blogid : 319 postid : 1314924

20 बड़े सितारे मिलकर भी नहीं बचा पाए इस फिल्म को, सितारों से सजी ये हैं 10 फ्लॉप फिल्में

Posted On: 17 Feb, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

70 के दशक में मल्टी स्टार्स वाली फिल्मों को कामयाबी की गारंटी माना जाता था. ऐसी फिल्मों के प्रोमोशन में मल्टी स्टार जैसे शब्दों को बार-बार इस्तेमाल किया जाता था. 1975 में रिलीज हुई ‘शोले’ फिल्म उस वक्त की सबसे सुपरहिट फिल्म थी, इस फिल्म की कामयाबी के बाद तो मल्टी स्टारर फिल्मों का ट्रेंड-सा चल पड़ा, जो आज भी थमा नहीं है, लेकिन आज आप दावे के साथ ये नहीं कह सकते कि कौन-सी फिल्म दर्शकों के दिलों पर राज करेगी.


flop final

बॉलीवुड में कई मल्टी स्टारर फिल्म आई, जिसे बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरने से बड़े-बड़े कलाकार भी नहीं बचा सके. आइए, डालते हैं ऐसी ही फिल्मों पर एक नजर.


1. जानी दुश्मन


flop 2


नाग-नागिन और पुर्नजन्म की पुरानी कहानी के साथ बनी इस फिल्म में कई टॉप अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को शामिल करके फिल्म को हिट करने की नाकामयाब कोशिश की गई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पानी भी नहीं मांग सकी. फिल्म में 10 सितारे थे. न ही फिल्म का म्यूजिक दमदार था न ही कोई ऐसी बात थी, जिससे फिल्म दर्शकों को पसंद आती. अक्षय और सन्नी देओल भी संकटमोचक नहीं बन सके.


2. डरना जरूरी है


flop 3


ये फिल्म जिसने भी देखी वो एक-दूसरे से पूछता रहा कि डरना किस सीन में हैं? कमजोर निर्देशन और पिटी हुई कहानी की भरपाई अमिताभ, सुनील शेट्टी, बिपाशा, अर्जुन रामपाल भी नहीं कर पाए. इसका नतीजा ये हुआ कि फिल्म हॉरर फिल्म नहीं बल्कि कॉमेडी फिल्म कही जाने लगी.

3. युवा

yuva


कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जिनका आने और फिर जाने का भी पता नहीं चलता. फिल्म युवा ऐसी इस फिल्मों की लिस्ट में आती है. करीना, अभिषेक, रानी, ईशा देओल, अजय देवगन और विवेक ओबराय इस फिल्म को करने के बाद जरूर पछता रहे होंगे.


4. बूम


flop 4


अपने नाम की तरह ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले ही सप्ताह बूम बोल गई. फिल्म में अमिताभ, जैकी श्रॉफ, कैटरीना, जीनत अमान, जावेद जाफरी जैसे कलाकार मिलकर भी फिल्म को हिट नहीं करवा सके. कैटरीना कैफ की पहली फिल्म ‘बूम’ ही थी.


5. एलओसी


flop 5


ये फिल्म मशहूर सितारों को साथ लेकर भी दर्शकों में देशभक्ति की भावना नहीं जगा पाई और बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हो गई. हालांकि, फिल्म की कहानी भारतीयों जवानों की स्थिति को बयां करती थी, लेकिन दर्शकों को ये फिल्म बॉर्डर जैसी ही दूसरी फिल्म लगी और फ्लॉप हो गई.


6. थैंक्यू

flop 6


इस फिल्म को देखकर यकीन नहीं आता कि ये फिल्म अक्षय  ने की थी. बिना सिर और हाथ-पैर वाली कहानी को देखकर लोग फिल्म बीच में ही छोड़कर थियेटर से बाहर आने लगे थे. बॉबी देओल, इरफान खान, सुनील शेट्टी, सोनम कपूर जैसे कलाकारों के होने के बावजूद फिल्म फ्लॉप साबित हुई.

7. हमशक्ल


flop 7


750 मिलियन में बनी फिल्म 637 मिलियन ही वसूल सकी. ऐसे में आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर क्या हाल हुआ होगा. अक्षय, सैफ, रितेश, राम कपूर, ईशा गुप्ता, तमन्ना भाटिया, बिपाशा बसु जैसे टॉप स्टार भी मिलकर फिल्म को नहीं बचा पाए.


8. आरक्षण


flop 8


अन्ना आंदोलन से प्रभावित फिल्म में अमिताभ और दीपिका के अलावा कई मशहूर सितारे थे लेकिन फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई. हालांकि, फिल्म को कुछ लोगों ने पसंद किया लेकिन फिल्म को फ्लॉप ही माना गया.


9. सलाम-ए-इश्क


flop 9


रोमांटिक जोड़ियां बना देने भर से कोई फिल्म सफल नहीं हो जाती. कम से कम इस फिल्म को देखकर तो यहीं लगता है. सलमान, प्रियंका, जॉन, अनिल कपूर, जूही, आयशा टाकिया, अक्षय खन्ना जैसे सितारे भी फिल्म को फ्लॉप होने से नहीं बचा पाए.


10. टशन


tashn


ये फिल्म कब आई और कब चली गई किसी को पता ही नहीं चला. अक्षय, सैफ, करीना, अनिल कपूर का फिल्म में मौजूद होना भी दर्शकों के लिए काफी नहीं था. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म महाफ्लॉप साबित हुईNext




Read More:

बॉलीवुड के 7 सितारे जिनकी ठुकराई फिल्में बनी ब्लॉकबस्टर और रचा इतिहास

जब सलमान ने किया डेब्यू उस वक्त 3 महीने की थी अनुष्का, इतने साल की थीं कैट और सोनाक्षी

कपिल की इस मजबूरी ने उन्हें पहुंचा दिया 5 करोड़ रुपए तक



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran