Menu
blogid : 319 postid : 1314488

अपने पूरे कॅरियर में बॉक्स ऑफिस से इतने अरब कमा चुके हैं ये 8 बड़े स्टार

बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे हैं जिनकी फिल्में जब भी पर्दे पर आती है, तो एक रिकॉर्ड कायम कर ही जाती है. बॉलीवुड के तीन खान अपने आप में बहुत बड़े स्टार हैं, इनकी हर फिल्में कमाल करती हैं, लेकिन इन तीनों खान्स को टक्कर दे रहे हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार, जिनकी हर फिल्म भले ही 200 करोड़ रुपए ना कमाए, लेकिन 100 करोड़ तो कमा ही लेती है. साथ ही और भी कई सितारे हैं, जो खान्स को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी टक्कर देते हैं. अगर बॉक्स ऑफिस की बात हो रही है, तो चलिए जानते हैं आखिर अब तक आपके चहेते सितारों ने कितनी कमाई की है.


cover pic stars


1. सलमान खान

बॉलीवुड के सुल्तान यानि सलमान खान जल्द ही अपनी नई फिल्म ‘टयूबलाइट’ लेकर आ रहे हैं और उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि ये फिल्म सलमान के बॉक्स ऑफिस के पुराने रिकॉर्ड को जरूर तोड़ देगी. सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ ने 300 करोड़ का आंकड़ा छुआ था. वैसे सलमान अब तक करीब 74 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और उन्होंने बॉक्स ऑफिस से करीब 2949 करोड़ कमाएं है.



sultan-

2. आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्‍शनिस्‍ट कहे जाने वाले आमिर की फिल्म ‘दंगल’ का जादू अभी भी लोगों पर छाया हुआ है. पिछले साल आई इस फिल्म ने करीब 350 करोड़ तक कमा लिए थे. साथ ही आमिर की पिछली कई फिल्में भी सुपरहिट रही थी. आमिर ने अब तक 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और बॉक्स ऑफिस पर करीब 1872.7 करोड़ कमाएं हैं.


aamir-


3. शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह का सिक्का भले ही बॉक्स ऑफिस पर उस तरह से नहीं चल रहा है जिस तरह से आमिर और सलमान का चल रहा है, लेकिन हाल ही में आई शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ ने अच्छा कारोबार किया है. शाहरुख ने अबतक करीब 60 के आसपास फिल्में की है और उनकी बॉक्स ऑफिस पर कुल कमाई करीब 2170 करोड़ रुपये है, जो आमिर से ज्यादा है.


SRk

4. अक्षय कुमार

बॉक्स ऑफिस के नए किंग अक्षय की लगभग हर फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेती है. उनकी हाल ही में आई फिल्म ‘जॉली एलएलबी-2’ भी जल्द ही 100 करोड़ को छु लेगी. अक्षय अब तक 115 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तीनों खान्स से ज्यादा कमाई की है और एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. अक्षय करीब 3029.4 करोड़ तक कमा चुके हैं, जो एक बेहद बड़ी रकम है.


akshay-

Read:  रॉकस्टार तो कभी चॉकलेटी हीरो, रणबीर की ये हैं बचपन की खास तस्वीरें


5. अजय देवदन

बॉलीवुड में एक्शन हीरो से मशहूर हुए अजय देवगन की भी पकड़ बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ही रहती है. उनकी हाल ही में आई फिल्म ‘शिवाय’ ने अच्छा कारोबार किया था. अजय ने करीब 90 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और अब तक वो करीब 1951 करोड़ रुपये बॉक्स ऑफिस से कमा चुके हैं.


ajay-devgan_s

6. ऋतिक रोशन

बॉलीवुड में ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर ऋतिक भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कमाई कर लेते हैं. उनकी कुछ फिल्में बेहद सफल रही हैं. हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘काबिल’ ने अच्छा कारोबार किया है. ऋतिक अब तक 22 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं और अब तक करीब 1261.16 करोड़ तक कमा चुके हैं.


Hrithik-


7. रणबीर कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेट हीरो रणबीर की एक्टिंग की तारीफ तो हर बार होती है, लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी फिल्में पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पा रही थी. ‘ए दिल है मुश्किल’ की सफलता ने उन्हें थोड़ी राहत दी होगी. अब तक वो करीब 18 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और करीब 930 करोड़ तक कमा चुके हैं.


ranbir-k

8. रणवीर सिंह

बॉलीवुड के नए सितारे रणवीर इन दिनों बुलंदियों पर चल रहे हैं. रणवीर की फिल्म ‘राम-लिला’ और ‘बाजीरव मस्तानी’ ने बेहद अच्छी कमाई की जिस वजह से रणवीर सुपरहिट सितारों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. रणवीर ने अब तक 9 फिल्मों मे काम किया है जिसकी बदौलत वो करीब 642 करोड़ तक कमा चुके हैं…Next


Read More:

बॉलीवुड के सबसे बड़े देशभक्त अक्षय नहीं है ‘भारत के नागरिक’! आजतक नहीं डाला वोट

कभी इनकी वजह से चलती थी रजनीकांत, हासन और चिरंजीवी की फिल्में, पंखे से झूलती मिली लाश

सलमान से ज्यादा थी उनकी इस अभिनेत्री की फीस, 60 दिनों में बनकर तैयार हुई थी पूरी फिल्म

बॉलीवुड के सबसे बड़े देशभक्त अक्षय नहीं है ‘भारत के नागरिक’! आजतक नहीं डाला वोट
कभी इनकी वजह से चलती थी रजनीकांत, हासन और चिरंजीवी की फिल्में, पंखे से झूलती मिली लाश
सलमान से ज्यादा थी उनकी इस अभिनेत्री की फीस, 60 दिनों में बनकर तैयार हुई थी पूरी फिल्म

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh