blogid : 319 postid : 1342681

जब ड्रग्स ने तबाह की इन सितारों की जिंदगी, किसी को मांगनी पड़ी भीख तो कोई गया जेल

Posted On: 27 Jul, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड के स्टार जितनी लग्जरी लाइफ जीते हैं, उनकी लाइफ उतनी ही रंगीन पर्दे से अलग होती है. कई बार आपने सुना होगा कि कुछ स्टार सड़क पर आ जाते हैं, क्योंकि वे दिवालिया हो जाते हैं. ये पर्दे के पीछे की दुनिया होती ही कुछ ऐसी है. अगर आप यहां पर खुद को संभाल नहीं पाए, तो ये आपको बर्बाद कर जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ है बॉलीवुड के उन सितारों के साथ जो पर्दे पर तो बेहद ग्लैमर बिखरते हैं, लेकिन असल जिंदगी में शराब, ड्रग्स ने उन्हें चमक-धमक से दूर कर दिया. कुछ तो संभल गए, लेकिन कई स्टार इसकी लत में बिखर गए.





cover drug star





1. संजय दत्त




sanjay drug




संजय दत्त वैसे तो अब जेल से रिहा हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने भी ड्रग्स की वजह से बहुत बुरे दिन देखे हैं. माना जाता है कि मां नरगिस की मौत के बाद उन्होंने खुद को ड्रग्स का आदी बना लिया था. हालांकि घरवालों की मदद से संजय को री-हैब सेंटर में रखा गया और वे ठीक हो गए। 1982 में वे ड्रग्स केस में गिरफ्तार भी हुए थे. तब उन्हें 5 महीने की जेल हुई थी.




2. परवीन बॉबी


Parveen



70s-80s की सबसे ग्लैमरस और सुपरहिट एक्ट्रेस रहीं परवीन बॉबी अपने बोल्ड अंदाजा के लिए जानी जाती थीं. लेकिन महेश भट्ट से उनका रिश्ता टूट जाने के बाद वे इतनी कमजोर हो गईं कि उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया. इसी दौरान उनकी तबीयत बेहद खराब हुई। विदेश में उनका इलाज भी हुआ, लेकिन ड्रग्स  की वजह से परवीन बॉबी की मौत हो गई.




3. फरदीन खान


fardeen khann


वैसे तो फरदीन अब कैमरे से दूर हैं, लेकिन फरदीन को 2001 को मुंबई पुलिस ने जुहू क्षेत्र में एक डीलर से कोकीन खरीदते वक्त गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें कई वर्षों तक री-हैब सेंटर में रखा गया. जब फरदीन ठीक हो गए, तो उन पर कोर्ट ने मुकदमा नहीं चलाने का फैसला लिया. हालांकि अब उन्हें देखकर लगता है कि वाकई ड्रग्स ने उन्हें बर्बाद कर दिया है.





4. मनीषा कोइराला


manisha


90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री मनीषा कभी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती थीं. लेकिन अपने सफल कॅरियर के बाद वो ड्रग्स, स्मोकिंग और शराब पीने की आदी को गई थीं. इस कारण न केवल उन्हें लोगों ने अपनी फिल्मों से दूर कर दिया, बल्कि उनका शरीर भी बेहद खराब हो गया था. हालांकि बाद में मनीषा एंटी ड्रग्‍स कैंपेन से भी जुड़ी थीं.




5. हनी सिंह


honey singh


रैपर और पॉप सिंगर हनी सिंह किसी वक्त बॉलीवुड की ज्‍यादातर फिल्मों में गाना गाते थे. उनके गाने पार्टी की जान हुआ करते थे. कहा जाता है कि इस दौरान उन्होंने शराब और ड्रग्स लेना शुरू कर दिया व बाद में वे उस हालात से बाहर नहीं निकल पाए. हालांकि हनी सिंह ने खुलकर कभी यह नहीं कहा कि वे ड्रग्स एडिक्ट रहे हैं या उन्होंने इसका इलाज़ किया है.



Read: इन टीवी अभिनेत्रियों ने पहली शादी नाकामयाब होने के बाद कर ली दूसरी शादी




6. गीतांजलि नागपाल


Gitanjali



सुपर मॉडल गीतांजलि नागपाल, सुष्मिता सेन के साथ रैंपवॉक कर चुकी हैं. लेकिन वे ड्रग्स की ऐसी लती थीं कि इसके लिए न केवल नौकरानी का काम किया, बल्कि पैसों के लिए बहुत कुछ किया. जिंदगी के आखिरी दिनों में वे दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते नजर आई थीं. फिल्म फैशन में कंगना रनौत का किरदार गीतांजली की लाइफ से ही प्रेरित था.




7. मुमैत खान


Mumaith Kha


बॉलीवुड में बतौर आइटम गर्ल कदम रखने वाली मॉडल मुमैत खान का नाम हाल ही में ड्रग्‍स रैकेट मामले में सामने आया. मुमैत खान साउथ की फिल्मों में जाना-माना चेहरा हैं. इतना ही नहीं उन्होंने सलमान, संजय दत्त और अक्षय कुमार के साथ फिल्मों में काम भी किया है…Next




Read More:

बचपन में धमाल मचाने वाले ये चाइल्ड आर्टिस्ट, बड़े होकर नहीं कर पाए कोई कमाल

बॉलीवुड में सुपरहिट रहने वाली ये अभिनेत्रियां छोटे पर्दे पर हुईं फ्लॉप

कोई बजाता है ड्रम तो कोई खेलता है वीडियो गेम, खाली वक्त में ये करते हैं आपके बॉलीवुड सितारे

बचपन में धमाल मचाने वाले ये चाइल्ड आर्टिस्ट, बड़े होकर नहीं कर पाए कोई कमाल
बॉलीवुड में सुपरहिट रहने वाली ये अभिनेत्रियां छोटे पर्दे पर हुईं फ्लॉप
कोई बजाता है ड्रम तो कोई खेलता है वीडियो गेम, खाली वक्त में ये करते हैं आपके बॉलीवुड सितारे



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran