ये वही लड़की है, जो फिल्म ‘दंगल’ में आमिर को सेहत के लिए हानिकारक बता रही है. जी हां, जायरा ने फिल्म दंगल में गीता फोगट के बचपन का किरदार निभाया है. वैसे तो आपने उन्हें फिल्म में कुश्ती करते देखा होगा, लेकिन आज हम आपको उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे.

cover dangal


दंगल में मिला मौका


zaia


जायरा वसीम ने फिल्म दंगल में बचपन की गीता के किरदार में खूब रंग जमाया है. जायरा श्रीनगर की रहने वाली हैं. उनका जन्म 20 अक्टूबर 2000 को हुआ है.


5000 लड़कियों को छोड़ा पीछे


zaira1


फिल्म दंगल में जब गीता के बचपन के किरदार के लिए ऑडीशन हो रहे थे, तब जायरा का चुनाव 5000 लड़कियों के बीच में से हुआ था. जायरा को खुद यकीन नहीं था कि वो इस किरदार के लिए चुनी जाएंगी.


फिल्म के लिए सीखा ये सब

Zaira

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के साथ काम करना जायरा के लिए आसन नहीं था, उन्होंने कड़ी मेहनत की और रेसलिंग, बॉडी बिल्डिंग के साथ साथ स्विमिंग की भी ट्रेनिंग ली.

पढ़ाई कर रही हैं धाकड़ गर्ल


dangal girl

चाइल्ड आर्टिस्ट जायरा वासीम सेंट पॉल इंटरनेशनल अकादमी में अपनी पढ़ाई कर रही हैं. फिलहाल वो दसवीं की छात्रा हैं. लेकिन उनका रुझान एक्टिंग की तरफ ज्यादा है.

Read: मिस्टर इंडिया की ये क्यूट बच्ची नहीं आ रही है अब पहचान में, देखें तस्वीरें


घरवालों को नहीं पसंद है एक्टिंग


zaira2

जायरा वसीम के प‌िता पेशे से एक बैंकर हैं, जबक‌ि उनकी मां एक टीचर हैं. लेकिन जायरा को एक्टिंग का शौक है, हालांकि उनके माता-पिता को उनका एक्टिंग करना पसंद नहीं है,  लेकिन जायरा ने उन्हें मना लिया है.


कई विज्ञापनों का भी रही हैं हिस्सा


aamir

जायरा टीवी चाइल्ड आर्टिस्ट हैं, वो कई विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं. उनमें से एक टाटा स्काई का भी विज्ञापन है. इस विज्ञापन की शूटिंग कश्मीर के गुलमर्ग में हुई थी.


महज 16 साल की हैं जायरा


dangal-movie

इसके साथ ही जायरा नोकिया लूमिया मोबाइल के लिए भी शूट कर चुकी हैं. वैसे तो जायरा महज 16 साल की हैं और जहां से वो आती हैं वहां एक्टिंग को बहुत सराहा नहीं जाता है.

आमिर की दूसरी फिल्म का भी हैं हिस्सा


secret-superstar

आमिर खान की अगली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का टीजर अगर आपने देखा होगा, तो उसमें जायरा आपको जरूर दिखी होंगी. इस फिल्म में वो एक सिंगर का किरदार निभा रही हैं. आमिर को जायरा की अदाकारी से ज्यादा उनकी आवाज पसंद है, इसलिए आमिर ने उन्हें अपनी दूसरी फिल्म में काम करने का मौका दिया है…Next


Read More:

‘दंगल’ ने महज 6 दिन में तोड़े ये 7 रिकॉर्ड, सलमान की फिल्म भी छूटी पीछे

3 दिन में आमिर की फिल्म ने कमाए 106 करोड़, लेकिन कर गए ये 4 गलतियां

विज्ञापनों में दिखने वाली यह बच्ची हो चुकी है खूबसूरत अभिनेत्री, दिखती हैं ऐसी


विज्ञापनों में दिखने वाली यह बच्ची हो चुकी है खूबसूरत अभिनेत्री, दिखती हैं ऐसी

‘दंगल’ ने महज 6 दिन में तोड़े ये 7 रिकॉर्ड, सलमान की फिल्म भी छूटी पीछे3 दिन में आमिर की फिल्म ने कमाए 106 करोड़, लेकिन कर गए ये 4 गलतियांविज्ञापनों में दिखने वाली यह बच्ची हो चुकी है खूबसूरत अभिनेत्री, दिखती हैं ऐसी





Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran