Menu
blogid : 319 postid : 1336424

कोई बना कूल डैड तो कोई देसी बापू, ये हैं फिल्मों के दमदार पिता

बॉलीवुड में अक्सर पिता के किरदार को बहुत महत्व दिया जाता है. मां और पिता के किरदारों के लिए बॉलीवुड मशहूर रहा है. वैसे हाल ही में आई दंगल में आमिर ने पहली बार पिता का किरदार निभाया था लेकिन शाहरुख खान ने आमिर से सालों पहले पिता के किरदार को पर्दे पर उतारा था और लोगों ने उसे बेहद पंसद भी किया था. तो चलिए जानते हैं उन किरदारों के बारे में जिन्होंने निभाया पिता के किरदारों को.


cover star father



1. आमिर खान


Aamir Khan

पिछले साल आई आमिर खान की ‘दंगल’ में आमिर ने पहली बार एक पिता के किरदार को निभाया था. इस फिल्म में आमिर बेटियों के पिता रहते हैं जो अपनी बेटियों को संघर्षों से आगे बढ़ाते हैं ये फिल्म देश औऱ विदेश में खूब पैसा कमा रही है. आमिर का डॉयलॉग मारी छोरियां छोरो से कम है के खूब मशहूर हुआ है.



2. शाहरुख खान


shahrakhuhan khan


शाहरुख खान ने पहली बार बेहद कम उम्र में पिता का किरदार निभाया था, ये दौर था 1990 का जब शाहरुख खान पहली बार रोमाटिंक हीरो और पिता के तौर पर दर्शकों के सामने आए थे. ‘कुछ-कुछ होता है’ में शाहरुख ने सिंगल पिता का किरदार निभाया था जिसे लोग आज भी बेहद पंसद करते हैं.


3. अमरीश पुरी


Amrish Puri



अक्सर विलेन के किरदार को पर्दे पर लाने वाले अमरीश पुरी ने कई बार एक दमदार पिता का भी किरदार निभाया है. अमरीश पुरी ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में काजोल के पिता की भूमिका में थे. उनका दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का  ‘जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी’ डायलॉग आज भी बेहद मशहूर है.


4. अमिताभ बच्चन



Amitabh Bachchan


पिता के किरदार को अपने रंग में ढालना कोईअमिताभ बच्चन से सीखे, हर किरदारों को इतनी बखूबी से निभाते हैं कि वो बिल्कुल असल लगते हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण ने बेटी का किरदार निभाया था. फिल्म में दोनों के एक अनोखे रिश्ते को दिखाया गया था.



5. कमल हासन

Chachi 420

साउथ के सुपरस्टार कमल ने वैसे तो बहुत कम बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी फिल्म ‘चाची 420’ हमेशा उनके किरदार के लिए याद की जाती है. ‘चाची 420’ में कमल हासन अपनी बच्ची भारती की देखभाल करने के लिए औरत का वेश बनाकर केयरटेकर के रुप में रहते हैं…Next



Read More:

जानें इन 5 एक्टर्स का अपने सौतले भाई-बहनों से कैसा है रिश्ता

कोई बजाता है ड्रम तो कोई खेलता है वीडियो गेम, खाली वक्त में ये करते हैं आपके बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड के इस सुपरस्टार की पत्नी से करण जौहर करते थे एकतरफा प्यार

जानें इन 5 एक्टर्स का अपने सौतले भाई-बहनों से कैसा है रिश्ता
कोई बजाता है ड्रम तो कोई खेलता है वीडियो गेम, खाली वक्त में ये करते हैं आपके बॉलीवुड सितारे
बॉलीवुड के इस सुपरस्टार की पत्नी से करण जौहर करते थे एकतरफा प्यार


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh