blogid : 319 postid : 1354265

अमिताभ इंकलाब तो श्रीदेवी थी श्रीअम्मा, बॉलीवुड में आने से पहले कुछ ऐसे थे इन सितारों के नाम

Posted On: 19 Sep, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

नाम में क्या रखा है? महान लेखक शेक्सपियर कहते हैं, लेकिन फिल्म जगत पर ये बात फीट नहीं बैठती. आप फिल्म स्टार्स को ही ले लीजिए, जिन्होंने फिल्म जगत में नाम कमाने के लिए अपना नाम बदल लिया. ये सितारे नेम फैक्टर पर इतना यकीन करते थे कि इन्होंने खुद के लिए ऐसा नाम सुना जो इनकी पर्सनालिटी पर शूट करे. आइए, एक नजर डालते हैं ऐसे ही सितारों पर.

name story 2

सलमान खान

अब्दुल राशिद सलीम सलमान ख़ान, जी हां, 1965 में जन्मे सलमान का असली नाम ये है. 1988 में ‘बीबी हो तो ऐसी’ फिल्म से डेब्यू करने वाले सलमान खान ने पहली ही फिल्म में अपना नाम बदल लिया था.

name 1


श्रीदेवी

श्रीदेवी अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती है. श्रीदेवी का असली नाम श्रीअम्मा येंगर अय्यपन था. साउथ फिल्मों से बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए श्री ने अपना लुक ही नहीं बल्कि अपना नाम भी बदल दिया.

name 2


इरफान

इरफान जिन्हें फिल्म में मल्टी स्टार होने का कोई फर्क नहीं पड़ता. उनकी एक्टिंग जैसे हर स्टार पर भारी पड़ जाती है. इरफान की हाल में रिलीज फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ में उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई थी. इरफान ने अपने नाम के साथ खान भी हटा दिया है लेकिन उनका असली नाम साहबजादे इरफान अली खान है.

name 4



कमल हसन

कमल हसन आजकल फिल्मों में कम ही दिखाई पड़ते हैं लेकिन उनकी फिल्में जहन में आज भी ताजा है. 1952 में जन्मे कमल का असली नाम पार्थ सारथी है.

kamal


अमिताभ बच्चन

अमिताभ के जन्म के बाद उनकी मां तेजी और पिता हरिवंशराय ने उनका नाम इंकलाब रखा था लेकिन कुछ ही दिनों में उनका नाम अमिताभ रख दिया.  अमिताभ के पिता का सरनेम श्रीवास्तव था लेकिन अमिताभ ने अपने नाम के साथ बच्चन लगा लिया.

name


रेखा

अमिताभ के साथ बेहतरीन केमिस्ट्री के लिए जाने जानी वाली रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन था. फिल्मों में आने के लिए रेखा ने अपना नाम छोटा कर लिया था.

mahima


महिमा चौधरी

1977 में रिलीज हुई ‘परदेस’ फिल्म से डेब्यू किया था. निर्देशक सुभाष घई ने उनका नाम ऋतु चौधरी से बदलकर महिमा चौधरी रख दिया….Next



Read More:

ऐसे कराएं मोबाइल नंबर को आधार से लिंक, बहुत आसान है प्रक्रिया

सात दशक की वकालत के बाद सन्‍यास, इंदिरा के हत्‍यारों से लेकर अमित शाह तक का केस लड़ चुके हैं जेठमलानी

चालान से बचने के लिए नहीं अपनी सुरक्षा के लिए पहनें हेलमेट



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran