Menu
blogid : 319 postid : 1345684

टीवी के ‘शनिदेव’ से लेकर ‘पेशवा बाजीराव’ तक, जानें इन चाइल्ड आर्टिस्‍ट की सैलरी

पर्दा बड़ा हो या छोटा, अब सितारों को इससे फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि दोनों पर्दे के कलाकार लाखों-करोड़ों रुपये कमाते हैं. टीवी शो में लीड किरदार निभाने वाले सितारों की सैलरी लाखों में होती है, ये तो आपको पता ही होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि छोटे पर्दे के नन्‍हें सितारे भी इस रेस में किसी से कम नहीं हैं. टीवी की दुनिया में छाए चाइल्ड आर्टिस्‍ट एक दिन की इतनी सैलरी पाते हैं कि आप जानकर हैरान हो जाएंगे. तो आइए आपको बताते हैं टीवी की दुनिया के जाने-माने बच्चों की एक दिन की सैलरी के बारे में.





1. अफ़ान खान-रतन सिंह


afan khan



सोनी पर आने वाले शो ‘पहरेदार पिया की’ ने अभी अपने कुछ ही एपिसोड टीवी पर दिखाए हैं. यह शो किरदारों से ज्यादा अपनी कहानी की वजह से मशहूर हो रहा है. खबरें हैं कि लोग इसे बंद करना चाहते हैं और इसके लिए मुहिम भी चल रही है. ‘पहरेदार पिया की’ शो में रतन सिंह का किरदार निभाने वाले बाल कलाकार को एक दिन के 40,000 रुपये मिलते हैं.



2. रुहानिका धवन-रूही


ruhi



वर्षों से स्टार प्लस पर प्रसारित मशहूर शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ में रूही का किरदार निभाने वाली रुहानिका धवन टीवी पर एक जाना-मान चेहरा हैं. रूही इस शो से शुरू से जुड़ी हुई हैं और लोग उनके किरदार को बेहद पसंद भी करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि रुहानिका एक दिन के 25 हजार रुपये लेती हैं.



3. कार्तिकेय मालवीय-शनिदेव


kartik shani


कलर्स के चर्चित शो में से एक ‘शनिदेव’ के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा या फिर देखा होगा. शो में मुख्य किरदार निभाने वाले बाल कलाकार कार्तिकेय मालवीय इसके लिए एक दिन के 6000 रुपये लेते हैं. कार्तिकेय के इस किरदार की लोग भरपूर तारीफ करते हैं.


रुद्रा-पेशवा बाजीराव


rudra

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो ‘पेशवा बाजीराव’ में बाजीराव के बचपन का किरदार निभाने वाले रुद्रा को आपने फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में रणवीर सिंह के बचपन के किरदार में देखा होगा. रुद्रा को एक दिन के करीब 18 हजार रुपये मिलते थे. हालांकि अब उन्हें इस किरदार से हटा दिया गया है.


5. शिविका रिषि


shivika rishi

कलर्स पर आने वाले मशहूर शो ‘कसम’ में शिविका रिषि एक बाल कलाकार के रूप में देखी गई हैं. इस शो में उनकी मां कृतिका सेंगर मुख्य किरदार में हैं. शिविका शो पर अपने को-स्टार्स के साथ खूब मस्ती करती हैं और उन्हें एक दिन के करीब 20,000 रुपये मिलते हैं…Next


Read More:

किसी की उम्र 59 तो किसी की 36 साल, अभी तक कुंवारे हैं टीवी के ये मशहूर स्टार

रिश्ते में एक-दूसरे के कुछ नहीं लगते हैं ये टीवी स्टार, फिर भी दिखते हैं एक जैसे

इन टीवी सितारों ने प्यार में नहीं देखी उम्र, कोई अपने पार्टनर से 20 तो कोई 14 साल बड़ा

किसी की उम्र 59 तो किसी की 36 साल, अभी तक कुंवारे हैं टीवी के ये मशहूर स्टार
रिश्ते में एक-दूसरे के कुछ नहीं लगते हैं ये टीवी स्टार, फिर भी दिखते हैं एक जैसे
इन टीवी सितारों ने प्यार में नहीं देखी उम्र, कोई अपने पार्टनर से 20 तो कोई 14 साल बड़ा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh