Menu
blogid : 319 postid : 1305505

कैंसर से पीड़ित था ये डायरेक्टर, बिस्तर पर ही लिख ड़ाली दो हिट फिल्मों की कहानी

कैंसर एक ऐसी बीमारी है, जिससे सबसे ज्यादा लोगों की मौत होती है. हर साल कई सारे लोगों की मौत इस बीमारी की वजह से होती है. इस बीमारी से हमारा बॉलीवुड भी अछुता नही है. बॉलीवुड के कई सेलेब्स हैं जिन्होंने कैंसर को मात दी है. आज हम आपको बॉलीवुड के डायरेक्टर अनुराग बासु की उस कहानी से रुबरु करवाएंगे, जिससे शायद आप अब तक अंजान होंगे.


cover



2004 में हुआ कैंसर

बॉलीवुड के सबसे क्रिएटिव डायरेक्टरों में से एक गिने जाने वाले अनुराग को उनकी बीमारी के बारे में तब पता चला जब वो साल 2004 में फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. उन्हें ल्यूकेमिया नाम का कैंसर था. बाद में ये फिल्म महेश भट्ट और मोहित सूरी ने पूरी की.


अपनी मौत से नहीं डरे अनुराग


Anurag!


जब अनुराग डॉक्टर के पास गए तो उन्हें कहा गया कि उनके पास महज 2 से 3 महीने का वक्त है, लेकिन अनुराग ने हार नहीं मानी और अपना इलाज करवाते रहे, साथ ही इस दौरान उनकी कीमोथैरेपी भी चल रही थी.


17 दिन वेंटिलेटर पर रहे थे अनुराग


anurag


जिनकी फिल्में आज बॉलीवुड में झंडे गाड़ रही है, वो कभी 17 दिन वेंटिलेटर पर रहे थे. दरअसल बासु के पास वक्त कम था, लेकिन उनकी इच्छाशक्ति उनसे भी ज्याद मजबूत थी और शायद यही वजह थी कि वो कभी कमजोर नहीं पड़े. साथ ही अपने काम को लेकर उन्होंने उस दौर में भी गंभीरता दिखाई.

Read: जानें, अपनी सौतेली मां से उम्र में कितने बड़े या छोटे हैं ये सितारे

हॉस्पिटल के बच्चों के साथ बिताते थे वक्त


anuragg


अनुराग जब इस दौरान अस्पताल में होते, वो कैंसर पीडित को देखकर न केवल अपना वक्त बिताते बल्कि उन बच्चों के देखकर अनुराग में जिंदगी जीने का हौसला और बढ़ा जाता. वो घंटो खड़े होकर बच्चों के देखते थे.


हॉस्पिटल के बिस्तर पर लिख ड़ाली कहानियां


anurag-basu


आपको यकीन नहीं होगा कि अस्पताल में बिस्तर पर पड़े रहते ही अनुराग ने अपनी दो फिल्मों की कहानी लिखी जो काफी सफल रहीं. ये दो फिल्में थीं – ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ और ‘गैंगस्टर’. उनकी ये कहानी काफी प्रेरणा देने वाली है.


तीन साल तक लड़े कैंसर से

तीन साल तक अनुराग इस बीमारी से जूझते रहे और आखिरकार वो इस जंग को जीत गये. उन्हें इस बीमारी से इतने साहस के साथ लड़ने के चलते अमेरिकन कैंसर सोसायटी द्वारा कैंसर सरवाइवर का अवॉर्ड भी दिया गया…Next


Read More:

इस एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर, आज हैं वो सुपरस्टार की पत्नी

इस सीन से हिट हुई मंदाकिनी, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से भी थे रिश्ते

अपने प्यार की खातिर बदल लिया अपना धर्म, जानें इन 7 सितारों की लवस्टोरी


इस एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर, आज हैं वो सुपरस्टार की पत्नी
इस सीन से हिट हुई मंदाकिनी, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से भी थे रिश्ते
अपने प्यार की खातिर बदल लिया अपना धर्म, जानें इन 7 सितारों की लवस्टोरी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh