Menu
blogid : 319 postid : 1305466

‘ये इलू-इलू क्या है’…जानें आजकल कहां है ये चॉकलेटी हीरो

‘ये इलू-इलू क्या है’… ये गाना तो आपने जरूर सुना होगा. आज भी लोग इस गाने को गुनगुनाते हैं. इस गाने को सुनकर अक्सर आपको वो मासूम सा चेहरा नजर आता होगा, जिसके ऊपर ये गाना फिल्माया गया है. वो नाम है विवेक मुसरान जिसकी मुस्कान ने कभी पर्दे पर खूब जलवा बिखेरा था. लेकिन पहली फिल्म हिट देने के बाद विवेक आखिर जल्द ही पर्दे से गायब गो गए.


सौदागर’ फिल्म से किया डेब्यू


vivek


विवेक मुसरान का जन्म उत्तर प्रदेश के रेनुकूट में 9 अगस्त 1969 में हुआ था. विवेक ने नैनीताल के शेरहूड स्कूल से पढ़ाई की थी. उनकी पहली फिल्म ‘सौदागर’ 1991 में पर्दे पर थी, इस फिल्म में उनके मासूम चेहरे ने कई लोगों की दिल जीता था.


‘सौदागर’ के समय 21 साल के थे विवेक


vivek mushram


विवेक को जब उनकी पहली फिल्म ‘सौदागर’ मिली उस दौरान वो महज 21 साल के थे. इस फिल्म में उनके अलावा उस दौर के मशहूर सितारे राजकुमार और दिलीप कुमार जैसे स्टार थे. पहली ही फिल्म से उन्हें ऐसा स्टारडम मिला जिसे पाने के लिए कई सितारों को सालों लग जाते हैं.


इन फिल्मों का भी रहे हिस्सा


Vivek Mushran

सौदागर के बाद 1991 से लेकर 1996 तक विवेक कई फिल्मों में नजर आए. उन्होंंने ‘सांतवा आसमान’, ‘बेवफा से वफा’ और ‘रामजाने’ जैसी फिल्मेंं की. लेकिन जल्दी ही वो पर्दे से गायब हो गए.


Read: ‘लगान’ फिल्म में आमिर के साथ इस एक्ट्रेस ने किया था काम, अब हैं यहां

कई बड़ी एक्ट्रेस के साथ किया काम


vivekk


विवेक ने उस दौर की कई बड़ी हिरोइनों के साथ काम किया, लेकिन धीरे-धीरे उनका असर कम होता गया. विवेक आखिरी बार 2000 में फिल्म ‘अनजाने’ में दिखे, उसके बाद वो कई सालों से पर्दे पर नजर नहीं आए.


हाल ही में इस फिल्म में आए नजर


vivkk00


विवेक 2015 में फिल्म ‘तमाशा’ में एक छोटे से रोल में नजर आए. इस फिल्म में रनबीर और दीपिका भी थे. इस फिल्म में उन्होंने रनबीर कपूर के बॉस का किरदार निभाया था.


छोटे पर्दे पर आजमाया हाथ


vivekk00


विवेक छोटे पर्दे पर कई सीरियल में नजर आए. विवेक एक ऐसे कलाकार हैं जो बेहद सिंपल जिंदगी जीते हैं, उनका नाम कभी भी किसी विवाद नहीं जुड़ा…Next


Read More:

मिस्टर इंडिया की ये क्यूट बच्ची नहीं आ रही है अब पहचान में, देखें तस्वीरें

कई मशहूर शो और फिल्मों में किया है काम, आज दिखती हैं ऐसी

बड़े पर्दे पर आमिर, सलमान के साथ कर चुके हैं काम, अब दिखते हैं ऐसे

कई मशहूर शो और फिल्मों में किया है काम, आज दिखती हैं ऐसी
बड़े पर्दे पर आमिर, सलमान के साथ कर चुके हैं काम, अब दिखते हैं ऐसे

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh