Menu
blogid : 319 postid : 1356777

बॉलीवुड के ये 7 सितारे जो अपने पिता की तरह नहीं बने सुपरस्टार

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार है जिनके काम को लोग अक्सर याद करतें हैं और उनके काम ने एक मिसाल कायब कर दी है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जैसी सफलता एक पीढ़ी देखती है वैसी सफलता दूसरी पीढ़ी को नसीब नहीं होती है। ऐसा बॉलीवुड में अक्सर देखने को मिला है कि, जिनके पिता ने फिल्मों में कामयाबी हासिल की लेकिन उनके बच्चे उस सफलता तक नहीं पहुंच पाए.


cover star


1. उदय चोपड़ा


uday-chopra


उदय ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ‘मोहब्बतें’ से की थी। इसके बाद कुछ और फिल्मों में काम किया, लेकिन वे अपनी पहचान नहीं बना पाए। उनके पिता यश चोपड़ा नामी डायरेक्टर थे, लेकिन उदय बॉलीवुड में फ्लॉप रहे। उदय ने ‘धूम’ सीरीज की तीनों फिल्मों में काम किया। फिलहाल, वे बतौर प्रोड्यूसर इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं।


2. जायद खान


Sanjay-Khan-Zareen-Khan-Zayed-Khan


अपने दौर के हैंडसम एक्टर संजय खान के बेटे जायद खान ने 2003 में फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ के जरिए अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई।


3. लव सिन्हा


Shatrughan-Sinha


शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी बॉलीवुड में अपने कदम जमाने में कामयाब रहीं, लेकिन उनके बेटों का जादू नहीं चल पाया। लव सिन्हा का करियर पहली फिल्म सदियां (2010) के बाद ही ठहर गया।


4. हरमन बावेजा


harman-harry


फिल्ममेकर हैरी बावेजा के बेटे हरमन बावेजा ने 2008 में फिल्म ‘लव स्टोरी 50-50’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे। इसके बाद वे ‘व्हाट्स योर राशि’, ‘विक्ट्री’ और ‘ढिश्कियायूं’ जैसी फ्लॉप फिल्मों में दिखे।


5. फरदीन खान


feroz


फिरोज खान के बेटे फरदीन ने फिल्म प्रेम अगन (1998) से बॉलीवुड पारी की शुरुआत की. शुरुआत से ही उनके करियर ने वो रफ्तार नहीं पकड़ी, जिसकी उनसे उम्मीद थी।


6. राहुल खन्ना


rahul


विनोद खन्ना के छोटे बेटे राहुल खन्ना बॉलीवुड में लीड रोल निभाने की बजाय मेहमान भूमिका में नजर आईं। 1999 में फिल्म ‘अर्थ’ से अपने करियर का आगाज करने वाले राहुल ने एक भी ऐसी फिल्म नहीं की, जिसके लिए उन्हें याद किया जाए।


7. जैकी भगनानी


jackky-bhagnani4


प्रोड्यूसर वासु भगनानी के बेटे जैकी ने 2009 में फिल्म ‘कल किसने देखा’ से इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद वे ‘फालतू’, ‘वैलकम टू कराची’ और ‘यंगिस्तान’ जैसी फिल्मों में नजर आए, लेकिन दर्शकों पर अपना जादू नहीं चला पाए।…Next


Read More:

सलमान के साथ डेब्यू करके रातोंरात हिट हुई थी ये अभिनेत्री, योगा टीचर से हुई है शादी

इन फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे आज के मशहूर सितारे, किसी ने छोड़ी फिल्म तो किसी को कर दिया रिप्लेस

सलमान के साथ डेब्यू करके रातोंरात हिट हुई थी ये अभिनेत्री, योगा टीचर से हुई है शादी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh