blogid : 319 postid : 1309999

किसी की लाश गई ठेले पर तो कोई हो गया पागल, अर्श से फर्श पर आ गिरे थे ये बॉलीवुड सितारे

Posted On: 29 Jan, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड सितारों की एक अलग ही दुनिया होती है.  इस दुनिया में ग्लैमर होता है, शोहरत होती है और होता है पैसा जिसे देखकर हर कोई इसे पाने की चाहत रखता है. लेकिन सितारों से सजी बॉलीवुड की दुनिया जितनी रंगीन है उतनी ही बेरंग भी है. कभी पर्दे पर नजर आने वाले सितारे कब  गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं पता ही नहीं चलता. आज हम आपको उन्हींं सितारों से रुबरु करवाएंगे जो अर्श से फर्श तक पहुंच गए.


cover





1. परवीन बॉबी



Parveen


बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस और बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक परवीन ने कभी अपनी अदाओंं से लोगों को दीवाना बना दिया था, लेकिन उसके कुछ दिनों बाद ही अपनी निजी जिंदगी से वो इतनी परेशान हो गईंं कि वो डिप्रेशन में चली गईंं. धीरे-धीरे बॉलीवुड से वो दूर हो गईंं और 22 जनवरी 2005 को परवीन अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाई गयीं. उनकी मौत का कारण अभी तक पता नहीं लग पाया है.

2. अचला सचदेव


Achla-Sachdev


आपको बलराज साहनी की “जोहराजबीं” तो याद ही होंगी, आज भी लोग इस गाने को गुनगाते हैं. लेकिन इस खूबसूरत अभिनेत्री के अंतिम दिनों में इनका साथ अपनों ने भी छोड़ दिया था. कहते हैं जब ये आखिरी सांसे ले रही थीं उस वक्त इनके अपने बेटे और बेटी इनसे मिलने तक नहीं आए थे और उन्होंने अकेले ही अंतिम सांस ली थी.



3. ए. के. हंगल



Hangal

‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’ ये डॉयलॉग लोग आज भी बोलते हैं, लेकिन इसे बोलने वाला अब इस दुनिया में नहीं रहा. शोले और बावर्ची जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनेय का लोहा मनवाने वाले हंगल अपने अंतिम दिनों में बहुत बुरे दौर से गुजरना पड़ा और 95 साल की उम्र में उनकी मृत्यु हो गई.

4. राज किरण



Raj-Kiran

इन्होंंने कर्ज जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया, पर अचानक ही वो गायब हो गए. लोगों को लगने लगा था कि उनकी मौत हो चुकी है. एक दिन ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनके यूएस के एक मेंटल असाइलम में होने की बात कही, वो वहाँ करीब दस सालों से रह रहे हैं.


Read: इस मशहूर अभिनेता की पत्नी ने क्यों किया हिमालय की ओर रुख, सात दिन बाद मिली उसकी लाश




5. विम्मी



Vimi


इन्होंने 1966 में बी.आर. चोपड़ा की फिल्म “हमराज़” से अपने कॅरियर की शुरुआत की. उनकी शादी एक हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन शिव अग्रवाल से हुई. शादी के कुछ दिन बाद ही पति से तलाक हो गया और शराब पीने लगीं और उन्होंने अपने आखिरी दिन नानावती अस्पताल के जनरल वार्ड में गुज़ारे. कहते हैं उनकी लाश ठेले पर ले जाई गई थी.


6. भारत भूषण


bharat-bushan


मीना कुमारी के साथ उनका अफेयर उनके बुरे दिनों का कारण बना, उन्होंने अपने वक़्त में बहुत पैसे कमाए पर कभी कुछ बचाया नहीं. उन्होंने एक मूवी स्टूडियो में वॉचमैन की तरह भी काम किया, उनकी मृत्यु एक किराए के घर में हुई.


7. भगवान दादा



bhagwan-dada


भगवान ने फिल्म  ’अलबेला’ में काम किया जो उन दिनों मेंं हिट हुई. उसके बाद उनकी जिंदगी बदली उन दिनों भगवान दादा कई बंगलों और कारों के मालिक हुआ करते थे. लेकिन फिल्म  ’झमेला’ और ‘लाबेला’ ने उन्हें गरीबी के कगार पर खड़ा दिया और अपने अंतिम दिन उन्होंने मुंबई की एक गन्दी बस्ती में गुजरे..Next


Read More:






आलिशान ज़िन्दगी होने के बाद भी,आखिरी दिनों में ठेले पर गया इस हीरोइन का शव
यह मशहूर अभिनेत्री पैसे कमाने के लिए रिब्बन काटने को है मजबूर, शादी से पहले हुई थीं प्रेग्नेंट





Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran