blogid : 319 postid : 1304867

साबुन बेचते हुए पहली बार टीवी पर नजर आई थी दीपिका, ठुकराया था आमिर-सलमान की इस फिल्म को

Posted On: 5 Jan, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण ने खुद को साबित करके दिखाया है. मॉडलिंग से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली दीपिका ने सोचा भी नहीं होगा कि बॉलीवुड एक दिन उनके कदमों में होगा और उनके काम को सलाम करेगा. चलिए जानते हैं आखिर बेंगलुरु की रहने वाली एक बैडमिंटन खिलाड़ी कैसे बन गई बॉलीवुड की पद्मावती और शांति प्रिया.


cover



बचपन से मॉडलिंंग का शौक

जहां एक तरफ वो राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन खेल रही थीं, वहीं स्कूल में वो जाकर मॉडलिंंग की तैयारी करती थींं. एक दिन उनकी मां की एक दोस्त ने दीपिका की हाइट देखकर कहा कि उन्हें मॉडलिंग करनी चाहिए, उस वक्त वो दसवीं में पढ़ रह थींं.


Deepika-Padukone


2005 में मिला पहला एड


liril


किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनने से पहले ही दीपिका को 2005 में एक साबुन के विज्ञापन में देखा गया था. लिरिल ऑरेंज के विज्ञापन में वो पहली बार देखी गई थी. इस दौरान वो करीब 18 साल की थींं.


2006 मेंं बनी किंगफ़िशर कैलेंडर गर्ल


deepika00

किंगफ़िशर कैलेंडर गर्ल की मॉडल के तौर पर दीपिका को 2006 में चुना गया था और उन्हें एक नई पहचान मिली. इस दौरान वह मशहूर सिंगर और संगीत निर्देशक हिमेश रेशमिया के वीडियो ‘आप का सुरूर’ में नजर आई थींं. ये वीडियो दर्शकों को बेहद पसंंद आया था.


Read: कभी ये सितारे चलाते थे सेकेंड हैंड कार, आज है इनके पास दुनिया की महंगी कार


‘ओम शांति ओम’ नहीं इस फिल्म के लिए चुनी गई थीं


depika

दीपिका की पहली फिल्म भले ही ‘ओम शांति ओम’ हो, लेकिन उन्हें फाराह खान ने पहले ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के लिए चुना था, लेकिन फिल्म में किसी वजह से देरी हो गई, जिस वजह से उन्हें ‘ओम शांति ओम’ के लिए कास्ट किया गया.

2009 में पलटी किस्मत


love aajkl


‘ओम शांति ओम’ के बाद अनुष्का के खाते में फिल्में तो कई आईंं, लेकिन वो मुकाम उन्हें नहीं मिला जिसकी उन्हें तलाश थी. उनकी कई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहींं. 2013 में दीपिका के लिए मसीहा बनकर आए इम्तियाज अली जिनकी फिल्म ‘लव आजकल’ ने उनके कॅरियर को नई ऊंचाई पर पहुंचाया.


2013 रहा सबसे लकी


deepika films

2013 में दीपिका 100 करोड़ के कल्ब में शामिल हो गई थींं. उस साल उनकी लगातार 4 फिल्में ‘रेस 2′, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘राम लीला 100 करोड़ का हिस्सा बनींं. उन्हें ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लिए कई जगह बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.


Read: इन वजहों से दीपिका नहीं बन पाई ‘मिसेज धोनी’



2014 में गईं डिप्रेशन में


deeps

जहां एक तरफ बॉलीवुड में दीपिका के नाम का सिक्का का चल रहा था, वहीं दीपिका खुद डिप्रेशन से लड़ रही थींं, लेकिन इस दौरान उन्होंने काम नहीं छोड़ा और अपने परिवार के साथ मिलकर इस बीमारी से लड़ींं. इस दौरान उनका रिश्ता रणबीर कपूर से टूटा था, कहा जाता है इसी वजह से वो डिप्रेशन में गई थी.


आमिर-सलमान की फिल्म ठुकरा चुकी हैं


khans

जहां एक्ट्रेस खान्स के साथ काम करने के लिए तरसती हैं, वहीं दीपिका ने आमिर-सलमान के साथ काम करने से मना कर चुकी हैं. दीपिका ने सलमान की तीन फिल्मों को ठुकराया है, जिसमें ’सुल्तान’, ‘किक’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ है, वहीं कहा जाता है कि आमिर की फिल्म ‘धूम-3’ भी उन्हें ऑफर हुई थी, लेकिन उन्हें रोल पसंंद नहीं था जिस वजह से फिल्म करने से मना कर दिया.


इतना कमाती हैं दीपिका


deepika forbes

फोर्ब्स 2016 की लिस्ट में दीपिका का नाम दसवें स्थान पर रहा था. उनकी सलाना कमाई 67 करोड़ है. हालांकि दीपिका के पास कुल दौलत करीब 20 मिलियन डॉलर की है. दीपिका एक विज्ञापन का 8 करोड़ रुपए लेती हैं, जबकि एक फिल्म के वो करीब 10-12 करोड़ रुपये लेती हैं.


महाराष्ट्र के एक गांव को गोद लिया


Deepika-


दीपिका पादुकोण ने महाराष्ट्र का अंबेडगांव गोद लिया हुआ है. वह उस गांव के लोगों की पानी और बिजली की समस्या हल करने में मदद करती हैं. साथ वो डिप्रेशन में चले गए लोगों के लिए अलग से काम करती हैं…Next


Read More:

इतने बैंक बैलेंस के मालिक हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स, दे रहे हैं बड़े अरबपतियों को टक्कर

2 करोड़ रुपए की कार चलाती हैं प्रियंका, जानें कौन-सी कार चलाती हैं बाकी एक्ट्रेस

दीपिका-करीना के साथ काम करने वाली लड़की की ये है हैरान कर देने वाली कहानी


इतने बैंक बैलेंस के मालिक हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स, दे रहे हैं बड़े अरबपतियों को टक्कर
2 करोड़ रुपए की कार चलाती हैं प्रियंका, जानें कौन-सी कार चलाती हैं बाकी एक्ट्रेस



Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran