Menu
blogid : 319 postid : 1341159

अपने स्टार माता-पिता के नाम से बॉलीवुड में कदम रखने वाले ये 7 कलाकार बुरी तरह हुए फ्लॉप

बॉलीवुड में रणबीर कपूर से लेकर सोनम कपूर और ऋतिक रोशन से लेकर सोनाक्षी सिन्‍हा तक तमाम ऐसे स्‍टार हैं, जिन्‍होंने अपने पिता या मां की वजह से बॉलीवुड़ में कदम रखा. ऐसे में बॉलीवुड में अक्स इस बात की बहस चलती रहती है कि स्टार जो बॉलीवुड से हैं, उन्हें सफलता आसानी से मिलती है, वहीं बाहरी स्टार को ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. हाल ही में इस बात पर मशहूर प्रोडयूसर करण जौहर और अभिनेत्री कंगना रनौत के बीच बातचीत हुई थी, जिसमें कंगना ने उन्हें नेपोटिज्म प्रोडयूसर करार दिया था. एक बार फिर इस  मामले ने तूल तब पकड़ा, जब करण ने एक अवॉर्ड शो में करण ने सैफ, वरुण के साथ मिलकर कंगना का मजाक उड़ाया. वहीं दूसरी तरफ यश राज बैनर रणबीर कपूर और करीना कपूर खान के कजिन ब्रदर आदर जैन बॉलीवुड का हिस्सा होने वाले हैं और ऐसे में नेपोटिज्म को लेकर चर्चा शुरु हो गई है, तो चलिए जानते हैं उन स्टार के बारे में जो नेपोटिज्म की वजह से बॉलीवुड में तो आए, लेकिन बिना टैलेंट के दर्शकों ने उन्हें नकार दिया.


cover star


1. उदय चोपड़ा- यश चोपड़ा


Yash and Uday Chopra


मशहूर फिल्‍ममेकर यश चोपड़ा ने अपने बेटे उदय चोपड़ा को हीरो बनाने के लिए क्‍या कुछ नहीं किया. अपनी ब्‍लॉक बस्‍टर मूवी ‘मोहब्‍बतें’ में उदय का डेब्‍यू तो उन्‍होंने करा दिया, लेकिन दर्शकों का दिल जीतने में उदय सफल साबित नहीं हुए. उदय साल 2000 से अपनी किस्मत आजमाते आ रहे हैं, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हो पा रही. उदय का करियर ‘धूम’ मूवी सीरीज में दौड़ तो खूब लगाया, लेकिन उसके बाद भी उनका फिल्मी करियर कभी धूम नहीं मचा पाया.


2. तनीषा मुखर्जी-तनुजा मुखर्जी


Tanisha, Tanuja and Kajo


जब तनिषा ने बॉलीवुड में अपना कैरियर शुरू किया तो सभी को तनिषा से बहुत उम्मीदे थी, उनकी बहन काजोल का नाम भी उनके साथ जुड़ा हुआ था. सभी ने तनिषा से भी काजोल के जैसी सफल उम्मीदे लगा ली थी. लेकिन तनीषा को केवल असफलता हासिल हुई, तनिषा मशहूर अभिनेत्री तनुजा की बेटी भी हैं.



3. सोहा अली खान-शर्मीला टेगोर


Sharmila Tagore-soha ali khan


शर्मीला टैगोर बॉलीवुड की वो पहली हीरोइन थीं जिन्होंने रुपहले पर्दे पर बिकनी पहनी थी, 70 के दशक में शर्मीला ने काफी लोगों को अपना दीवाना बनाया था. शर्मीला के बेटे सैफ ने हाल ही में नेपोटिज्म को लेकर बात की थी औऱ कहा था कि ‘मैं यहां पर अपनी मां की वजह से हूं’. वहीं सैफ की छोटी बहन सोहा अली खान वो जादू नहीं बिखेर पायी जो उनकी मां ने बिखेरा था. सोहा ने कई सारी फिल्मों में काम किया लेकिन कोई बड़ी उपलब्धि सोहा के हाथों नहीं लगी.


4. लव सिन्हा- शत्रुघ्न सिन्हा


shatrughan sinha


बॉलीवुड में सिर्फ ‘खामोश’ बोलकर सबको अपना दमदार परिचय देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की कोई फिल्म याद है आपको? शायद नहीं, लेकिन लव सिन्हा ने 2010 में एक फिल्म की थी ‘सदियां’, लेकिन वो फ्लॉप रही. अभी लव सिन्हा के पास कोई फिल्म नहीं है.


5. मिमोह चक्रवर्ती- मिथुन चक्रवर्ती


Mithun Chakraborty son


मिथुन चक्रवर्ती अपने वक्त के टॉप की एक्टरों में शुमार रहे और तमाम अवॉर्ड्स उन्होंने जीते लेकिन ऐसी लोकप्रियता उनके बेटे मिमोह के खाते में नहीं आई. उनकी पहली ही फिल्म ‘जिम्मी’ ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा. फिल्मों के लिए मिमोह ने वजन घटाया, नाम बदलकर महाक्षय रख लिया, बालों का रंग बदला, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और उनकी दूसरी फिल्म भी बुरी तरह फ्लॉप रही.


Read: किसी की 10 महीने तो किसी की सालभर में टूटी शादी, इन सितारों की शादी नहीं चली लंबी


6. अध्ययन सुमन- शेखर सुमन



Shekhar Suman



टीवी से लेकर बिग स्‍क्रीन तक सुपर स्‍टार रह चुके शेखर सुमन आज भी तमाम सुपरहिट टीवी शोज के होस्‍ट और जज बनकर छोटे पर्दे पर छाए हुए हैं जबकि उनके बेटे अध्ययन सुमन की झोली में मुश्किल से एक फिल्‍म आई थी. मूवी हॉल-ए-दिल में बढ़िया काम करने के बाद भी अध्ययन का फिल्‍मी करियर ठप्‍प सा हो गया.


7. राहुल खन्ना- विनोद खन्ना


Rahul Khanna



बॉलीवुड के पूर्व सुपरस्‍टार विनोद खन्‍ना के बेटे राहुल खन्‍ना का फिल्‍मी करियर शुरू तो अच्‍छे से हुआ लेकिन वो यहां ज्‍यादा दिन तक टिक नहीं पाए. अपनी पहली फिल्‍म अर्थ में अच्‍छी एक्‍टिंग करने के कारण राहुल को फिल्‍म फेयर ने बेस्‍ट डेब्‍यू का अवार्ड भी दिया, लेकिन उनकी गाड़ी आगे न बढ़ सकी…Next


Read More:

किसी की उम्र 59 तो किसी की 36 साल, अभी तक कुंवारे हैं टीवी के ये मशहूर स्टार

कभी रीयल लाइफ हीर-रांझा थे बॉलीवुड के ये सितारे लेकिन ब्रेकअप के बाद फिल्म में नहीं दिखे साथ

अपने पार्टनर से अलग होकर भी नहीं लिया इन सितारों ने तलाक, लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े नाम

अपने पार्टनर से अलग होकर भी नहीं लिया इन सितारों ने तलाक, लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े नाम
कभी रीयल लाइफ हीर-रांझा थे बॉलीवुड के ये सितारे लेकिन ब्रेकअप के बाद फिल्म में नहीं दिखे साथ
अपने पार्टनर से अलग होकर भी नहीं लिया इन सितारों ने तलाक, लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े नाम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh