blogid : 319 postid : 1329782

1000 करोड़ कमाने वाली 'बाहुबली 2' की ऐसे हुई थी शूटिंग, दिलचस्प हैं तस्वीरें

Posted On: 13 May, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली 2 ने न जाने कितने रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. फिल्म की कमाई की रफ्तार अब भी बेहद अच्छी है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म और भी कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है. बाहुबली का पहला भाग साल 2015 में आया था और 2017 में इसके दूसरे भाग ने विदेशों में भी झंड़े गाढ़े हैं. ऐसे में इस फिल्म की शूटिंग कैसे हुई और भव्य सीन जिन्हें देखकर आप मोहित हो गए वो कैसे शूट किए गए चलिए तस्वीरों के जरिए जानते हैं.



new cover




सभी को पता है कि फिल्म का लगभग पूरा हिस्सा ही वीएफएक्स की शानदार तकनीक से तैयार किया है. वैसे इससे पहले भी इसकी मदद से कई फिल्मों बनी है लेकिन बाहुबली ने अपने वीएफएक्स के काम को एक नया अंदाज दिया है ऐसा काम आप केवल विदेशी फिल्मों में देख सकते हैं.



bahubali




वीएफएक्स इफेक्ट जिसके कारण ये पूरी दुनिया में डंका बजा रही है, विदेशी मीडिया में भी इसके काम की तारीफ हो रही है. डायरेक्टर एस.एस. राजमौली की इस फिल्म को अभी से साल की बड़ी हिट फिल्मों में गिना जाने लगा है.


prabhas



अगर आपने फिल्म देखी है तो आपको ये सीन देखकर समझने में ज्यादा समय नहीं लगेगा कि आखिर ये सीन कैसे सूट हुए और हमें पर्दे पर क्या दिखा. वीएफएक्स का ऐसा बेहतरीन इस्तेमाल बाहुबली में किया गया है.


bhalla



फिल्म का सबसे शानदार हिस्सा है फाइट वाला सीन जिसमें भल्लालदेव और बाहुबली के बेटे महेंद्र बाहुबली की टक्कर होती है ये सीन देखकर आप जरुर तालियां बजा रहे होंगे, वैसे ये सीन असल में कुछ ऐसे शूट किया गया था.




bahu





बाहुबली 2 को कामयाब बनाने में सबसे अहम भूमिका निभा रहा है फिल्म का वीएफएक्स. वैसे इसका इस्तेमाल फिल्म के पहले हिस्से में भी किया गया था, लेकिन दूसरे पार्ट में इसकी एक अलग झलक देखने को मिली थी.



Bahubalis




बाहुबली का वीएफएक्स इतना शानदार है जो दर्शकों को अलग ही दुनिया में ले जाता है. फिल्म के एक्शन सीन्स में भी वीएफएक्स का जबरदस्त प्रयोग किया गया. ग्राफिक्स सुपरविजन का काम आर. सी. कमलाकानन की देखरेख में पूरा हुआ है.


bbss


पिछली फिल्म में जहां 2500 वीएफएक्स शॉट्स का इस्तेमाल किया गया था और वहीं इस फिल्म में इसकी संख्या उससे दोगुनी है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि डायरेक्टर एस.एस राजमौली की इस फिल्म का असली हीरो वीएफएक्स है…Next




Read more:

ये है ‘बाहुबली’ के खतरनाक विलेन ‘कालकेय’ की असली कहानी, 6 साल तक नहीं मिली थी नौकरी

650 करोड़ कमाने वाली ‘बाहुबली’ के प्रभास के पास नहीं थे पैसे, 10 करोड़ का ठुकराया था ऑफर

‘बाहुबली’ के बचपन का किरदार निभाया था इस 18 दिन की बच्ची ने, 1000 करोड़ पार हुई कमाई

ये है ‘बाहुबली’ के खतरनाक विलेन ‘कालकेय’ की असली कहानी, 6 साल तक नहीं मिली थी नौकरी
650 करोड़ कमाने वाली ‘बाहुबली’ के प्रभास के पास नहीं थे पैसे, 10 करोड़ का ठुकराया था ऑफर
‘बाहुबली’ के बचपन का किरदार निभाया था इस 18 दिन की बच्ची ने, 1000 करोड़ पार हुई कमाई



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran