blogid : 319 postid : 1324710

आमिर, करीना कपूर सहित इन 7 सितारों की फिल्मों का बन चुका है हॉलीवुड में रीमेक

Posted On: 16 Apr, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अक्सर आपने सुना होगा बॉलीवुड की कुछ खास और मशहूर फिल्में या तो साउथ फिल्मों से ली गई है या फिर इसकी नकल हॉलीवुड से की गई है. कुछ फिल्मों के तो पोस्टर तक चुरा लिए जाते हैं. दुनिया जानती है कि बॉलीवुड को रीमेक के मामले में महारत हासिल है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हॉलीवुड भी इस काम में पीछे नहीं है. हॉलीवुड ने भी बॉलीवुड की कुछ मशहूर फिल्मों की कॉपी की है. अगर आपको यकीन ना हो, तो आप खुद उन फिल्मों को देख लें, लेकिन उससे पहले उन फिल्मों के नाम जान लीजिए.


hollywood-copied-from-bollywood


1. जब वी मेट- लीप ईयर


jab we met



करीना और शाहिद की सबसे सुपरहिट और खास फिल्म ‘जब वी मेट’ साल 2007 में आई थी. इस फिल्म में करीना और शाहिद के किरदार को बेहद पसंद किया गया था. इसकी कहानी हॉलीवुड वालों को भी पसंद आई और उन्होंने ‘लीप ईयर’ का निर्माण किया, जिसे 2010 में रिलीज किया गया था.


2. संगम- पर्ल हार्बर


sangam



1964 में आई राज कपूर की ‘संगम’ अपने जमाने की सबस बेहतरीन और सुपरहिट फिल्मों में गिनी जाती है. इस फिल्म के गानें आज भी लोगों की जुबान पर हैं, इस फिल्म में लव ट्राइएंगल को दर्शाया गया था. इस फिल्म को हॉलीवुड ने ‘पर्ल हार्बर’ के नाम से बनाया था जो 2001 में पर्दे पर आई थी.


3. ए वेडनेसडे – ए कॉमन मैन


wedesnday

नसीरुद्दीन अभिनीत ‘ए वेडनेसडे’  जैसी कहानी बॉलीवुड में पहली बार बनी थी. इस फिल्म ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया था. यह फिल्म 2008 में आई थी. इसी पर आधारिक ऑस्कर अवॉर्ड अभिनेता बेन किंग्सले और बेन क्रॉस ने हॉलीवुड फिल्म ‘ए कॉमन मैन’ बनाई थी जिसे भी पसंद किया गया था.


Read: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के प्यार में पड़े थे सौरव गांगुली, टूटने की कगार पर थी उनकी शादी



4. विक्की डोनर- डिलीवरी मैन


vicky

आयुष्मान खुराना ने ‘विक्की डोनर’ से बॉलीलुड में अपना पैर रखा था, ये फिल्म बॉलीवुड के अभिनेता जॉन अब्राहम की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म थी. लीग से हटकर इस फिल्म ने लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. इसी के तर्ज पर हॉलीवुड में ‘डिलीवरी मैन’ से फिल्म बनी.


5. मैंने प्यार क्यों किया – जस्ट गो विद इट



maine pyar

सलमान खान, कैटरिना कैफ और सुष्मिता सेन की फिल्म मैंने प्यार क्यों किया एक कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस वाली फिल्म थी. इसके गाने लोगों को बेहद पसंद आए थे, वैसे ये फिल्म साल 2005 में आई थी. हॉलीवुड ने इसे भी कॉपी कर लिया और ‘जस्ट गो विद इट’ जैसी फिल्म का निर्माण किया, ये फिल्म साल 2011 में आई थी.


6. रंगीला – विन ए डेट विद टैड हैमिल्टन


rangeela


1995 में आई रंगीलाऔर 2004 में आई हॉलीवुड फिल्म विन ए डेट विद टैड हैमिल्टनकी कहानी तकरीबन एक जैसी है. रंगीला में उर्मिला मातोड़कर, जैकी श्रॉफ और आमिर खान ने मुख्य किरदार निभाया था. इस फिल्म के गाने आज भी चर्चित हैं.


7. डर- फियर


dar


1993 में आई ‘डर’ बॉलीवुड की सबसे जानदार थ्रिलर फिल्मों में से एक बताई जाती है. इस फिल्म में शाहरुख खान ने ऐसा किरदार निभाया जो आज भी बेहद खास माना जाता है. इस फिल्म के डायलॉग और गाने बेहद मशहूर हुए थे. हॉलीवुड ने शाहरुख की इस फिल्म की रिमेक भी बनाया और उसका नाम ‘फियर’ रखा ये 1996 में आई थी…Next


Read More:

अक्षय, आलिया और दीपिका समेत ये 6 सितारे नहीं हैं भारत के नागरिक, इनके पास है इन देशों की नागरिकता

फिल्म शूटिंग से पहले 4 करोड़ की वैनिटी-वैन में तैयार होते हैं शाहरुख, इन सितारों के पास भी है लग्जरी वैन

सलमान से होने जा रही थी शादी, लेकिन इस घटना ने संगीता को बना दिया अजहर की पत्नी

अक्षय, आलिया और दीपिका समेत ये 6 सितारे नहीं हैं भारत के नागरिक, इनके पास है इन देशों की नागरिकता
फिल्म शूटिंग से पहले 4 करोड़ की वैनिटी-वैन में तैयार होते हैं शाहरुख, इन सितारों के पास भी है लग्जरी वैन
सलमान से होने जा रही थी शादी, लेकिन इस घटना ने संगीता को बना दिया अजहर की पत्नी



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran