Menu
blogid : 319 postid : 1321560

कुमार गौरव की वजह से राजीव भाटिया से अक्षय कुमार बने खिलाड़ी, जानें क्या थी वजह

अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐसे स्टार है जिनकीहर फिल्म आजकल 100 करोड़ के क्लब तक पहुंच रही है. देशभक्ति, कॉमेडी और कई अलग-अलग मुद्दों पर अक्षय फिल्में लेकर आते हैं, जिस वजह से उनकी फैंस की संख्या भी बढ़ रही है. अगर आप अक्षय कुमार के जबरा फैन हैं तो आपको ये तो जरूर पता होगा कि अक्षय कुमार उन बॉलीवुड स्टार्स में से हैं जिन्होंने यहां पहचान बनाने के लिए अपना नाम बदला. अक्षय ने ऐसा क्यों किया, इसका राज उन्होंने अब 30 साल बाद खोला है.



अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है


aky


शेक्सपियर ने कहा था कि ‘नाम में रखा है’ लेकिन बॉलीवुड अक्षय कुमार के नाम ने ही उन्हें आज उन्हें बॉलीवुड का बना दिया है. अगर आपको पता ना हो तो बता दें कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है और अक्षय ने ये नाम किसी ज्योतिष या फिर किसी डॉयरेक्टर के कहने पर नहीं बल्कि एक खास वजह से रखा था.



कुमार गौरव के फिल्मी नाम से हुए प्रभावित



gauravv




अक्षय, इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘नाम शबाना’ के प्रमोशन में जुटे हुए है, इसी दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने बताया, ‘मेरी पहली फिल्म ‘आज’ (1987) को महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था. इसमें कुमार गौरव का लीड रोल था और फिल्म में उनके किरदार का नाम था अक्षय था, बस अक्षय को इस नाम और गौरव के काम ने प्रभावित किया और उन्होंने अपना नाम राजीव से अक्षय कर लिया.



पहली फिल्म में मिला था 4.5 सेकेंड का रोल



aky01


आप अगर इस फिल्म में अक्षय को देखना चाहते हैं तो आपको गौर करना पड़ेगा, बता दें कि फिल्म में अक्षय का रोल महज 4.5 सेकेंड का था, वह कराटे इंस्ट्रक्टर की भूमिका में थे. तब वह कुमार गौरव को गौर से देखते रहते थे और एक दिन ऐसे ही कोर्ट जाकर उन्होंने अपना नाम राजीव भाटिया ये अक्षय कुमार रख लिया.



नए नाम पर चमकी किस्मत


Akshay-Kumar-Kumar-gaurav

अक्षय ने बताया कि, ‘आज फिल्म की शूटिंग के दौरान  इस दौरान वह सिर्फ गौरव और उनकी एक्टिंग को ही देखते रहे अक्षय ने बताया कि, बस एक दिन बांद्रा इस्ट कोर्ट गया और नाम चेंज कर लिया. इसी नाम पर मैंने विजिटिंग कार्ड्स बनवाए और किस्मत साथ देने लगी’. अक्षय करीब 25 सालों से फिल्मों में और बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में गिने जाते हैं..Next





Read More:

आलीशान महल है अक्षय का घर, पत्नी के लिए घर में ही बनवाया है ऑफिस

350 करोड़ की फिल्म, 20 करोड़ का फाइट सीन…अक्षय बने बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार

बॉलीवुड के सबसे बड़े देशभक्त अक्षय नहीं है ‘भारत के नागरिक’! आजतक नहीं डाला वोट

आलीशान महल है अक्षय का घर, पत्नी के लिए घर में ही बनवाया है ऑफिस
350 करोड़ की फिल्म, 20 करोड़ का फाइट सीन…अक्षय बने बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार
बॉलीवुड के सबसे बड़े देशभक्त अक्षय नहीं है ‘भारत के नागरिक’! आजतक नहीं डाला वोट

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh