Menu
blogid : 319 postid : 1355138

आलिया भट्ट के पिता से लेकर सैफ की पहली पत्नी तक, प्यार के लिए इन सितारों ने छोड़ा अपना धर्म

बॉलीवुड सितारें हमेशा से ही अपनी जिंदादिली और आजाद ख्याली के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं. बॉलीवुड सितारे हर काम को हटकर करते हैं. फिर चाहे वो प्यार हो या फिर दुश्मनी वह किसी काम में पीछे नहीं हैं. लेकिन हम आपको बॉलीवुड की उन मशहूर हस्तियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने प्यार की खातिर अपना धर्म बदला दिया.


cover star


1. नरगिस दत्त



nargis


नरगिस दत्त अपने जमाने की मशहूर अदाकारा थीं. नरगिस मजहब से मुस्लिम थी और उन्हें मशहूर एक्टर सुनिल दत्त से प्यार हुआ. सुनिल से शादी करने के लिए नरगिस ने अपना धर्म बदला. हिंंदू धर्म अपनाने के बाद नरगिस ने नया नाम निर्मला दत्त रखा था.


2. धर्मेन्द्र


dharmendra-hema-


धर्मेन्द्र को फिल्म शोले के दौरान हेमा मालिनी से प्यार हुआ. धर्मेन्द्र पहले से शादी शुदा थे और हिंंदू धर्म के मुताबिक वह दूसरी शादी नहीं कर सकते थे. धर्मेंन्द्र ने परेशानियों से बचने और हेमा से शादी करने के लिए 1979 में इस्लाम धर्म कबूल किया. धर्मेंन्द्र ने इस्लाम कबूल करने के बाद अपना नाम दिलावर खान रखा था. उन्होंने हेमा से 1980 में शादी की.


3. अमृता सिंह


amrita


बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी करने से पहले अमृता सिंह सिख धर्म से थीं. सैफ से शादी करने के लिए अमृता ने इस्लाम धर्म अपनाया. सैफ के माता-पिता ने अमृता को बतौर सिख अपनाने से इनकार कर दिया था. अमृता और सैफ की शादी 13 साल तक चली. अमृता से तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी की और करीना ने साफ कर दिया था कि वह अपना धर्म नहीं बदलेंगी. उन्होंने बगैर धर्म बदले करीना से कोर्ट मैरिज की.



4. शर्मिला टैगोर


mansoor


बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर को अपने करियर के चर्म पर पटौदी के नवाब मंसूर अली खान पटौदी से प्यार हुआ. मंसूर इस्लाम धर्म से थे, उनसे शादी करने के लिए शर्मिला ने इस्लाम धर्म को कबूल किया.हालांकि, उनके इस फैसले से दोनों के परिवार वाले कुछ खास खुश नहीं थे, फिर भी दोनों ने शादी की और उसे निभाया.



5. महेश भटट्


Soni-Razdan

महेश भटट् ने अपनी दूसरी पत्नी सोनी राजदान से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलकर इस्लाम धर्म अपनाया था. महेश और सोनी की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हैं…Next


Read More:

इन फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे आज के मशहूर सितारे, किसी ने छोड़ी फिल्म तो किसी को कर दिया रिप्लेस

पहले बांधी राखी फिर उसी से कर ली शादी इस अभिनेत्री ने

जानें, अपनी सौतेली मां से उम्र में कितने बड़े या छोटे हैं ये सितारे

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh