Menu
blogid : 319 postid : 1358680

सलमान की पहली कमाई थी 75 रुपये, अब बिग बॉस के एक एपिसोड के लिए मिलते हैं करोड़ों

बॉलीवुड का दंबग कहें या फिर सुल्तान आजकल इन्ही की सिक्का चलता है। सलमान खान बॉलीवुड में ऐसे सितारे हैं जिनका नाम ही काफी है फिल्मों को हिट कराने के लिए। सलमान पिछले कई सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. लेकिन उन्हें ये शोहरत और रूतबा यूं ही नहीं मिली बल्कि कई बार रिजेक्ट होने तथा कई जगहों से ना सुनने के बाद उन्होंने खुद को यहां तक पहुंचाया है। आइए जानते हैं अरबों में खेलने वाले सलमान की संघर्ष की कहानी, साथ ही आज करोड़ो में खेलने वाले सलमान अपने स्ट्रगल के दौर में कितना कमाते थे।



cover salman




स्टूडियो के धक्के खाया करते थे सलमान


salmann


। एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान बी ग्रेड के डायरेक्टर आनंद गिरधर के पास काम मांगने गए। उन्होंने सलमान को काम नहीं दिया और अपने चपरासी को बुलाकर बाहर निकलवा दिया। आज भले ही सलमान के पास कई गाड़ियां हों, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वो मुंबई की बसों में धक्के खाते हुए लोगों से नौकरी मांगा करते थे।


महज 75 रुपये के लिए किया था काम


campa cola ad


। लेकिन उस वक्त शायद ही किसी ने सलमान को पहचाना हो दरअसल सलमान अपने एक दोस्त के साथ ताज होटल गए थे, जहां पर उन्होंने किसी स्टेज शो में डांस किया था उस दौरान उन्हें 75 रुपए मिले थे। अगर आपको सालों पुराना कैंपा कोला का विज्ञापन याद हो जिसमें सलमान स्वीमिंग करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने उस विज्ञापन के लिए 750 रुपये लिए थे. इसके बाद सलमान की फीस बढ़कर 1,500 रुपए हो गई थी।




घंटो प्रोडक्शन हाउस के बाहर बैठे रहते थे


salman-khan-



। हालांकि उनकी यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई।लेकिन सलमान ने हार नहीं मानी, वो हर प्रोडक्शन हाउस के बाहर जाकर काम के लिए घंटोंं इंतजार करते। उस वक्त आमिर, संजय दत्त और अजय देवगन बॉलीवुड में पैर जमा रहे थे। ऐसे में सलमान को खुद को साबित करना बहुत मुश्किल हो रहा था।



किस्मत ने दिलाई सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया


maine pyar kiya


। कई सितारों के मना करने के बाद उन्होंंने सलमान को यह फिल्म दी। इस फिल्म में सलमान को मौका तो मिला लेकिन उनका सफर उतना आसान ना हो पाया जितनी उन्हें उम्मीद थी। सलमान आज करोड़ो में फीस लेते हैं लेकिन उस फिल्म के लिए सलमान को पहले 35 हजार रुपये मिले थे, लेकिन बाद में उनकी फीस 75हजार तक कर दी गई थी।


90 के दशक में चमके सलमान


salman-hum-aapke hai


सलमान ने 90 के दशक में वैसे तो कई सुपरहिट फिल्में दी, लेकिन उनके कॅरियर की बड़ी फिल्मों से एक ‘हम आपके हैं कौन’ ने उन्हें एक बड़ा स्टार बना दिया। उसके बाद सलमान ने आमिर के साथ ‘अंदाज अपना-अपना’, शाहरुख के साथ ‘करण -अर्जुन’ में भी काम किया।1995 तक आते-आते सलमान सुपरस्टार बन चुके थे। एक जमाने में काम के लिए भटकने वाले सलमान आज बॉलीवुड में वो नाम हैं जिसके साथ हर कोई काम करना चाहता है।


करोड़ो में सलमान की है फीस

। सलमान टीव पर आने के करीब 11 करोड़ चार्ज करते हैं और किसी अवॉर्ड शो को होस्ट करने के करीब 3 से 4 करोड़ तक। इसके साथ ही वो किसी शादी में डांस करने के भी इतने ही लेते हैं। सलमान विज्ञापनों के लिए करीब 5 से 6 करोड़ तक ले लेते हैं। सलमान को मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने भी सबसे ज्याद कमाने वाले एक्टरों की लिस्ट में रखा था।…Next


Read More:

बिग बॉस होस्ट करने के सलमान लेंगे 10 करोड़ से भी ज्यादा, जानें क्या है अमिताभ की फीस

बॉलीवुड में एंट्री से पहले बैंक में नौकरी करती थीं सोहा, करोड़ों की हैं मालकिन

श्वेता तिवारी ने 500 रुपये से की थी कॅरियर की शुरुआत, आज लाखों में है फीस

बिग बॉस होस्ट करने के सलमान लेंगे 10 करोड़ से भी ज्यादा, जानें क्या है अमिताभ की फीस
बॉलीवुड में एंट्री से पहले बैंक में नौकरी करती थीं सोहा, करोड़ों की हैं मालकिन
श्वेता तिवारी ने 500 रुपये से की थी कॅरियर की शुरुआत, आज लाखों में है फीस

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh