blogid : 319 postid : 1312841

इन 7 फिल्मों में दिखाए गए हैं असली के स्कूल-कॉलेज, कहीं आप भी तो नहीं पढ़े इनमें

Posted On: 8 Feb, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो बनोगे खराब’. बचपन में आपने भी ये कहावत कई बार सुनी होगी. जब भी आप पढ़ने-लिखने से जी चुराते होंगे. हम में से कई लोग तो ऐसे हैं जिन्हें स्कूल के नाम से ही चिढ़ होती होगी, लेकिन स्कूल और कॉलेज के मायने जब बदल गए, तब बॉलीवुड का ग्लैमर आया.


movie real location

फिल्मों में स्कूल और कॉलेज के सीन फिल्माएं जाने से दर्शक फिल्म से जुड़ाव महसूस करने लगे. आइए, आपको एक बार फिर से याद दिलाते हैं वो फिल्में, जिनमें असली कॉलेज और स्कूल दिखाए गए हैं.


तारेंं जमीं पर


location 1


तारे जमीं पर फिल्म को कोई कैसे भूल सकता है. ये वो फिल्म है जिसने दुनिया को बच्चों की बौद्धिक क्षमता पर एक नजरिया दिया था. इस फिल्म की शूटिंग न्यू एरा हाई स्कूल (पंचगनी, महाराष्ट्र) में हुई थी.


बॉडीगार्ड


location 2


सलमान और करीना के फैंस के लिए ये फिल्म डबल डोज से कम नहीं थी. फिल्म के बेहतरीन गानों और करीना की तारीफ जमकर हुई थी. इस फिल्म की शूटिंग सिम्बायोसिस इंस्टिट्यूट (पुणे) में हुई थी.


राझंणा

location 3


जोया और जसमीत की मुलाकात सबसे पहले जिस जगह पर होती है. वो जेएनयू नहीं बल्कि इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (दिल्ली) में थी. फिल्म में इस जगह को जेएनयू की तरह दिखाया गया है.

टू स्टेट्स

location 4


आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर की जोड़ी को ‘टू स्टेट्स’ फिल्म में खूब पसंद किया गया था. आपको याद होगा जिस सीन में आलिया को कॉलेज में दिखाया गया है. वो कॉलेज आईआईएम (अहमदाबाद) था.

तन्नू वेड्स मन्नू रिर्टन


location 5


कंगना और माधवन की गजब की केमस्ट्री को फैंस ने खूब पसंद किया गया था. कंगना ने इस फिल्म में डबल रोल किए थे. ‘दत्तो’ पहली बार जब ‘शर्मा जी’ से कॉलेज लेक्चर के दौरान मिलती है. ये कॉलेज था रामजस कॉलेज (दिल्ली).

इश्कजादे

location9


प्यार के जुनून और दुश्मनी को बयां करती फिल्म में कई सीन एक कॉलेज में फिल्माए गए थे. आपको बता दें कि ये सीन थे लखनऊ विश्वविद्यालय के. अगली बार जब भी इस फिल्म को देखना लोकेशन पर गौर से देखना.

मैं हूं न

location 9


स्टाइलिश साड़ी पहनकर सबका दिल जीत लिया था टीचर बनी सुष्मिता सेन ने. फिल्म का ज्यादातर हिस्सा कॉलेज में ही शूट किया गया था लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये कोई कॉलेज नहीं बल्कि दार्जलिंग का सैंट पॉल स्कूल था…Next


Read More :

शादीशुदा राज कपूर से शादी के लिए ये अभिनेत्री गृहमंत्री के पास गई, अपने प्यार के लिए बेच दिए थे गहने

इस अभिनेत्री के लिए दोस्त का रिश्ता लेकर आए थे जितेंद्र लेकिन खुद किया प्रपोज

कपिल की इस मजबूरी ने उन्हें पहुंचा दिया 5 करोड़ रुपए तक



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

sachin shukla के द्वारा
February 9, 2017

in ishaqzaade, it was not Lucknow university but DAV inter college.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran