blogid : 319 postid : 1311863

600 करोड़ की संपत्ति ठुकरा चुकी है प्रीति, इन सेलेब्रिटी के साथ जुड़ चुका है नाम

Posted On: 5 Feb, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड में डिंंपल गर्ल के नाम से मशूहर प्रीति जिंटा ने एक अरसे में पर्दे पर राज किया था. उनकी चुलबुली अदाएं लोगों को बेहद भाती थी. उन्होंने आमिर, सलमान और शाहरुख तीनों के साथ काम किया है. वैसे तो अब वो विदेश में बस चुकी हैं, लेकिन आज भी उनका गहरा रिश्ता बॉलीवुड से रहा है. बॉलीवुड में जहां प्रीति को एक नई पहचान मिली वहीं उनकी निजी जिंदगी अक्सर विवादों में भी घिरी रही हैंं.


विज्ञापन में काम किया

प्रीति फिल्मों में आने से पहले विज्ञापन में काम करती थींं और इसी दौरान पहली बार निर्माता शेखर कपूर से उनकी मुलाकात हुई. शेखर ने ही प्रीति को फिल्मों में आने के लिए कहा था. प्रीति की शुरुआत ऋतिक के साथ फिल्म ‘तारा रम पम पम’ से होनेवाली थी, लेकिन यह फिल्‍म किन्‍हीं कारणों से रद्द हो गई.


Preity Zinta in Perk


600 करोड़ की संपत्‍ति लेने से कर दिया इंकार

जी हां, ये बात बिल्कुल सच है कि शानदार अमरोही की मृत्यु के बाद प्रीति के पास ही उनकी सारी संपत्‍ति जाने वाली थी. प्रीति उनकी बेटी नहीं थीं, लेकिन पारिवारिक झगड़े के दौरान प्रीति ने उनका साथ दिया था. जिस वजह से वो प्रीति को गोद ली बेटी मानते थे और इसी वजह से वो अपना सब कुछ उन्हें देना चाहते थे, लेकिन प्रीति ने 600 करोड़ की संपत्‍ति लेने से इंकार कर दिया था.



sahandar


शाहरुख के साथ थी पहली फिल्म

प्रीति ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1998 में प्रदर्शित मणिरत्नम की फिल्म ‘दिल से’ से की थी. इस फिल्म में उन्होंने पहली बार शाहरुख खान के साथ काम किया था. इस फिल्म के लिए प्रीति को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया था.


srk preity


सलमान के टेप पर हुआ था विवाद

इस विवाद को शायद लोग भूल चुके होंगे, लेकिन इस विवाद ने प्रीति को कई मुश्किलों में ड़ाल दिया था. दरअसल सलमान का एक टेप जारी हुआ था जिसमें सलमान की आवाज में ये कहा गया था कि वो प्रीति के साथ सो चुके हैं. हालांकि जब प्रीति ने केस किया और इसकी जांच हुई तो टेप गलत निकला. ये घटना फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ के दौरान हुई थी. सलमान और प्रीति आज भी बेहद करीब दोस्त हैं.


salman


Read: कोई 22 तो कोई 29 साल छोटा है अपने लाइफ पार्टनर से, ऐसे हैं बॉलीवुड के शादीशुदा कपल्स


निर्देशक शेखर कपूर के साथ थे संबंध

खबरों के अनुसार प्रीति जिंटा के निर्देशक शेखर कपूर के साथ लंबे समय तक अफेयर के चर्चे थे. शेखर कपूर की पूर्व पत्नी सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने तो अपने और शेखर कपूर के अलग होने का आरोप प्रीति जिंटा पर ही लगाया था. उन्होंने एक इंटरव्यू में साफ कहा था कि प्रीति ने ही उनकी शादीशुदा जिंदगी खराब की है.


preity_zinta shekhar


इन दो क्रिकेटरो के साथ जुड़ा नाम

प्रीति की आईपीएल टीम किंग्स XI पंजाब के सदस्य रहे क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ भी प्रेम प्रसंग की जबरदस्त खबरें थीं. दोनों मैच के दौरान और उसके बाद भी कई बार साथ देखे गए थे. हालांकि प्रीति ने इन्हें अफवाह बताया और वो उन्हें अपना भाई बताती हैं. वहीं दूसरी तरफ उनका नाम ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ब्रेट ली से भी जुड़ चुका है.


yuvi


नेस वाडिया पर लगाए गंभीर आरोप

प्रीति जिंटा ने अपने पूर्व प्रेमी नेस वाडिया पर शोषण और हाथ उठाने के आरोप लगाए थे. हालांकि नेस ने इस आरोपों को खारिज किया था, दोनों करीब 4 साल तक रिश्ते में रहे. इनके रिश्ते में कई उतार चढ़ाव भी आए थे, लेकिन एक-दूसरे पर आरोप लगाने के बाद ये कपल हमेशा के लिए अलग हो गया.


preity-zinta-with-ness


सैफ से भी जुड़ा नाम

प्रीति ने सैफ के साथ दो सफल फिल्मों में काम किया है और उस दौरान खबरें थी कि दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब हैंं. दरअसल सैफ अकेले थे और उनका पूर्व पत्नी अमृता से तलाक हो चुका था इस दौरान वो किसी को डेट नहीं कर रहे थे.


saif

हॉलीवुड एक्टर से भी जुड़ चुका है नाम

हॉलीवुड एक्टर लार्स जेलसन के साथ भी प्रीति के अफेयर के चर्चे रहें. आपको बता दें कि प्रीति और लार्स की एक बेहद निजी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसके बाद लार्स की शादीशुदा जिंदगी में बवाल मच गया. इसके चलते भी प्रीति विवादों में घिरी रहींं.


prety affair



व्यवसायी विक्रम चटवाल से भी थे रिश्ते

प्रीति का नाम युवा व्यवसायी विक्रम चटवाल के साथ भी कुछ दिनों के लिए जुड़ा. हालांकि यह रिश्‍ता बहुत समय तक नहीं चला और प्रीति और विक्रम दोनों ही एक-दूसरे की जिंदगी से जल्द ही दूर हो गए.


vikram-preity


34 लड़कियों को लिया है गोद

साल 2004 में प्रीति दो बार मौत से बच चुकी हैं. पहली बार 2004 में श्रीलंका के कोलंबों में हुए धमाके में जबकि दूसरी बार दिसंबर में थाईलैंड में आए सुनामी के दौरान. साल 2009 में ऋषिकेश के मदर मिरेकल अनाथालय से प्रीति ने 34 लड़कियों को गोद लिया और उनकी पूरी जिम्मेदारी निभाने का फैसला किया…Next


Read More:

150 एकड़ में फैला हुआ है सलमान का यह फार्म हाउस, इस फिल्म की हुई थी शूटिंग

सलमान से ज्यादा थी उनकी इस अभिनेत्री की फीस, 60 दिनों में बनकर तैयार हुई थी पूरी फिल्म

विदेश में चढ़ा एकता कपूर के इस सीरियल का चस्का! फेसबुक पेज पर हो रही हैं लंबी चर्चाएं

150 एकड़ में फैला हुआ है सलमान का यह फार्म हाउस, इस फिल्म की हुई थी शूटिंग
सलमान से ज्यादा थी उनकी इस अभिनेत्री की फीस, 60 दिनों में बनकर तैयार हुई थी पूरी फिल्म
विदेश में चढ़ा एकता कपूर के इस सीरियल का चस्का! फेसबुक पेज पर हो रही हैं लंबी चर्चाएं






Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran