blogid : 319 postid : 1313201

बॉलीवुड के सबसे बड़े देशभक्त अक्षय नहीं है 'भारत के नागरिक'! आजतक नहीं डाला वोट

Posted On: 10 Feb, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी अक्षय जल्द ही पर्दे पर अपनी फिल्म जॉली एलएलबी-2 लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म के प्रचार में अक्षय इन दिनों मशगूल हैं. अक्षय एक ऐसे अभिनेता हैं, जो अपने किरदार में सटीक बैठते हैं, फिर चाहे वे हंसाने वाले काम करें, एक ईमानदार पुलिस अफसर बनें या फिर देशभक्ति का अलख जगाते हुए एक आर्मी का किरदार करें. अक्षय ने पिछले कुछ समय में देशभक्ति की फिल्में भी की हैं. आज के समय में उनकी देशभक्ति जगजाहिर है. लेकिन आप हैरत में पड़ जाएंगे जब आपको मालूम होगा कि देशभक्त अक्षय कुमार भारतीय हैं ही नहीं!



akshay cover




कनाडा के नागरिक हैं अक्षय कुमार

सैनिक, एयर लिफ्ट, रुस्तम, बेबी, हॉलिडे,’ जैसी बहुत सी ऐसी फिल्में है, जिसमें अक्षय कुमार ने जबरदस्त काम किया है और एक सच्चे देशभक्त के रूप में खुद को जाहिर किया है. लेकिन सच्चाई ये है कि अक्षय भारतीय नहीं बल्कि कनाडा के नागरिक हैं. जी हाँ, अक्षय के पास भारत का नहीं बल्कि कनाडा का पासपोर्ट और नागरिकता है. यह बात लोकप्रिय वेबसाइट विकिपीडिया भी कहती है.


akshay-kumar



दूसरे देश की नागरिकता लेने के बाद आप भारतीय नहीं कहलाते हैं

एक पुराने अखबार में अक्षय कुमार ने कहा था कि उनके पास ड्यूअल यानि दो तरह की नागरिकता है. एक भारतीय और दूसरी कनाडा की, लेकिन भारतीय कानून के तहत कोई भारतीय दो देशों का एक साथ नागरिक नहीं हो सकता. दूसरे देश की नागरिकता लेते ही भारतीय सिटिजनशिप खारिज हो जाती है. Consulate General of India की एक वेबसाइट के मुताबिक जिस भी भारतीय के पास दो तरह की नागरिकता है, उन्हें अपना भारतीय पासपोर्ट अनिवार्य तौर पर जमा भी कराना पड़ता है.



askahy-kumar2-589c5c76ec9ee_l




वोटिंग का अधिकार नहीं

कनाडा की नागरिकता लेने के बाद अक्षय कुमार ‘ओवरसीज सिटिजन ऑफ इंडिया’ हो सकते हैं. हालांकि, ‘ओवरसीज सिटिजन’ को भारत में आजीवन रहने का अधिकार तो मिलता है, लेकिन वोट देने या फिर चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं होता है.



akshay-kumar-1




वोट डालते हुए नहीं है अक्षय की एक भी फोटो

जी हां, अगर आप गूगल पर जाकर सर्च करें, तो आपको अक्षय की वोट डालते हुए एक भी तस्वीर नहीं मिलेगी, वहीं अन्य सितारे जो वोट डालते हैं उनकी तस्वीर आपको मिल जाएगी.


Akshay-1




अक्षय के करीबियों का क्या कहना है

अक्षय के करीबियों का कहना है कि अक्षय अक्सर अपने काम में व्यस्त रहते हैं जिस वजह से वो वोट नहीं डाल पाते हैं और दूसरी बात वो दिल्ली में जन्में हैं, इसलिए उनका नाम दिल्ली की वोटर की लिस्ट में है, लेकिन समय की कमी की वजह से वो वोट नहीं डाल पाते हैं.


Akshay



देश के एक सच्चे नागरिक हैं अक्षय

इस खबर का मकसद आपको जानकारी देना है. अक्षय देश के एक जिम्मेदार नागरिक हैं. वो देश के हित के लिए हर वो काम करते हैं, जो देश का मान बढ़ाता है. अक्षय अपना टैक्स भरते हैं, सैनिकों के लिए हर संभव मदद करते हैं, महिलाओं की सुरक्षा के लिए आगे रहते हैं. ऐसे में वो एक सच्चे भारतीय हैं और अगर उन्हें दूसरे देश की नागरिकता हासिल भी है तो इससे किसी का कोई नुकसान नहीं है…Next



Read More:

इस एक सीन की वजह से मुश्किल में पड़ी जॉली एलएलबी-2, अक्षय को मिला नोटिस

कपिल के शो में आकर इस सितारे ने कर दिया उन पर मुकदमा!

कभी अक्षय के साथ इस अभिनेत्री ने किया था काम, आज दिखती हैं ऐसी

इस एक सीन की वजह से मुश्किल में पड़ी जॉली एलएलबी-2, अक्षय को मिला नोटिस
कपिल के शो में आकर इस सितारे ने कर दिया उन पर मुकदमा!
कभी अक्षय के साथ इस अभिनेत्री ने किया था काम, आज दिखती हैं ऐसी





Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran