Menu
blogid : 319 postid : 1337278

ये मशहूर अभिनेत्री जब पैसे के लिए रिब्बन काटने को हुई मजबूर, शादी से पहले हुई थीं प्रेग्नेंट

शाहरुख खान के साथ अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली महिमा चौधरी का विवादों से गहरा नाता रहा है. महिमा का असली नाम रितु चौधरी है. सुभाष घई ने उन्हें महिमा चौधरी के नाम से अपनी फिल्म में लॉन्च किया. महिमा के फिल्मों में आने के कुछ वक्त बाद से ही विवादों से घिरने लगी थी. आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें.


cover mahima


कॉलेज छोड़कर करने लगी मॉडलिंग

महिमा चौधरीपश्चिम बंगाल में दार्जलिंग की रहने वाली हैं. 1990 में महिमा ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और अपना कॅरियर मॉडलिंग की दुनिया में बनाने लगी. उन्होंने अपने मॉडलिंग कॅरियर के दौरान कई विज्ञापनों में भी काम किया था.


कैसे मिला फिल्मों में ब्रेक



सुभाष घई ने महिमा को विज्ञापन और मॉडलिंग करते हुए पहली बार देखा था. सुभाष उस वक्त एक नए चेहरे की तलाश में थे. महिमा को सुभाष घई ने अपनी फिल्म “परदेस” में काम करने का मौका दिया था. यह फिल्म महिमा के कॅरियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी.


क्यों बदला नाम




महिमा को अपने नाम से कोई खास परेशानी नहीं थी, लेकिन उन्हें लॉन्च करने वाले मशहूर डॉयरेक्टर सुभाष घई को उनका नाम रितू नहीं पसंंद था, इसलिए उन्होंने रितू को महिमा का नाम दिया. फिल्‍म ‘परदेस’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट न्यूकमर एवार्ड से नवाजा गया था.


असफल फिल्मों ने गिराया कॅरियर का ग्राफ



महिमा की पहली फिल्म हिट रही और वो रातों रात स्टार बन गई, लेकिन इस फिल्म के बाद उऩकी झोली में बहुत कम सफल फिल्में आई. उन्होंने जिन फिल्मों में काम किया वे बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई. जैसे ही महिमा चौधरी की फिल्में असफल होने लगी, निर्माता निर्देशकों ने उन्हें भुलाना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे वे परदे से गायब हो गई.


जब सुभाष घई और महिमा की लड़ाई चली कोर्ट में



महिमा ने सुभाष घई की फिल्म “परदेस” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके लिए महिमा ने सुभाष घई के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट किया था कि वे उनके साथ 5 साल में तीन फिल्में और करेंगी और अगर वे कहीं और जाती हैंं तो अपनी इनकम का 35 फीसदी उनको देंंगी. सुभाष ने महिमा को कोर्ट में घसीटा और आरोप लगाया कि उन्होंने कॉन्ट्रेक्ट तोड़ा है.


टेनिस स्टार लिएंडर पेस से रहा रिश्ता



टेनिस स्टार लिएंडर पेस और बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी का रोमांस जबरदस्त था. कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे से इतना प्यार करते थे कि महिमा कई बार उनसे मिलने मैच के वक्त भी पहुंच जाया करती थी. लेकिन अचानक से दोनों के बीच प्यार कम हो गया. लिएंडर महिमा की जिंदगी से चले गए.


महिमा ने स्टार खिलाड़ी पर लगाए कई आरोप




बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, ‘लिएंडर पेस ने उन्हें धोखा दिया था, वो एक अच्छे टेनिस प्लेयर हैं लेकिन बतौर इंसान बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं.’ महिमा ने यह भी कहा कि ‘जब वो मेरे साथ रिश्ते में थे, उस वक्त उनकी जिंदगी में कोई और भी था. उनके जाने से मेरी लाइफ में कोई फर्क नहीं पड़ा बल्कि अब तो मैं और ज्यादा मैच्योर हो गई हूं.’


शादी से पहले बनी मां



2006 में महिमा ने बॉबी मुखर्जी से गुपचुप शादी रचा ली. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक महिमा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो चुकी थी. उनके बेबी की खबर भी उनकी शादी की तर ही जल्दबाजी में आई. जल्दी ही महिमा एक बच्चे की मां बन गई.


Read: सैफ से 12 साल बड़ी हैं अमृता, करीना नहीं इस लड़की की वजह से टूटा उनका परिवार



शादी के कुछ सालों में पति से अलग हुई



महिमा ने 2006 में मुंबई के आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी की और शादी के कुछ ही महीनों के बाद ही उन्होंने बेटी को जन्म दिया. हालांकि बाद में 2013 में बॉबी और महिमा अलग हो गए. महिमा एक सिंगल मदर हैं और अपनी बेटी की देखभाल खुद करती हैं.


दूसरी शादी से पहले तलाक नहीं



महिमा चौधरी भले ही अपने पति से अलग हो गई हो लेकिन अभी तक उन्होंने तलाक नहीं लिया है. महिमा ने कहा कि उनके पास वक्त नहीं है और वह तलाक के बारे में तभी फैसला करेंगी अगर वो दूसरी शादी के बारे में सोचेंगी.



पैसे कमाने के लिए रिबन काटने को मजबूर हुई



2013 में अपने पति से अलग होने के बाद महिमा ने अपनी बेटी की जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने टीवी शो में जज बनने और और शो-रूमों के रिब्बन काटने जैसे काम किए. महिमा ने इन कामों को इसलिए चुना ताकि उन्हें जल्दि पैसे मिले. ऐसा महिमा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था.


काला धन मामले में आया नाम



कुछ वक्त पहले ही महिमा का नाम काले धन मामले में उजागर हुआ. उनकी भी स्विस बैंक में अकाउंट की खबरें आई. हालांकि महिमा ने इन सब बातों को महज एक अफवाह बताया है…Next


Read more:

अपनी पहली शादी में आशा ने लिया था यह फैसला, आज भी नाराज हैं लता मंगेशकर

अपने से 27 साल बड़ी इस महिला राजनेता से अक्षय करते थे प्यार, करना चाहते थे डेट

सत्ता के लिए इस राजनेता ने छोड़ा सोनाली बेंद्रे को, अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी

अपनी पहली शादी में आशा ने लिया था यह फैसला, आज भी नाराज हैं लता मंगेशकर
अपने से 27 साल बड़ी इस महिला राजनेता से अक्षय करते थे प्यार, करना चाहते थे डेट
सत्ता के लिए इस राजनेता ने छोड़ा सोनाली बेंद्रे को, अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh