Menu
blogid : 319 postid : 1353840

9 साल से चल रहा पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ इस वजह से हो सकता है बंद!

टीवी के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 9 सालों से टीवी पर लोगों के हंसा रहा है. इस शो के किरदार लोगों के घरों में बेहद मशहूर है, खासकर जेठालाल और दयाबेन के किरदार लोगों को बेहद पंसद है. हर घर में जाना और पहचाना जाने वाले ये शो कई सारे अवॉर्ड  जीत चुका है. इस शो को खुद पीएम मोदी ने अपने स्वच्छ भारत अभियान का एक हिस्सा बनाया था. लेकिन अब ये शो एक सीन की वजह से चर्चा में है और कुछ लोग इसेे बंद करने की मांग कर रहे हैं.


cover tarak


पिछले 9 सालों से चल रहा है शो


Taarak-Mehta-


दर्शको के पिछले 9 साल से नए नए अंदाज में हंसान वाला शो तारक मेहता विवादों में घिरा चुका है. दरअसल शो के एक सीन में एक एक्टर सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की भूमिका में नजर आया था. इस एपिसोड के बाद से सिख समुदाय गुस्से में है. उनका कहना है कि कोई भी जीवित व्यक्ति कैसे गुरू का स्वरूप धारण कर सकता है?


शो में सिखों की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाया गया है



tappu

एपिसोड के प्रसारित होने के बाद सिख समुदाय और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के चीफ  ने कहा कि शो के इस काम से वो और उनका समुदाय आहत हुआ है.हालांकि उन्होंने इस मामले को कोर्ट तक नहीं पहुंचाया है. कृपाल सिंह बादुंगर ने अपने एक बयान में कहा, इस शो ने सिखों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया है. सिख गुरू गोविंद सिंह के जीवित स्वरुप को इस तरह दिखाना उनका अपमान है. ऐसा करना सिख सिद्धांतों के खिलाफ है. कोई भी एक्टर अपने आप को गुरू गोविंद सिंह के समान कैसे दिखा सकता है. यह गलती माफी के लायक नहीं है.



तत्काल बैन की है मांग


daya



SGPC चीफ ने शो के राइटर और डायरेक्टर को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि टीवी पर इस तरह का कंटेट ना दिखाया जाए. सिख समुदाय दयाबेन और जेठालाल के शो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है. उन्होनें शो पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है. साथ ही इसपर तत्काल बैन लगाने की मांग की है


पहरेदार पिया कीपर भी गिरी थी गाज


pehredar


हालांकि यह पहला शो नहीं है जिसे बैन करने की मांग उठी है. इससे पहले भी सोनी के शो पहरेदार पिया की को उसके कंटेंट की वजह से विरोध का सामना करना पड़ा था. इस मामले में सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को शो बैन करने की अपील भेजी गई. आर आखिरकार इसे बंद कर दिया गया…Next


Read More:

सलमान के साथ डेब्यू करके रातोंरात हिट हुई थी ये अभिनेत्री, योगा टीचर से हुई है शादी

इन फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे आज के मशहूर सितारे, किसी ने छोड़ी फिल्म तो किसी को कर दिया रिप्लेस

सलमान के भाई से लेकर ऋतिक रोशन तक, इन सितारों ने की है अलग धर्म में शादी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh