blogid : 319 postid : 1319160

इस पुरानी शो की कॉपी है कपिल का कॉमेडी शो, ये 6 भी हैं विदेशी सीरियल्स की नकल

Posted On: 15 Mar, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अक्सर आपने सुना होगा कि बॉलीवुड की कुछ फिल्में हॉलीवुड से ली गई हैं और कई बार तो बॉलीवुड पर फिल्मों के पोस्टर भी कॉपी करने के आरोप लगते रहे हैं. वैसे ऐसा नहीं है कि केवल बॉलीवुड ही ऐसा करता है. इस मामले में हमारे टीवी सीरियल्स या शोज भी बेहद आगे हैं जो विदेशी सीरियल्स की कॉपी करते हैं, फिर चाहे वो कॉमेडी हो या फिर डेली सोप तो चलिए आज हम उन सभी शोज के नाम बताते हैं जो विदेशी शोज की कॉपी हैं.


kapil new




1. कॉमेडी नाइट्स विद कपिल


kapil


ये शो तो आपको जरूर याद होगा, फिलहाल ये शो कर्लस चैनल पर बंद हो गया है, लेकिन इस शो ने कपिल शर्मा को कॉमेडी का सरताज बना दिया. ये शो कपिल ने एक ब्रिटिश टीवी शो ‘द कुमार्स एट नं. 42’ (Kumars at No. 42) से लिया गया था. यह ब्रिटिश शो 2001 से 2006 के बीच टेलीकास्ट किया गया था, जिसमें कॉमेडी नाइट्स की ही तरह एक दादी, एक अविवाहित आंटी, एक पड़ौसी और एक पत्नी थी और इस शो में कपिल की शो की तरह सितारे आते रहते थे और शो में कॉमेडी भी होती थी. हालांकि कपिल ने खुद कभी इस बात को लेकर लोगों के सामने हामी नहीं दी है, लेकिन उनका शो इस ब्रिटिश शो से कॉपी किया गया है.


2. मेरी आशिकी तुमसे ही



ashiqi



एकता कपूर के सबसे बेहतरीन शो में से एक ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ अब भले ही टीवी पर्दे पर से गायब हो गई हो, लेकिन ये शो भी एक मशहूर शो ‘वर्थरिंग हाइट्स’ (Wuthering Heights)  से ली गई थी जो एक ब्रिटेन का शो है. इस शो में भी एक नौकर को मालिक की बेटी से प्यार हो जाता है. ये शो कभी सबसे मशहूर शो में से एक था, फिलहाल ये बंद हो चुका है.



3. सुमित संभाल लेगा


sumit


स्टार पर प्लस पर आने वाला कॉमेडी शो ‘सुमित संभाल लेगा’ वैसे तो बहुत कम वक्त तक टीवी पर रहा और अब बंद भी हो चुका है लेकिन दर्शकों ने इसे बहुत प्यार दिया था. ये कॉमेडी शो भी ‘एवरीबॉडी लव्स रेमंंड’ (Everybody Loves Raymond) से लिया गया है. इस शो में भी लड़का अपनी मां और पत्नी के झगड़े और बहस से परेशान रहता है.

Read: पर्दे के पीछे ऐसी है कपिल और उनकी टीम की असली फैमली, देखें तस्वीरें

4. कुमकुम भाग्य


kumkum

जी हां, एकता कपूर का एक और शो जो फिलहाल टीवी की दुनिया पर राज कर रहा है, वो दरअसल ब्रिटेन के एक शो ‘सेंस एंड सेंसिबिलिटी’ (Sense and Sensibility) से लिया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन कुमकुम भाग्य फिलहाल टीवी का सबसे चहेता शो बना हुआ है.

5. खतरों के खिलाड़ी


fear


इस शो में कई सारे सितारे आते हैं और खुद के डर को दूर करते हैं. इस शो को अक्षय कुमार, रोहित शेट्टी और अर्जून कपूर जैसे सितारे होस्ट कर चुके हैं. ये शो भी ब्रिटेन के एक रिएलीटी शो ‘फियर फैक्टर’ (Fear Factor) से लिया गया है. फिलहाल ये शो फियर फैक्टर-खतरो के खिलाड़ी’ के नाम से जाना जाता है.

6. जस्सी जैसी कोई नहीं


jassi


क्या आपको याद है ये शो?  इस शो ने मोना सिंह को एक नई पहचान दिलाई थी, एक समय में ये शो हर घर में देखा जाता था. टीवी पर ऐसा शो पहली बार दिखाया गया था, इसलिए लोगों ने इस खुब पसंद किया था. वैसे इस शो को भी विदेशी शो ‘अगली बैटी’ (Ugly Betty) से लिया गया है…Next

Read More:

शराब के शौकीनों में सबसे ऊपर हैं इन 7 सितारों का नाम, कई स्टार गवां चुके हैं अपनी जान

रिंकू भाभी का हसबैंड आया सामने ‘जिसने की थी उनकी जिंदगी बर्बाद’,देखिए वीडियो

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा दान करेंगे शरीर का ये हिस्सा, सेट पर आए इन खास मेहमानों को देखकर किया फैसला

शराब के शौकीनों में सबसे ऊपर हैं इन 7 सितारों का नाम, कई स्टार गवां चुके हैं अपनी जान
रिंकू भाभी का हसबैंड आया सामने ‘जिसने की थी उनकी जिंदगी बर्बाद’,देखिए वीडियो
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा दान करेंगे शरीर का ये हिस्सा, सेट पर आए इन खास मेहमानों को देखकर किया फैसला



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran