blogid : 319 postid : 1306510

पहली फिल्म ने बना दिया ‘बॉलीवुड की मल्लिका’, लेकिन इस हादसे ने बदली जिंदगी

Posted On: 11 Jan, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘धीरे-धीरे से मेरी जिंदगी में आना’ ये गाना सुनते ही हमारे सामने उस मासूम से लड़की की तस्वीर जेहन में उतरती है, जिसने 90 के दशक में प्यार को एक नया नाम दिया था. 1990 में फिल्म ‘आशिकी’ ने लोगों को प्यार करने का एक नया अंदाज सिखाया था. आज भी इस फिल्म के गीत लोगों को उस दौर की याद दिलाते हैं. लेकिन फिल्म में काम करने वाली अनु अग्रवाल ग्लैमर की दुनिया को छोड़कर आखिर क्यो गायब हो गईं?

cover 02


दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ी हैं अनु

पर्दे पर अपनी आशिकी का जलवा बिखरने वाली अनु दिल्ली विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र की पढ़ाई कर चुकी हैं. अनु एक अच्छी छात्रा रही हैं और उन्हें पढ़ाई में गोल्ड मेडल भी मिला है, लेकिन इसके बाद उनका रुझान मॉडलिग की तरफ हो गया.

दूरदर्शन सीरियल से किया डेब्यू


anu


अगर आप ये सोचते हैं कि अनु ने पहली बार अपना डेब्यू ‘आशिकी’ फिल्म से किया थी तो आप गलत हैं. दरअसल इससे पहले वो दूरदर्शन सीरियल ‘बहाने’ में नजर आई थीं, जो 1988 में आई थी.


महेश भट्ट ने दिया पहला ब्रेक


Aashiqui

अनु दूरदर्शन पर काम करने के अलावा उस दौरान मॉडलिंग भी करती थी. इसी दौरान उन्हें महेश भट्ट की फिल्म ‘आशिकी’ में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म ने अनु को रातों रात स्टार बना दिया और वो हर निर्देशक की पसंद बन गई.


Read: कौन हैं दंगल की छोटी गीता? आमिर की इस फिल्म में भी करेंगी काम


दूसरी फिल्मों में नहीं चला जादू


annu


फिल्म ‘आशिकी’ के बाद अनु ‘किंग अंकल’, ‘रिटर्न ऑफ ज्वेल थीफ’, ‘गजब तमाशा’, ‘खलनायिका’ जैसी फिल्मों में नजर आईं. उनकी आखिरी फिल्म 1996 में आई जिसका नाम ‘रिटर्न ऑफ ज्वेल थीफ’ था. इस सुपर फ्लॉप फिल्म के बाद अनु ने फिल्मों से हमेशा के लिए दूरी बना ली.


एक हादसे ने बदली जिंदगी


anu01

1999 में अनु एक बेहद दर्दनाक हादसे की शिकार हो गईं. इस दौरान वो 29 दिन कोमा में रहीं, जिसके बाद उनके शरीर ने उनका साथ छोड़ दिया था. 29 दिनों तक कोमा में रहने के बाद जब अनु होश में आईं, तो वह खुद को पूरी तरह से भूल चुकी थीं. याददाश्त खो चुकी अनु के लिए ये उनका पुर्नजन्म ही था. इन बातों का खुलासा उन्होंने अपनी आत्मकथा  ‘अनयूजवल: मेमोइर ऑफ ए गर्ल हू केम बैक फ्रॉम डेड’ में बताई हैं. उन्होंने अपनी यह बुक 2015 में लिखी.


योग और अध्यात्म की तरफ रुख किया


anu9


हादसे ने अनु को एक नई जिंदगी दी और अब वो फिल्मी दुनिया की चकाचौंध से दूर हो गई थी, ऐसे में उन्होंने योग और अध्यात्म की तरफ रुख कर लिया. लगभग 3 वर्ष चले लंबे इलाज के बाद अब वो पहले से बेहतर जिंदगी जी रही हैं. लंबे समय तक मीडिया से कटी रहने के बाद अब अनु सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं और इन दिनों बिहार के मुंगेर में बच्चों को योग सिखाती हैं …Next


Read More:

‘ये इलू-इलू क्या है’…जानें आजकल कहां है ये चॉकलेटी हीरो

अक्षय के डेब्यू के समय 3 साल की थी सोनाक्षी, इतने साल की थी दीपिका और अनुष्का

मिस्टर इंडिया की ये क्यूट बच्ची नहीं आ रही है अब पहचान में, देखें तस्वीरें


‘ये इलू-इलू क्या है’…जानें आजकल कहां है ये चॉकलेटी हीरो
अक्षय के डेब्यू के समय 3 साल की थी सोनाक्षी, इतने साल की थी दीपिका और अनुष्का
मिस्टर इंडिया की ये क्यूट बच्ची नहीं आ रही है अब पहचान में, देखें तस्वीरें



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran